Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक ही हीरोइन संग इस एक्टर ने की 14 फिल्में, एकबार में साइन की 70 मूवीज, सलमान के चलते रातोंरात फिल्म से हुआ बाहर

आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने 21 की उम्र में 70 फिल्में साइन की थी और 14 फिल्मों में एक ही एक्ट्रेस के साथ काम किया था.

Latest News
एक ही हीरोइन संग इस एक्टर ने की 14 फिल्में, एकबार में साइन की 70 मूवीज, सलमान के चलते रातोंरात फिल्म से हुआ बाहर

Govinda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. हालांकि बाद में उनके करियर में बुरी तरह से गिरावट देखी गई. वहीं, आज हम 90 के दशक के ऐसे ही एक सुपरस्टार के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम किया और जबरदस्त हिट फिल्में भी दी. हालांकि एक वक्त के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया और आज वह इंडस्ट्री से दूर हैं. 

दरअसल, हम बात कर रहे हैं गोविंदा की. गोविंदा आज भी बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाते हैं. उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. गोविंदा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म इल्जाम से 1986 में की थी. उसी साल उनकी दूसरी फिल्म लव 86 भी रिलीज हुई थी, जो कि सुपरहिट रही थी. गोविंदा ने अपने करियर में 130 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. जिसमें से आंखें, राजा बाबू, कुली नंबर 1, हीरो नंबर 1, दीवाना मस्ताना, दूल्हे राजा, बड़े मियां छोटे मियां, अनाड़ी नंबर 1, पार्टनर जैसी कई हिट फिल्में शामिल हैं. उन्होंने डेविड धवन के साथ कई कॉमेडी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वह नीलम कोठारी के साथ 14 फिल्मों में नजर आए थे. इस दौरान उन्होंने एक ही बार में 70 फिल्में साइन की थी. हालांकि बाद में शेड्यूल की समस्या के चलते वह यह फिल्में नहीं कर पाए थे. 

यह भी पढ़ें- Govinda की कॉमेडी फिल्मों के हैं दीवाने, तो आज ही देखें ये 8 हिट मूवी

ब्रेक के बाद गोविंदा ने दी थी हिट फिल्में

बता दें कि गोविंदा गदर, महाभारत जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्में ठुकरा चुके हैं. हालांकि इससे उनके करियर और स्टारडम पर कोई असर नहीं पड़ा. 2000 के दशक की शुरुआत में उन्होंने कई फ्लॉप फिल्में दी, जो कि उनके लिए एक बड़ा झटका था. उनकी फिल्म अंखियों से गोली मारे, क्यों कि मैं झूठ नहीं बोलता, फ्लॉप रही थीं. हालांकि इसके बाद उन्होंने कुछ वक्त के लिए ब्रेक लिया और फिल्म 2006 में वो अक्षय कुमार के साथ कॉमेडी फिल्म भागम भाग में नजर आए. फिल्म जबरदस्त हिट रही. इसके बाद वह सलमान खान के साथ पार्टनर में नजर आए और यह भी हिट साबित हुई.

यह भी पढ़ें- अस्पताल से डिस्चार्ज हुए Govinda, हाथ जोड़कर कॉमेडी किंग ने किया सभी का शुक्रिया 

सलमान खान के चलते गोविंदा को किया था फिल्म से बाहर

सभी जानते हैं कि सलमान गोविंदा काफी अच्छे दोस्त हैं. हालांकि गोविंदा ने दावा किया था कि सलमान खान ने उन्हें फिल्म जुड़वा से बाहर निकलवा दिया था. दरअसल, बॉलीवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि, '' उस टाइम पर मैं जुड़वा कर रहा था और किसी दिन सलमान ने मुझे फोन किया, 2-3 बजे और कहा कि चीची भैया आप कितनी हिट दोगे यार? मैंने बोला क्या हुआ? वो बोले, वो जो पिक्चर आप कर रहे हो, जुड़वा, वो आप बंद कर दीजिए और वो मुझे दे दीजिए. 

इसके आगे गोविंदा ने कहा कि, उसने कहा(सलमान ने कहा) कि निर्देशक भी आपको मुझे देना पड़ेगा. निर्माता भी मैंने आपका ही ले लिया है. तो वो चलती फिल्म, वहां पर ठहरा दी गई, रोक दी गई और बंद कर दी गई. और वो सलमान को दे दी गई थी. बता दें कि गोविंदा आखिरी बार साल 2019 में फिल्म रंगीला में नजर आए थे. 

खुद को गलती से मार ली थी गोविंदा ने पैर में गोली

बता दें कि 1 अक्टूबर के दिन गोविंदा ने खुद को अपनी ही रिवॉल्वर से गलती से पैर पर गोली मार ली थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया और वहां उनकी गोली निकाल दी गई. फिलहाल उनकी सेहत में सुधार है और उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. यह हादसा उस दौरान हुआ था, जब गोविंदा कोलकाता जाने की तैयारी कर रहे थे और उस दौरान उनके हाथ में बंदूक थी, जो कि हाथ से फिसल गई थी, जिससे वह पैर में जाकर लग गई.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement