Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BR Chopra Bungalow: बिक गया बीआर चोपड़ा का आलीशान बंगला, कीमत और वजह जान हो जाएंगे हैरान

BR Chopra का वो बंगला बिक गया है जो उनके दिल के बेहद करीब था. इस बंगले को लेकर डेवलपर्स के प्लानिंग की डेटेल भी सामने आ गई है.

Latest News
BR Chopra Bungalow: बिक गया बीआर चोपड़ा का आलीशान बंगला, कीमत और वजह जान हो जाएंगे हैरान

BR Chopra Bungalow: बीआर चोपड़ा का बंगला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के निर्माता और निर्देशक बीआर चोपड़ा का मुंबई वाला बंगला (BR Chopra Bungalow) बिक गया है. ये आलीशान बंगला अपने इलाके की पहचान था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीआर चोपड़ा की बहू रेनू चोपड़ा और बेटे रवि चोपड़ा ने ये बंगला बेचने का फैसला किया था. बताया जा रहा है कि इसे एक रियल एस्टेट डेवलपर ने भारी कीमत चुकाकर खरीदा है. मीडिया रिपोर्ट्स में इस आलीशान बंगले को बेचने की वजह और इसकी कीमत सामने आई है. इस बंगले से बीआर चोपड़ा को खास लगाव है और यहां पर वो अपने कारोबार से जुड़ा काम किया करते थे.

BR Chopra Bungalow की कीमत

बीआर चोपड़ा का ये बंगला मुंबई के जुहू इलाके में लगभग 1 एकड़ जमीन में फैला हुआ है और इसे खरीदने वाले ने जो कीमत चुकाई है उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आलीशान बंगले को 183 करोड़ रुपये में बेचा गया है. बीआर चोपड़ा के बंगले को के रहेजा कॉर्प ने 182.76 करोड़ में खरीदा है. कंपनी ने डील होने के बाद करीब 11 करोड़ की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया है.

ये भी पढ़ें- Mahabharat के 'इंद्र देव' से 'ससुराल सिमर का' एक्टर तक, इन दिग्गजों ने आखिरी दिनों में झेली आर्थिक तंगी

इसके खरीदने की वजह की बात करें तो इस जगह को लेकर डेवलपर्स का एक बहुत बड़ा प्लान है. डेवलपर्स कथित तौर पर वहां एक प्रीमियम आवासीय परियोजना बनाने की योजना बना रहे हैं. ये लोकेशन भी बेहद खूबसूरत है बीआर चोपड़ा का बंगला सी प्रिंसेस होटल के सामने है जो ज्यादातर कॉमर्शियल पर्पज के लिए यूज किया जाता था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिस इलाके में बीआर चोपड़ा का बंगला है वहां की जमीनों का दर 60,000 से 65,000 रुपये प्रति स्क्वायर फीट है.

BR Chopra Career

बता दें कि 22 अप्रैल 1914 को जन्मे बलदेव राज चोपड़ा एक बेहद सक्सेसफुल फिल्ममेकर थे. उन्होंने टीवी पर भी जबरदस्त सफलता हासिल की थी. 1949 में बीआर चोपड़ा ने अपनी पहली फिल्म 'कारवाट' बनाई थी. ये फिल्म फ्लॉप रही लेकिन 1951 में आई फिल्म 'अफसाना' ने उन्हें मेगा स्टार बना दिया था.

ये भी पढ़ें- नहीं रहे Mahabharat के भीम Praveen Kumar Sobti, लंबे समय से थे बीमार

इसके बाद में उन्होंने अपना प्रोडक्शन हाउस बीआर फिल्म्स बनाया था. बीआर चोपड़ा का टीवी शो 'महाभारत' टेलीविजन के इतिहास के सबसे ज्यादा टाआरपी वाले शोज में गिना जाता है. बीआर चोपड़ा का निधन 2008 में हुआ था और ये फिल्म इंडस्ट्री के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement