Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पिता की खिलाफ जाकर इस हसीना ने शुरू की थी एक्टिंग, बनी 90s की सुपरस्टार, 13 साल में ही टूटी शादी

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार हैं. आज एक्ट्रेस अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था.

Latest News
पिता की खिलाफ जाकर इस हसीना ने शुरू की थी एक्टिंग, बनी 90s की सुपरस्टार, 13 साल में ही टूटी शादी

Karisma Kapoo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार हैं. करिश्मा 90 के दशक की सुपरहिट हीरोइन कही जाती थी. वहीं, आज एक्ट्रेस अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. तो जैसा कि आज एक्ट्रेस का बर्थडे है, तो चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ अहम बातों के बारे में.

करिश्मा कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे बड़े परिवार कपूर खानदान में जन्मी हैं. एक्ट्रेस के पिता रणधीर कपूर और मां बबीता कपूर भी बॉलीवुड के जाने माने कलाकार रह चुके हैं. एक्ट्रेस श्रीदेवी और माधुरी से काफी इंस्पायर थे, जिसके चलते उन्होंने एक्टिंग करने का फैसला किया. था. हालांकि एक्ट्रेस के पिता रणधीर कपूर करिश्मा की एक्टिंग के खिलाफ थे. इन सभी के बीच बबीता और रणधीर 1988 में अलग होकर रहने लगे और बबीता ने करीना-करिश्मा का अकेले पालन पोषण किया. इसके बाद करिश्मा जब महज 16 साल की थी, तो उन्होंने फिल्म में अपना करियर शुरू किया. आपको बता दें कि करिश्मा ने बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने के लिए पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी.

यह भी पढ़ें- Karisma Kapoor Birthday: करिश्मा कपूर को पहली फिल्म में मिला था स्टारकिड होने का फायदा? नहीं करना पड़ा ये काम

कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं करिश्मा

करिश्मा ने बॉलीवुड में फिल्म प्रेम कैदी से डेब्यू किया. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. उसके बाद उन्होंने तमाम फिल्मों में बतौर लीडिंग एक्ट्रेस काम किया. करिश्मा ने अनाड़ी अंदाज अपना अपना, राजा बाबू, कुली नंबर 1, जीत, साजन चले ससुराल, दिल तो पागल है, राजा हिंदुस्तानी, जुड़वा, हसीना मान जाएगी, जैसी कई फिल्मों में काम किया है. फिल्म राजा हिंदुस्तानी ने करिश्मा को सुपरस्टार बना दिया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था. करिश्मा 90 के दशक की सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाली एक्ट्रेस बन गई थीं. 


यह भी पढ़ें- बॉलीवुड के इन 9 मोस्ट लव्ड कपल के ब्रेकअप से टूट गया था फैंस का दिल


13 साल में टूटी करिश्मा की शादी

एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो करिश्मा की शादी अभिषेक बच्चन से होने वाली थी.यहां तक कि दोनों की सगाई भी हो चुकी थी, लेकिन किन्हीं कारणों से दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद एक्ट्रेस ने 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की. कपल के दो बच्चे भी हैं. हालांकि यह शादी 13 साल से ज्यादा नहीं चल पाई और 2024 में दोनों का तलाक हो गया. करिश्मा आज अपने दोनों बच्चों को अकेले ही पाल रही हैं. 

वहीं, काम को लेकर बात करें, तो करिश्मा को आखिरी बार फिल्म मर्डर मुबारक में देखा गया था. इस फिल्म में उन्होंने एक एक्ट्रेस का रोल अदा किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement