Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BRAHMĀSTRA: Ayan Mukherjee ने कॉपी किया हॉलीवुड का कॉन्सेप्ट? लीक कर दी आने वाली फिल्मों की कहानी!

BRAHMĀSTRA: फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी (Ayan Mukherjee) ने अपनी आने वाली फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' के कॉन्सेप्ट को लेकर खुलासा किया है. उन्होंने 'अस्त्रावर्स' (Astraverse) के अपने विजन के बारे में एक वीडिओ में बताया है.

BRAHMĀSTRA: Ayan Mukherjee ने कॉपी किया हॉलीवुड का कॉन्सेप्ट? लीक कर दी आन��े वाली फिल्मों की कहानी!

BRAHMĀSTRA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: BRAHMĀSTRA: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' के मेकर्स ने बुधवार को मच अवेटेड ट्रायलॉगी  के 'अस्त्रावर्स' (Astraverse) के विजन और कॉन्सेप्ट को रिलीज किया है. 'ब्रह्मास्त्र' के पीछे की कहानी क्या है? इसका वीडियो अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सोशल मीडिया पर साझा करते हुए निर्देशक अयान मुखर्जी ने कहा, "इस फिल्म को बनाने के दौरान मैंने अपने अंदर के शिष्य को फिर से जागते हुए देखा है, और एहसास हुआ की हमारी संस्कृति की जड़ों में जो ज्ञान है, उससे बड़ा गुरु और कोई है ही नहीं. गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर जानिए मेरे साथ, ब्रह्मास्त्र की दुनिया को थोड़ा और करीब से."

वीडियो में अयान मुखर्जी फिल्म कॉन्सेप्ट के बारे में बताते नजर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि 'अस्त्रावर्स' बनने के पीछे की कहानी क्या है. उन्होंने कहा, ''पिछले कुछ सालों में हमने अस्त्रों की एक अनोखी दुनिया बनाई है जिसका नाम है- अस्त्रावर्स (Astraverse). ब्रह्मास्त्र इस फिल्म की पहली कड़ी है जिसकी शुरुआत होती है प्राचीन भारत के एक दृश्य से होती है.''

ये भी पढ़ें - Brahmastra Trailer की पहली झलक आउट, Mouni Roy को देखकर डर जाएंगे!

अस्त्रावर्स की बारे में बताते हुए अयान मुखर्जी वीडियो में कहते हैं, ''कुछ महान ज्ञानी ऋषि मुनि हिमालय की शरण में घोर तपस्या करते हैं. इस कड़ी तपस्या से उन्हें एक वरदान मिलता है. एक अपार-अखंड ज्योत जो स्वर्ग से धरती पर उतरती है. एक ब्रह्म शक्ति... इस ब्रह्म शक्ति से अस्त्रों का जन्म होता है. ऐसे अस्त्र जो प्रकृति की विभिन्न शक्तियों से भरे हुए हैं.'' 

यहां देखें वीडियो

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ayan Mukerji (@ayan_mukerji)

वीडियो में अयान मुखर्जी बताते हैं कि कैसे आखिर में एक ऐसे अस्त्र का निर्माण होता है जिसमें सभी शक्तियां समा जाती हैं. ऋषि मुनि इस अस्त्र को ब्रह्मास्त्र नाम देते हैं. सदियों से ये सभी ऋषि मुनि और अन्य लोग ब्रह्मास्त्र की रक्षा का वचन लेते हैं और इन ऋषियों को ब्रह्मांश नाम दिया जाता है. ब्रह्मांस के सदस्य समाज में रहकर इन अस्त्रों की मदद से समाज को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं.

अयान मुखर्जी की फिल्म 'अस्त्रावर्स' (Astraverse) का कॉन्सेप्ट हॉलीवुड की फिल्मों के मल्टीवर्स की साइंस फिक्शन फिल्मों में देखने को मिलता है. मार्वल की एवेंजर्स फिल्में ही इसी मल्टीवर्स के कॉन्सेप्ट पर आधारित हैं. अयान मुखर्जी की फिल्म के कॉन्सेप्ट को मार्वल की फिल्मों से प्ररित बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें - Brahmastra में रणबीर से जुड़े इस विवाद को लेकर अयान ने तोड़ी चुप्पी, बताई पूरी बात

वहीं बता करें फिल्म की रिलीज की तो 'बाहुबली' के निर्देशक एस एस राजामौली की तरफ से फिल्म तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम में प्रस्तुत की गई है. फॉक्स स्टार स्टूडियोज, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाईट पिक्चर्स की तरफ से बनाई जा रही अयान मुखर्जी की फिल्म पांच भारतीय भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी.

'ब्रह्मास्त्र' में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी जैसे बड़े कलाकार शामिल हैं. 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा' फिल्म 9 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement