Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akshay Kumar की वजह से वाकई फ्लॉप हुई 'सम्राट पृथ्वीराज'! जानिए डायरेक्टर ने क्या कहा

Akshay Kumar: 18 सालों की रिसर्च के बाद डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Dr. Chandraprakash Dwivedi) ने सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) को तैयार किया था, मगर इस फिल्म पर पानी की तरह पैसा बहाने के बाद भी दर्शक इस फिल्म से जुड़ नहीं पाए. इस फिल्म को साल की सबसे बड़ी फ्लॉप बताया जा रहा है.

Latest News
Akshay Kumar की वजह से वाकई फ्लॉप हुई 'सम्राट पृथ्वीराज'! जानिए डायरेक्टर ने क्या कहा

Samrat Prithviraj : सम्राट पृथ्वीराज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Akshay Kumar: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर पीरियड ड्रामा सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) 2022 की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्मों में से एक मानी जाए तो इसमें दो राय नहीं होगी. भारी बजट के साथ बनाई गई इस फिल्म में अपनी लाइफटाइम की कमाई में 100 करोड़ का भी आंकणा पार नहीं किया था. सम्राट पृथ्वीराज रिलीज से पहले ही विवादों से घिरी हुई थी कभी इस फिल्म के नाम को लेकर करणी सेना ने विरोध किया था और फिल्म के खराब प्रदर्शन को लेकर लेकर तमाम आरोपों का दौरा जारी है. फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी (Chandraprakash Dwivedi) ने पहले कहा था कि वह अक्षय कुमार के इस बयान से सहमत नहीं हैं कि राजा पृथ्वीराज को किताबों के सिलेबस में हीरो की तरह जिक्र नहीं किया. उन्होंने यह भी कहा कि अक्षय कुमार के हाल के दिनों में किए कमेंट्स के कारण लोगों ने फिल्म का बहिष्कार किया, यह वास्तव में अनुचित था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सम्राट पृथ्वीराज के निर्माता और निर्देशक अक्षय कुमार को फिल्म की विफलता के लिए दोषी ठहरा रहे हैं. फिल्म के निर्माता चाहते थे कि इस किरदार के लिए अक्षय कुमार को डेडिकेशन की जरूरत थी. अक्षय कुमार ने फिल्म के लिए असली मूंछ भी नहीं उगाई, क्योंकि वह एक साथ अन्य प्रोजेक्ट भी कर रहे थे. जब किसी ऐतिहासिक रूप से महत्वपूर्ण व्यक्ति की भूमिका निभाने के दौरान वह सिर्फ एक ही प्रोजेक्ट को करते और उसमें अपना बेस्ट दे सकते थे.

ये भी पढ़ें - Prithviraj Release से पहले 'गुर्जरों' की बड़ी मांग, कर दिया बड़ा दावा

इससे पहले फिल्म कंपेनियन के साथ एक इंटरव्यू में डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने कहा कि यह सही नहीं था कि अक्षय के पिछले विवादों के कारण लोगों ने फिल्म का बहिष्कार किया. उन्होंने कहा, "देखिए, ऐसा नहीं है कि आपको किसी अभिनेता को अस्वीकार करने का अधिकार नहीं है, लेकिन वह 30 साल से काम कर रहे हैं, इसलिए आप उनकी क्षमताओं को जानते हैं."

ये भी पढ़ें - Prithviraj: पृथ्वीराज चौहान राजपूत थे या गुर्जर? अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पर छिड़ा है विवाद

उन्होंने कहा, "अक्षय कुमार ने अपनी क्षमता के अनुसार भूमिका निभाई है. वह पहले अभिनेता नहीं हैं जिनके प्रदर्शन को दर्शकों ने पसंद नहीं किया है, लेकिन पृथ्वीराज के रूप में उनके अभिनय के लिए उनका बहिष्कार करने का कोई मतलब नहीं है. इस बात के लिए उनकी फिल्म का बहिष्कार करना कि उन्होंने अतीत में क्या किया है, जैसे पान मसाला को बढ़ावा देना या यह कहना कि किसी को भगवान शिव पर दूध नहीं चढ़ाना चाहिए. इसका कोई मतलब नहीं है क्योंकि इन मामलों का फिल्म से कोई लेना देना ही नहीं है."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement