Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aryan Khan: 'ड्रग्स केस की जांच में हैं कई खामियां...' NCB के अधिकारियों पर गड़बड़ी का शक

Aryan Khan Drugs केस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. स्पेशल जांच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि इस केस में NCB के अधकारियों ने गड़बड़ी की है.

Latest News
Aryan Khan: 'ड्रग्स केस की जांच में हैं कई खामियां...' NCB के अधिकारियों पर गड़बड़ी का शक

Aryan Khan आर्यन खान 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Aryan Khan Drugs Case: बीते साल ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आर्यन के ड्रग्स से जुड़े होने का कोई सबूत नहीं मिलने के कारण उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी पर अब इस केस से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आई है. इस मामले से जुड़ी एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि NCB द्वारा की गई इस जांच में कई गड़बड़ियां हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इस ड्रग्स केस की जांच ठीक से नहीं की गई थी. 

बीते साल 2 अक्टूबर को NCB ने मुंबई में एक क्रूज शिप पर रेड की थी. 3 अक्टूबर को क्रूज ड्रग्स मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. 28 अक्टूबर को उन्हें जमानत मिल गई थी और इसके बाद उन्हें सबूतो के अभाव के चलते क्लीन चिट मिल गई थी. वहीं अब एक साल बाद एनसीबी की विजिलेंस टीम ने अपनी एक रिपोर्ट डायरेक्टर को सौंप दी है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि एनसीबी की मुंबई यूनिट ने इस केस की जांच में कई अनियमितताएं बरती हैं.

क्या है इस रिपोर्ट में 

एनसीबी की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस जांच में शामिल 8 जांच अधिकारियों में से 7 पर संदिग्ध व्यवहार का आरोप है. रिपोर्ट के अनुसार, एक विशेष जांच की गई जहां 65 गवाहों के बयान दर्ज किए गए. जांच में मामले में काम कर रहे अधिकारियों के परिवार के सदस्यों की वित्तीय जानकारी भी जांच के दायरे में आई. जांच पूरी होने के बाद कुछ अधिकारियों ने अपना बयान भी बदल दिया था. 

ये भी पढ़ें: तो क्या निर्दोष हैं Aryan Khan? एनसीबी ने कहा-नहीं है कोई सबूत

NCB पर लगा था रिश्वत लेने का आरोप

आर्यन केस के सुर्खियों में आने के बाद एनसीबी की मुंबई यूनिट पर रिश्वत के भी आरोप लगे थे. एनसीबी की विजिलेंस टीम ने इस एंगल से भी जांच की, लेकिन सूत्रों का कहना है कि पैसे मांगने के आरोपों की कड़ियां जांच में जुड़ नही पाईं. एनसीबी की विजिलेंस टीम की जांच में मुंबई एनसीबी के तब के कुछ अधिकारियों के खिलाफ सिलेक्टिव होने की बात भी सामने आई है. 

ये भी पढ़ें: ड्रग्स मामले में Aryan Khan ने तोड़ी चुप्पी, पूछा सवाल- क्या सच में मैं ये सब डिजर्व करता था

SIT को सौंपी गई थी जांच की जिम्मेदारी

विशेष जांच दल यानी SIT को कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग मामले की जांच करने के लिए कहा गया था. SIT ने 18 अक्टूबर को दिल्ली में एनसीबी मुख्यालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी. एसआईटी ने जांच में चूक का हवाला दिया है. एनसीबी का प्रतिनिधित्व करने वाले एक अधिकारी ने कहा, 'इस मामले में 7 से 8 एनसीबी अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई है, जिसके लिए विभागीय जांच शुरू कर दी गई है. एनसीबी से बाहर के लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है.'

बता दें कि एनसीबी को आर्यन खान केस पर खुले तौर पर लगाए गए कई आरोपों से पीछे हटना पड़ा था. इस हाई प्रोफाइल मामले के बाद एनसीबी की साख को झटका लगा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement