Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dharmendra Birthday: धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनते नहीं देखना चाहते थे Hema Malini के पिता, गुस्से में पकड़ लिया था कॉलर

Dharmendra और Hema Malini की लव स्टोरी काफी फिल्मी रही है जिसमें कई सारे विलेन रहे हैं. आज दिग्गज एक्टर की बर्थडे पर बताते हैं अनसुना किस्सा.

Latest News
Dharmendra Birthday: धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनते नहीं देखना चाहते थे Hema Malini के पिता, गुस्से में पकड़ लिया था कॉलर

Dharmenda & Hema Malini धर्मेंद्र और हेमा मालिनी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: शोले, सीता और गीता, धर्म वीर जैसी शानदार फिल्मों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) आज 87 साल के हो गए हैं. इस खास मौके पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. उनकी एक्टिंग से लेकर उनके लुक के आज भी लाखों लोग दीवाने हैं. हालांकि एक्टर अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे हैं. उनकी निजी जिंदगी से जुड़े एक ऐसे ही किस्स को बताने वाले हैं जिसके बारे में शायद ही कोई जानता हो.  

वैसे तो धर्मेंद्र ने कई एक्ट्रेसेस के साथ फिल्मों में काम किया पर उनकी और हेमा मालिनी की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री को लोगों ने काफी पसंद किया था. दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और देखते ही देखते एक दूसरे के प्यार में पड़ गए. 1980 में जब वो शादी के बंधन में बंधे, तो सभी हैरान रह गए थे. हालांकि उनका शादी का सफर आसान नहीं था. दोनों का काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि धर्मेंद्र को हेमा मालिनी के पिता के गुस्से का भी सामना करना पड़ा था.

जैसा कि आप जानते हैं, धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी. धर्मेंद्र और प्रकाश के चार बच्‍चे हैं, अजय सिंह (सनी), विजय सिंह (बॉबी), विजेता और अजेता देओल. शादीशुदा होते हुए भी वो हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए पर एक्ट्रेस के पिता ने उनकी शादी के लिए हामी नहीं भरी. वो दोनों के रिश्ते को लेकर काफी नाराज भी थे. वह अपनी बेटी हेमा को किसी की दूसरी पत्नी बनता नहीं देखना चाहते थे. 

दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी की लाइफ पर बेस्ड एक किताब 'हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल' में जिक्र है कि उनके माता-पिता धर्मेंद्र के साथ उनके रिश्ते के खिलाफ थे क्योंकि वो पहले से ही शादीशुदा थे. हेमा के माता-पिता चाहते थे कि जितेंद्र उनकी बेटी से शादी करें और उन्होंने उन्हें शादी के लिए मना भी लिया था. हालांकि, उनके इस इरादे को धर्मेंद्र ने बर्बाद कर दिया था. जब हेमा और जीतेंद्र की गुपचुप तरीके से शादी कराई जा रही थी तक नशे में धुत धर्मेंद्र ने काफी हंगामा मचाया था.

ये भी पढ़ें: Hema Malini-Dharmendra की शादी को पूरे हुए 42 साल, एक्ट्रेस ने शेयर की खूबसूरत फोटो

ब Hema Malini के पिता ने धर्मेंद्र को दिया था धक्का 

एक रिपोर्ट के अनुसार, इस हंगामे से गुस्से में आए हेमा मालिनी के पिता ने अपना आपा खो दिया और 'धर्मेंद्र को धक्का दे दिया था. पर धर्मेंद्र तो ठहरे जो हेमा के प्यार में पागल उन्होंने ठान लिया था कि वो पीछे नहीं हटने वाले हैं. तमाम ड्रामे के बाद परिवार ने आखिरकार हार मान ली.

ये भी पढ़ें: Dharmendra की पहली पत्नी और बेटियों को देखा है आपने? नहीं तो यहां देखें पूरे परिवार की Unseen फोटो

हेमा के पिता की मौत के बाद ही हो पाया दोनों का निकाह

हेमा के माता-पिता दोनों ही हेमा और धर्मेंद्र के प्यार को पसंद नहीं करते थे, लेकिन हेमा धर्मेंद्र के लिए दीवानी थीं. धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर ने भी तलाक देने से मना कर दिया था. ऐसे में धर्मेंद्र के पास धर्म परिवर्तन कर शादी का ही रास्ता बचा था. 

हेमा मालिनी ने अपनी किताब बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल में इस बात का जिक्र किया है कि उनके पिता किसी भी कीमत पर उनकी शादी को राजी नहीं थे, लेकिन इसी बीच एक हादसे में उनकी मौत हो गई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement