Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

12th Fail ने रच दिया इतिहास, तोड़ा 23 साल पहले आई 'गदर' का ये धमाकेदार रिकॉर्ड

12th Fail फिल्म ने कई झंडे गाड़े हैं. अब इसने नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 23 साल बाद किसी फिल्म ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है. यहां जानते हैं कि क्या है वो मामला.

Latest News
12th Fail ने रच दिया इतिहास, तोड़ा 23 साल पहले आई 'गदर' का ये धमाकेदार रिकॉर्ड

12th Fail

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) के डायरेक्शन में बनी फिल्म 12वीं फेल (12th Fail) साल 2023 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक रही है. विक्रांत मैसी (Vikrant Massey) स्टारर फिल्म बीते साल अक्टूबर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इसने दर्शकों से लेकर क्रिटिक्स को काफी इंप्रेस किया है और ये बॉक्स ऑफिस पर हिट रही. सिनेमाघरों में 50 दिन पूरे करने के बाद फिल्म ओटीटी पर रिलीज हो गई है पर खास बात ये है कि फिल्म अभी भी थिएटर्स में लगी है और इसने अब नया इतिहास भी रच दिया है.

आईपीएस ऑफिसर मनोज शर्मा के जीवन पर बनी फिल्म 12वीं फेल ने इतिहास रच दिया है और ये अब सिल्वर जुबली बनकर उभरी है. फिल्म भले ही ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है पर ये अभी भी सिनेमाघरों में लगी हुई है. जी हां, इस फिल्म ने थिएटर्स में 25 हफ्ते पूरे कर लिए हैं. 23 साल पहले ये रिकॉर्ड सनी देओल स्टारर गदर ने बनाया था. 2001 में रिलीज हुई ये फिल्म सिनेमाघरों में सिल्वर जुबली थी.

विक्रांत मैसी ने पोस्ट कर इस गुड न्यूज को शेयर किया है. एक्टर ने कैप्शन में लिखा 'यह मील का पत्थर हासिल करने वाली 23 साल में पहली फिल्म है. हमारे सपने को साकार करने के लिए दर्शकों को धन्यवाद. ऐसा करने के लिए आप वास्तव में जिम्मेदार हैं.'


ये भी पढ़ें: 12वीं फेल ही नहीं ये 8 वेब सीरीज हैं काफी इंस्पायरिंग, एक बार जरूर देखना चाहिए


फिल्म ने अब तक की इतनी कमाई

20 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 70 करोड़ की कमाई कर डाली है. फिल्म को ओटीटी पर भी काफी पसंद किया जा रहा है. इसे imdb पर 9 की धमाकेदार रेटिंग भी मिली है.


ये भी पढ़ें: देख ली 12वीं फेल तो अब Hotstar पर निपटा डालें ये 8 धांसू बायोपिक फिल्मेंं


सच्ची घटना पर बनी है फिल्म

ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है और ये लोगों को काफी इंस्पायरिंग लगी है. इसमें आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी के जीवन और स्ट्रगल को दिखाया गया है. विक्रांत मैसी ने मनोज कुमार का और श्रद्धा जोशी का किरदार मेधा शंकर ने निभाया है.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement