Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashish Vidhyarthi ने खूंखार विलेन बनकर बड़े पर्दे पर किया राज, इस फिल्म से मिली थी पहचान

Ashish Vidhyarthi हिंदी फिल्मों का जाना माना नाम हैं. अपने करियर में एक्टर ने 300 से ज्यादा फिल्मों में कम किया, अधिकतर में वो विलेन ही बने नजर आए.

Ashish Vidhyarthi ने खूंखार विलेन बनकर बड़े पर्दे पर किया राज, इस फिल्म से मिली थी पहचान

Ashish Vidyarthi आशीष विद्यार्थी (pic: Instagram)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फिल्मों में एक हीरो होता है, एक विलेन. हीरो के साथ विलेन का भी फिल्मों में काफी महत्व होता है. हिंदी फिल्मों में ऐसे कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने विलेन बनकर लोगों के दिलों में गहरी छाप छोड़ी थी. ऐसा ही एक नाम है आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi). उनके नाम सैकड़ों फिल्में दर्ज हैं. उनके निभाए गए कई किरदार ऐसे हैं जिनसे लोग नफरत करते हैं. किसी एक्टर या विलेन के लिए इससे खुशी की बात क्या हो सकती है कि वो अपनी एक्टिंग से किरदार को यादगार बना दे. आज आशीष विद्यार्थी अपना 60वां बर्थडे मना रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे उनकी उस फिल्म के बारे में जिससे उन्हें पहचान मिली. 24 साल बाद आशीष विद्यार्थी उसी फिल्म के लोकेशन पर पहुंचे और वहां वो काफी इमोशनल भी हुए थे.

आशीष विद्यार्थी ने हिंदी के साथ तेलुगु, मलयालम, मराठी, उड़िया तमिल, बंगाली समेत 11 भाषाओं में 300 से ज्यादा फिल्मों में अपनी एक्टिंग का हुनर दिखा चुके हैं. ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने विलेन का ही रोल निभाया था. उन्होंने 1991 में आई फिल्म काल संध्या से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

दिल्ली से हैं आशीष विद्यार्थी

19 जून,1962 को दिल्ली में जन्मे एक्टर के पिता मलयाली, जबकि मां बंगाली थीं. मां रेबा विद्यार्थी मशहूर कथक गुरु थीं, वहीं उनके पिता गोविंद विद्यार्थी संगीत नाटक अकादमी के लिए भारत की लुप्त होती प्रदर्शन कलाओं को सूचीबद्ध करने और संग्रहीत करने के लिए जाने जाते हैं.

आशीष को बचपन में क्रिकेट का शौक था, लेकिन धीरे धीरे उनका रुझान एक्टिंग की तरफ होने लगा.एक्टिंग के शौक को पूरा करने के लिए 1990 में उन्होंने 'नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा' (National School of Drama) में पढ़ाई शुरू की और इसी दौरान उन्हें फिल्म का ऑफर मिल गया.

वास्तव से मिली थी पहचान 24 साल बाद उसी के सेट पर पहुंचे

1999 में आई फिल्म वास्तव से आशीष विद्यार्थी को बड़ी पहचान मिली. इस फिल्म में उन्होंने विट्ठल कान्या (Vithal Kaniya) का किरदार निभाया था. फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt) और शिल्पा शिरोडकर (Shilpa Shirodkar) लीड रोल में थे. फिल्म में मोहनीश बहल, परेश रावल, रीमा लागू और शिवाजी साटम ने सपोर्टिंग रोल निभाया था.

आशीष विद्यार्थी

24 साल बाद आशीष विद्यार्थी बीते दिनों उसी लोकेशन पर पहुंचे जहां उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग की थी. उन्होंने इसके एक व्लॉग भी बनाया था जिसे उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल Ashish Vidyarthi Actor Vlogs पर अपलोड किया था. इस दौरान उन्होंने उस शख्स से भी मुलाकात की जिन्होंने उनका फिल्म के दौरान ख्याल रखा था. 

इन हिंदी फिल्मों में किया काम

आशीष विद्यार्थी ने कहो ना प्यार है, बाजी, नाजायज, बिच्छू, जोरू का गुलाम, जीत, भाई, हसीना मान जाएगी, अर्जुन पंडित, जानवर,दौड़, जिद्दी, मेजर साब, सोल्जर, वास्तव, बादल, रिफ्यूजी, एक और एक ग्यारह, एलओसी कारगिल, रक्तचरित्र, बर्फी, राजकुमार, हैदर,  बिच्छू, जोरू का गुलाम, जाल, किस्मत, शिकार, जिम्मी, अलीगढ़ और बेगम जान जैसी कई हिंदी फिल्मों में शानदार एक्टिंग से दर्शकों के दिल में अपनी जगह बना ली. 

ये भी पढ़ें: Video: DNA Hindi Exclusive Interview- Actor Ashish Vidyarthi से सीखें Vlogging की बारीकियां

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement