Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy Birthday Alia Bhatt: 5 साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग, 17 में छोड़ दी पढ़ाई, आज हैं 500 करोड़ की संपत्ति की मालकिन

आलिया भट्ट(Alia Bhatt) बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस में से एक हैं. आज आलिया अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था.

Latest News
Happy Birthday Alia Bhatt: 5 साल की उम्र में शुरू की एक्टिंग, 17 में छोड़ दी पढ़ाई, आज हैं 500 करोड़ की संपत्ति की मालकिन

Alia Bhatt

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

आलिया भट्ट(Alia Bhatt) बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस में से एक हैं. वह फिल्म इंडस्ट्री में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं.  उन्होंने बेहद कम समय में इंडस्ट्री में अपनी एक पहचान हासिल की है. वहीं, आज आलिया अपना 31वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 15 मार्च 1993 को हुआ था. तो चलिए एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं कुछ अहम बातें.

आलिया भट्ट बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर महेश भट्ट और ब्रिटिश एक्ट्रेस सोनी राजदान की बेटी हैं. महेश एक गुजराती हैं,तो वहीं सोनी एक कश्मीरी पंडित और ब्रिटिश जर्मन वंश की हैं. जिसके चलते उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है.  बता दें कि आलिया भट्ट ने 17 साल की उम्र में ही पढ़ाई छोड़ दी थी. 

ये भी पढ़ें- बेटी Raha की फोटो लीक होने पर रो पड़ी थीं Alia Bhatt, पति Ranbir Kapoor ने यूं संभाला था मामला

पांच की उम्र में आलिया ने शुरू की एक्टिंग

एक्टिंग को लेकर बात करें, तो आलिया ने महज पांच साल की उम्र में अभिनय की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने पिता के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म संघर्ष(1999) में काम किया था. उसके बाद एक्ट्रेस ने साल 2012 में आई करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से बॉलीवुड में बतौर लीड रोल करियर की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. आलिया ने हाईवे, 2 स्टेट, हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, उड़ता पंजाब, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, राजी, गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी फिल्मों में काम किया है. वहीं, फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए 2023 में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. 

ये भी पढ़ें- Filmfare Awards 2024: आलिया भट्ट से लेकर तृप्ति डिमरी तक, फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बॉलीवुड हसीनाओं ने अपनी अदाओं से उड़ाए सभी के होश, देखें फोटोज

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं आलिया

आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस बन चुकी हैं. उन्होंने अपनी बेहतरीन फिल्मों से इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. वहीं, आलिया करोड़ों की संपति की मालकिन हैं. आलिया भट्ट की नेटवर्थ रिपोर्ट्स के मुताबिक 517 करोड़ है. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस 15 से 20 करोड़ एक फिल्म के लिए चार्ज करती हैं. इसके साथ ही आलिया अपने पति रणबीर कपूर और बेटी राहा के साथ 35 करोड़ के शानदार अपार्टमेंट में रहती हैं. इसके अलावा उनका एक और अलग अपार्टमेंट है, जो कि बांद्रा में है, जिसकी 37 करोड़ की कीमत है. इन सभी के अलावा एक्ट्रेस के पास कई महंगी गाड़ियां भी हैं. उनके पास 1.76 करोड़ की बीएमडब्ल्यू है और Land Rover Range Rover Vogue है, जिसकी कीमत करीब 2 करोड़ है. 

प्रोडक्शन हाउस भी चलाती हैं आलिया

बता दें कि एक्ट्रेस एक क्लोदिंग ब्रांड की मालकिन हैं. उन्होंने यह तब लॉन्च किया था, जब वह मां बनने वाली थीं. इस क्लोदिंग ब्रांड में ईशा अंबानी रिलायंस रिटेल के भी 51 प्रतिशत स्टॉक हैं. इसके अलावा आलिया भट्ट एटरनल सनशाइन प्रोडक्शन हाउस की भी मालकिन हैं. आलिया ने ब्यूटी प्लेटफॉर्म पर भी इन्वेस्ट किया है. साथ ही वह कई ब्रांड्स की एंबेसडर भी हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement