Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lagaan के 21 साल हुए पूरे, अब ऐसी दिखती है फिल्म की स्टार कास्ट, देखें वीडियो

Lagaan फिल्म को 21 साल पूरे हो चुके हैं. ये फिल्म इसके लीड एक्टर Aamir Khan के दिल के काफी करीब है.

Lagaan के 21 साल हुए पूरे, अब ऐसी दिखती है फिल्म की स्टार कास्ट, देखें वीडियो

Lagaan लगान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2001 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'लगान: वन्स अपॉन ए टाइम' (Lagaan: Once Upon A Time) को अब 21 साल पूरे हो चुके हैं. ये ऐसी फिल्म थी जिसे देश में ही नहीं विदेश में भी खूब प्यार मिला. इस फिल्म में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) लीड रोल में थे. उनके अलावा फिल्म में और भी कई बड़े नाम शामिल थे. फिल्म के इसी माइलस्टोन को सेलिब्रेट करने के लिए आमिर खान ने अपने घर मरीना में इसका जश्न मनाया. इस मौके पर लगान की स्टार कास्ट मौजूद रही.  सेलिब्रेशन का एक वीडियो आमिर ने अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जिसमें फिल्म की स्टार कास्ट को फिर से एक साथ देख फैंस काफी खुश हैं. 

लगान 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी. ये फिल्म आज भी लोगों के दिलों में बसी हुई है. यही नहीं ये आमिर खान के करीबी फिल्मों में से एक है. फिल्म की कहानी उन गांववालों की है, जो अंग्रेजों से लगान माफ करवाने के लिए उनसे क्रिकेट मैच खेलते हैं. इस फिल्म को ऑस्कर्स (Oscars Awards) और अकादमी अवॉर्ड (Academy Awards) के लिए नॉमिनेट किया गया था. आमिर खान प्रोडक्शन (Aamir Khan Production) के सोशल मीडिया अकाउंट पर 'लगान' टीम के सेलिब्रेशन्स की एक वीडियो शेयर की गई थी.  इस वीडियो के बैकग्राउंड में फिल्म का गाना 'चले चलो' बज रहा है. पूरी टीम इस दौरान गेम्स खेलते और बात करती नजर आई. इस पार्टी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान (Irfan Pathan ) भी मौजूद रहे जो टीम के साथ पार्टी को एन्जॉय करते दिखे. 

वीडिया के अलावा एक फोटो भी वायरल हो रही है जिसमें फिल्म के स्टार्स मौजूद रहे. इस फोटो में आशुतोष गोवारिकर, राजेश विवेक उपाध्याय, राजा अवस्थी, सुहासिनी मुले, दया शंकर पांडे, अखिलेंद्र मिश्रा,  ग्रेसी सिंह, यशपाल शर्मा, राजेंद्रनाथ जुत्शी, प्रदीप राम सिंह रावत और अमीन गाज़ी के साथ कई हस्तियां नजर आईं.

ये भी पढ़ें: Laal Singh Chaddha Trailer: Aamir Khan-करीना कपूर ने सुनाई जज्बे और प्यार की अनोखी कहानी

आमिर की जगह इस सुपरस्टार को किया गया था कास्ट 

लगान फिल्म में भुवन का किरदार आमिर खान से पहले  शाहरुख खान को ऑफर किया गया था. शाहरुख के साथ बात जमी नहीं. आशुतोष गोवारिकर ने इसके बाद आमिर खान को स्क्रिप्ट सुनाई तो उन्होंने न सिर्फ फिल्म में एक्टिंग की बल्कि इसे प्रोड्यूस भी किया था. 

इसके अलावा फिल्म की लीड एक्ट्रेस गौरी का किरदार ग्रेसी सिंह जिसके लिए नंदिता दास, रानी मुख़र्जी और प्रिटी जिंटा को अप्रोच किया गया था. इसके अलावा शिल्पा  शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी को भी ये रोल ऑफर किया गया था. 

ये भी पढ़ें: दो बेटियों के लिए पिता का सपना... आमिर खान जैसे रोल के लिए ऑस्कर जीत ले गए Will Smith

ऑस्कर में नोमिनेट हो चुकी है फिल्म 

फिल्म इंडस्ट्री में ऑस्कर अवार्ड को सबसे प्रतिष्ठित सम्मान माना जाता है. आशुतोष गोवारिकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'लगान' को फॉरेन लैंग्वेज फिल्म की कैटिगरी में ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजा गया था. फिल्म का ऑस्कर के लिए चुना जाना पूरे भारतवर्ष के लिए गर्व की बात थी. 

फिल्म भले ही ऑस्कर अवार्ड जीतने में सफल नहीं हो पाई हो लेकिन इसने लोगों के दिलों में हमेशा के लिए एक सम्मानजनक जगह बना ली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement