Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक ही नाम से बॉलीवुड में बनी तीन सुपरहिट फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, यहां देखें लिस्ट

बॉलीवुड इंडस्ट्री में तीन ऐसी फिल्में हैं जो एक ही नाम जिद्दी से बनी हैं. वहीं, ये तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही हैं.

Latest News
एक ही नाम से बॉलीवुड में बनी तीन सुपरहिट फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, यहां देखें लिस्ट

Ziddi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर साल कई फिल्में बनती हैं. जिसमें से कई फिल्में ऐसी होती हैं जो किसी मूवी का सीक्वल पार्ट होता है. जिसके कारण उन फिल्मों के नाम एक जैसे रखे जाते हैं. हालांकि फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी मूवीज भी हैं जो एक ही नाम से 2 से 3 बार बन चुकी हैं. इसमें से कई फिल्मों को काफी फायदा भी हुआ है. आइये जानते हैं इसके बारे में.

दरअसल, बॉलीवुड में तीन जिद्दी नाम की फिल्में हैं, जो बनाई गई हैं. जिसमें से सबसे पहले साल 1948 में आई फिल्म जिद्दी थी. उसके बाद इसी नाम की एक और फिल्म साल 1964 में रिलीज की गई थी और आखिर में इसी नाम की फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी. ये तीनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

साल 1948 में रिलीज हुई जिद्दी

साल 1948 में आई फिल्म जिद्दी शहीद लतीफ के द्वारा निर्देशित की गई थी. इस फिल्म में मुख्य भूमिका में देव आनंद, कामिनी और प्राण थे. फिल्म में लता मंगेशकर और किशोर ने अपनी बेहतरीन आवाज में गाने दिए थे.इसके साथ ही फिल्म के सुपरहिट गाने ये कौन आया रे ने एक रिकॉर्ड कायम किया था.  वहीं, यह फिल्म उस दौरान की 5वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मूवी बनी थी. 

ये भी पढ़ें- शाहरुख-सलमान ने महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे के घर पहुंच लिया गणपति बप्पा का आशीर्वाद

साल 1964 में जिद्दी रही हिट

वहीं, इस फिल्म के नाम पर एक और मूवी बनी थी जो कि साल 1964 में रिलीज की गई थी. इस फिल्म का निर्देशन प्रमोद चक्रवर्ती ने किया था और इस फिल्म में म्यूजिक एमडी बर्मन ने दिया था. फिल्म के गाने हसरत जयपुरी के द्वारा लिखे गए थे. वहीं, मुख्य भूमिका में इस फिल्म में आशा पारेख और जॉय मुखर्जी नजर आए थे. इसके साथ ही फिल्म के बॉक्स ऑफिस की बात की जाए तो यह फिल्म उस साल की चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वालों की लिस्ट में शुमार थी. इसके साथ ही इस फिल्म को लोगों का जमकर प्यार मिला था. फिल्म का काफी तारीफ भी हुई थी.

ये भी पढ़ें- Roadies के सेट पर फिर भिड़े प्रिंस नरूला और गौतम गुलाटी, लड़ाई देखकर कंटेस्टेंट हुए शॉक्ड

सनी देओल की फिल्म जिद्दी ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया था धमाल

आखिर में हम बात करेंगे सनी देओल की सुपरहिट फिल्म जिद्दी की, जो कि साल 1997 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सनी देओल के साथ रवीना टंडन नजर आई थीं. इसका निर्देशन गुड्डू धनोआ ने किया था. फिल्म में सनी देओल की गुस्सैल और जिद्दी भूमिका को काफी पसंद किया गया था. इसके साथ ही फिल्म में राज बब्बर और आशीष विद्यार्थी भी नजर आए थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी और उस साल की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. फिल्म को दर्शकों को खूब प्यार मिला था. इन तीनों सुपरहिट फिल्मों में सनी देओल की फिल्म जिद्दी सबसे ज्यादा चर्चित रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement