Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jacqueline Fernandez की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुश्किलें बढ़ीं, जानिए कब होना है दिल्ली की अदालत में पेश

ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) (ED) ने जैकलीन फर्नांडीस (Jacqueline Fernandez) को सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekar) के 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले की चार्जशीट में आरोपी बनाया था.

Latest News
Jacqueline Fernandez की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुश्किलें बढ़ीं, जानिए कब होना है दिल्ली की अदालत में पेश

jacqueline fernandez : जैकलीन फर्नांडिस

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की चार्जशीट पर पटियाला कोर्ट ने संज्ञान लिया है.  एक्ट्रेस को 26 सितंबर को पेश होने के लिए कोर्ट ने समन जारी किया है. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) (ED) ने जैकलीन फर्नांडीस को सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekar) के 200 करोड़ रुपये के जबरन वसूली मामले की चार्जशीट में आरोपी बनाया था. ईडी ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में फिल्म एक्ट्रेस के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट की. यह चार्जशीट प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत दायर की गई थी.

प्रवर्तन निदेशालय के तरफ से कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर और अन्य के खिलाफ आपराधिक जांच के सिलसिले में हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज की 7.27 करोड़ रुपये की संपत्ति मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत कुर्क की गई थी. जांज एजेंसी ने धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत 36 साल की एक्ट्रेस की 7.12 करोड़ रुपये की संपत्ति और 15 लाख रुपये नकद को कुर्क करने के लिए एक अस्थायी आदेश जारी किया है क्योंकि इसने इन फंड्स को "अपराध की आय" कहा है.

ये भी पढ़ें - 9 लाख की बिल्ली पालती है Jacqueline Fernandez, बॉलीवुड में आने से पहले करती थीं ये काम

चार्जशीट में बताया गया है, "सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देते हुए जो उगाही की उससे जैकलीन फर्नांडीज को 5.71 करोड़ रुपये गिफ्ट दिए थे."

इन उपहारों के अलावा, चंद्रशेखर ने फर्नांडीस के करीबी परिवार के सदस्यों को 1,72,913 अमरीकी डालर (मौजूदा दर के अनुसार लगभग 1.3 करोड़ रुपये) और एयूडी 26740 (लगभग 14 लाख रुपये) की राशि भी दी. इसके अलावा एक्ट्रेस के साथ को स्क्रिप्ट लिखने में सहयोग करने के लिए 15 लाख रुपये भी दिए.

फर्नांडीस एक श्रीलंकाई नागरिक हैं और उनसे इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कई बार पूछताछ की है. ईडी ने उन्हें विदेश जाने से भी रोक दिया था और उन्हें जांच में शामिल होने का निर्देश दिया गया था, क्योंकि पिछले साल दिसंबर में उन्हें अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने से पहले मुंबई हवाई अड्डे पर रोक दिया गया था.

ये भी पढ़ें - ED ने जैकलीन फर्नांडिस की संपत्ति पर चलाया चाबुक, जब्त की 7 करोड़ रुपये की संपत्ति

वक्र फ्रंट की बात करें तो एक्ट्रेस ने साल 2009 में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शुरुआत की और उनकी हालिया रिलीज हिंदी फिल्म 'बच्चन पांडे' थी. इसके अवाला एक्ट्रेस अक्षय कुमार के साथ राम सेतु में भी नजर आएंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement