Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाहरुख खान को इलाहाबाद कोर्ट ने भेजा नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

अक्षय कुमार(Akshay Kumar), अजय देवगन(Ajay Devgn) और शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) को इलाहाबाद कोर्ट ने नोटिस भेजा है.

Latest News
अक्षय कुमार, अजय देवगन और शाहरुख खान को इलाहाबाद कोर्ट ने भेजा नोटिस, जानें क्या है पूरा मामला

Akshay Kumar Ajay Devgn And Shah Rukh Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अक्षय कुमार(Akshay Kumar), अजय देवगन(Ajay Devgn) और शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) तीनों ही बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं. तीनों कलाकार गुटखा विज्ञापन में एक साथ नजर आ चुके हैं. जिसके कारण तीनों को काफी ट्रोल किया गया था. वहीं, इन सभी के कारण अक्षय कुमार ने अपना गुटखा कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट भी वापस ले लिया था. हालांकि इस बीच तीनों कलाकार के खिलाफ एक्शन लेते हुए इलाहाबाद कोर्ट ने नोटिस भेजा है.

दरअसल, केंद्र सरकार ने कंटेम्प्ट याचिका का जवाब देते हुए इलाहाबाद कोर्ट की लखनऊ बेंच को सूचित किया है कि उसने अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को गुटखा कंपनियों के विज्ञापनों के संबंध में नोटिस जारी किया है. केंद्र के वकील ने शुक्रवार को उच्च न्यायालय को सूचित किया कि इसी मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय भी सुनवाई कर रहा है और ऐसे में तुरंत याचिका खारिज कर दी जानी चाहिए. दलील सुनने के बाद बेंच ने सुनवाई 9 मई 2024 के लिए तय की है. 

ये भी पढ़ें- Akshay Kumar: Gorkha में नजर नहीं आएंगे अक्षय कुमार, इस वजह से फिल्म से किया किनारा

गुटखा कंपनियों से जुड़ा है तीनों एक्टर्स का मामला

जस्टिस राजेश सिंह चौहान की बेंच ने पहले केंद्र सरकार को याचिकाकर्ता के रिप्रेजेंटेशन पर निर्णय लेने का आदेश दिया था, जिन्होंने मूल रूप से तर्क दिया था कि उन एक्टर्स और गणमान्य व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, जिन्हें हाई प्रोफाइल अवॉर्ड दिए गए थे, लेकिन वे गुटखा कंपनियों के लिए विज्ञापन कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Hera Pheri 3 में होगी Akshay Kumar की वापसी, फैंस की डिमांड के आगे झुके मेकर्स!

केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया

याचिकाकर्ता ने तर्क दिया कि 22 अक्टूबर को सरकार को रिप्रेजेंटेशन दी थी, लेकिन मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. इसके बाद कंटेप्ट याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव को नोटिस जारी किया था. 

तीनों कलाकारों को भेजा गया नोटिस
शुक्रवार को डिप्टी सॉलिसिटर जनरल एसबी पांडे ने हाई कोर्ट को बताया कि केंद्र ने अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. अदालत को यह भी बताया गया कि अमिताभ बच्चन ने एक गुटखा कंपनी को कानूनी नोटिस भेजा था, जो इस तथ्य के बावजूद उनका विज्ञापन दिखा रही थी , कि उन्होंने पहले ही इसके साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट  रद्द कर दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement