Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नेशनल फुटबॉल प्लेयर रह चुकी ये एक्ट्रेस, सीएम के बेटे से की शादी, आज सोशल मीडिया पर कर रही राज

जेनेलिया डिसूजा (Genelia Dsouza) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक हैं. वह आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में 5 अगस्त 1987 को हुआ था.

Latest News
नेशनल फुटबॉल प्लेयर रह चुकी ये एक्ट्रेस, सीएम के बेटे से की शादी, आज सोशल मीडिया पर ��कर रही राज

Genelia Dsouza

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जेनेलिया डिसूजा (Genelia Dsouza) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस की लिस्ट में आती हैं. वह अपनी क्यूटनेस के लिए और अपने चुलबुले अंदाज के लिए जानी जाती हैं. वहीं, आज एक्ट्रेस अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र में 5 अगस्त 1987 को हुआ था. तो चलिए आज एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें.

जेनेलिया के शुरुआती दिनों के बारे में बात करें तो उनकी मां जीनत डिसूजा एक फार्मास्यूटिकल कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. वहीं, एक्ट्रेस के पिता नील डिसूजा टाटा कंसल्टेंसी सर्विस में सीनियर ऑफिसर हैं. जेनेलिया ने अपनी स्कूली पढ़ाई अपोस्टोलिक कार्मेल हाई स्कूल से की. उसके बाद उन्होंने सेंट एंड्रू कॉलेज से बेचलर्स की डिग्री हासिल की. उन्होंने अपनी डिग्री के दौरान पहली फिल्म की शूटिंग पूरी की थी. एक्ट्रेस को खेलकूद का बहुत शौक था और वह नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं.


यह भी पढ़ें- क्या Genelia D'souza प्रेग्नेंट हैं, पढ़ें पति Riteish Deshmukh का क्या है इस पर कहना


15 साल की उम्र में शुरू की मॉडलिंग

आपको बता दें कि जेनेलिया फिल्म इंडस्ट्री में 15 साल की उम्र से एक्टिव हैं. एक्ट्रेस ने 15 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू की थी और अपने काम की शुरुआत उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ की थी. दरअसल, एक्ट्रेस को उनका यह पहला प्रोजेक्ट तब मिला था जब वह किसी शादी में गई थीं, जहां पर उन्हें देखा गया था. उसके बाद वहां एक मेकर ने उन्हें एक एड के लिए चुना और अमिताभ के साथ काम करने का मौका मिला.


यह भी पढ़ें- बॉलीवुड की इन 9 हसीनाओं के पास है सबसे एक्सपेंसिव इंगेजमेंट रिंग, करोड़ों में है कीमत


जेनेलिया ने किया इन फिल्मों में काम

उन्होंने न केवल बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि साउथ की फिल्मों में भी काम किया है. वहीं, एक्ट्रेस ने फिल्म 2003 तुझे मेरी कसम के बाद वह तमिल फिल्म बॉयज में नजर आईं थी, जिसके लिए एक्ट्रेस को बेस्ट एक्ट्रेस के तौर पर फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था. उसके बाद वह बॉलीवुड फिल्म जानें तू या जाने ना में नजर आईं थी, इस फिल्म ने उन्हें काफी पॉपुलैरिटी दिलाई. उसके बाद वह हैप्पी, मस्ती, रेडी, तेरे नाल लव हो गया. फोर्स जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. 

कुछ ऐसी है जेनेलिया-रितेश की लव स्टोरी

बता दें कि फिल्म तुझे मेरी कसम से जेनेलिया के साथ रितेश ने भी डेब्यू किया था. इसी फिल्म के सेट पर दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई थी. कई साल एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2012 में कपल ने शादी कर ली और आज उनके दो बच्चे हैं. बता दें कि रितेश देशमुख दो बार महाराष्ट्र के सीएम रह चुके विलासराव देशमुख के बेटे हैं. वहीं, कपल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपने फनी वीडियोज शेयर करते हैं. जेनेलिया और रितेश बॉलीवुड के पावर कपल में से एक हैं, जिन्हें फैंस काफी पसंद करते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement