Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Govinda ने इन पांच ब्लॉकबस्टर को कर दिया था रिजेक्ट, Avtar भी है लिस्ट में!

Govinda ने बॉलीवुड में कई कॉमेडी फिल्मों में काम किया था और 80 और 90 के दशक में ये फिल्में फैंस को काफी पसंद भी आई थी.

Latest News
Govinda ने इन पांच ब्लॉकबस्टर को कर दिया था रिजेक्ट, Avtar भी है लिस्ट में!

Govinda : गोविंदा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Govinda: बॉलीवुड फिल्म में एक कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले गोविंदा (Govinda) ने 80 और 90 के दशक में कई कॉमेडी फिल्मों (Govinda Comedy Movies) में काम किया था. इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कमाल दिखाया, जिसके चलते एक्टर फैंस के बीच काफी लोकप्रिय भी हुए. मगर क्या आप जानते हैं कि गोविंदा ने अपने करियर में कई बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर को नकार दिया था. इस बारे में किसी और नहीं बल्कि एक्टर ने खुद ही किया है. गोविंदा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में  बताया कि उन्हें यश राज फिल्म (YRF) की चर्चित फिल्म 'चांदनी' (Chandani) में ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के रोल को ऑफर किया गया था. गोविंदा ने बताया कि ऋषि कपूर के किरदार को व्हील चेयर पर रहना पड़ा था और वह नहीं चाहते थे वह एक अक्षम व्यक्ति को भूमिका में नजर आए.

इस लिस्ट में दूसरा नाम सुभाष घई की म्यूजिकल हिट फिल्म 'ताल' (Taal) का भी नाम है. इस फिल्म में गोविंदा को अनिल कपूर (Anil Kapoor) की तरफ से निभाई गई भूमिका की पेशकश की गई थी. उनका रोल और स्क्रिप्ट पसंद आने के बावजूद, गोविंदा ने खुलासा किया कि उन्हें फिल्म का टाइटल पसंद नहीं आया था.

ये भी पढ़ें - सनी देओल से लेकर गोविंदा तक, बॉलीवुड में कभी अपनी धाक जमाने वाले ये सितारे आज क्यों हो गए हैं फेल?

गदर भी है लिस्ट में

तीसरी फिल्म की बात करें तो साल 1998 में फिल्म 'महाराजा' में गोविंदा के साथ काम करते हुए निर्देशक अनिल शर्मा ने उन्हें 'गदर' (Gadar) की स्क्रिप्ट सुनाई. गोविंदा ने कहा कि कहानी में बहुत सारी गालियां हैं और वह एक पोलिटिकल और कंट्रोवर्शियल फिल्म करना नहीं चाहते थे.

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास' में गोविंदा को चुन्नी बाबू के किरदार की पेशकश की गई थी जिसे आखिर में जैकी श्रॉफ ने निभाया. उन्होंने ने इस किरदार को निभाने से इनकार कर दिया क्योंकि वह सपोर्टिंग एक्टर की भूमिका नहीं करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें - Govinda को लेकर भावुक हुए कृष्णा, रोते हुए बोले- 'मैं आपको बहुत मिस करता हूं मामा'

इस वजह से कर दिया अवतार को रिजेक्ट

गोविंदा ने एक इंटरव्यू में दावा किया कि उन्हें अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म, जेम्स कैमरून की ग्लोबल ब्लॉकबस्टर 'अवतार' में मुख्य भूमिका की पेशकश की गई थी. हालांकि, उन्होंने फिल्म को करने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि वह खुद को नीला नहीं देखना चाहते थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement