Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IIFA 2022 Winner List: इस बड़े ऐलान के साथ खत्म हुआ आइफा अवॉर्ड्स, जानें शानदार रात की पूरी डिटेल

IIFA 2022 Winner List: आइफा अवॉर्ड्स की शुरूआत हो चुकी है. इस शो को Salman Khan होस्ट कर रहे हैं और इस दौरान लाइव टेलीकास्ट के दौरान कुछ ऐसा दिखाया गया जिसने दर्शकों हैरान कर डाला है. शो में अचानक दिखाया गया कि आइफा की ट्रॉफी ही चोरी हो गई है.

Latest News
IIFA 2022 Winner List: इस बड़े ऐ��लान के साथ खत्म हुआ आइफा अवॉर्ड्स, जानें शानदार रात की पूरी डिटेल

IIFA Awards 2022, Vicky Kaushal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: IIFA 2022 Winner List: फिल्म जगत के सबसे बड़े अवॉर्ड इवेंट्स में से एक 'आइफा अवॉर्ड्स 2022' (IIFA 2022 Updates) का आगाज हो चुका है. कलर्स टीवी चैनल पर इस शो को आज रात 8 बजे से टेलीकास्ट किया जा रहा है. वहीं, इस इवेंट की शुरुआत होते ही सलमान खान ने खबर दी कि आइफा की ट्रॉफी (IIFA Trophy) चोरी हो गई है. ये ट्रॉफी खोजने के लिए होस्ट सलमान खान हैरान परेशान होकर घूमते दिखाई दिए. वहीं, सलमान की ये बात सुनकर शो देखने वाले दर्शक भी हैरान रह गए हैं. हालांकि, ये पूरा मामला जिस तरह खत्म हुआ वो देखकर सभी पेट पकड़कर हंस पड़े.

Salman Khan ने ढूंढ़ निकाली ट्रॉफी

दरअसल, आइफा अवॉर्ड्स की शुरुआत एक क्लिप से हुई इस क्लिप में एक ट्रक के पीछे कुछ काले मास्क वाले गुंड़े पड़े दिखाई दे रहे थे. इन गुंड़ों ने ट्रक हाईजैक करके आइफा की ट्रॉफी चुरा ली. इसके बाद ट्रॉफी ढूंढ़ने का काम दिया गया सलमान खान को. सलमान इस ट्रॉफी को ढूंढ़ने के लिए हैरान-परेशान होकर घूमते नजर आए. इस क्लिप में सलमान खान को अलग-अलग फिल्मों के सीन में एडिटिंग के जरिए फिट कर दिया गया.

ये भी पढ़ें-  Shah Rukh Khan क्या करेंगे Tiger 3 में Salman Khan के साथ काम? जानिए एक्टर ने क्या कहा?

अगर आप भी हैरान हो गए हैं तो बता दें कि ये सब ईवेंट पर सलमान खान की एंट्री के लिए किया गया  था. क्लिप के आखिर में दिखाया गया कि सलमान बाइक पर गुंड़ों का पीछा करते हैं और ट्रॉफी छुड़ाकर ले आते हैं. ये सीन सलमान की फिल्म 'रेस 3' से लिया गया था. इसके बाद सलमान खान शो पर उसी बाइक पर ट्रॉफी के साथ एंट्री लेते दिखाई देते हैं.

ये भी पढ़ें- IIFA 2022: Salman Khan को 'अंकल' कहकर बुरी फंसी Sara Ali Khan, मिल गई सरेयाम ये 'धमकी'

Nora Fatehi, Abhishek Bachchan परफॉर्मेंस

शो पर आकर सलमान खान अपने दो सहयोगी होस्ट मनीष पॉल (Maniesh Paul) और रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) को इंट्रोड्यूस करवाते हैं. फिर यहां पर एंटरटेनमेंट की शुरुआत होती है एक्ट्रेस नोरा फतेही की धमाकेदार परफॉर्मेंस के जरिए नोरा शो पर अपने कई गानों पर बेली डांस करती दिखाई देती हैं.

इसके बाद शो पर अभिषेक बच्चन ने आइफा के स्टेज पर धमाकेदार परफॉर्मेंस दी है. ये पहली बार था जब अभिषेक बच्चन ने अपनी बेटी आराध्या बच्चन के सामने पॉरफॉर्मेंस दी. इस दौरान ऐश्वर्या राय ने भी अपने पति को जमकर चीयर किया. वहीं, मनीष पॉल ने जब आराध्या से पूछा कि उन्हें पापा की परफॉर्मेंस कैसी लगी? इस पर आराध्या ने जमकर तारीफें कर डालीं.

Sara Ali Khan ने दिलाई Sushant Singh Rajput की याद

वहीं, इस अवॉर्ड ईवेंट पर जबरदस्त माहौल तब बना जब मनीष पॉल और रितेश देशमुख ने जिद करते हुए विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की बारात निकाली. बारात में विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल भी शामिल हुए. कई सेलेब्रिटीज इस बारात में नाचे और इसमें एक फेक घोड़े पर चढ़कर विक्की ने कटरीना के गले में वरमाला डाली.  इस शादी में कटरीना कैफ (Katrina Kaif) शामिल नहीं हो सकीं लेकिन उनकी कमी पुतले के जरिए पूरी की गई.

 

 

अवॉर्ड ईवेंट के दौरान सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने भी एक धमाकेदार परफॉर्मेंस दी है. उन्होंने स्टेज पर अपने कई हिट गानों पर डांस किया. वहीं, इनमें से एक सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म 'केदारनाथ' का गाना 'स्वीटहार्ट' भी था. इस गाने में उन्होंने सुशांत का स्टेप किया तो सभी को एक्टर की याद आ गई.

 

 

इसके अलावा शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने भी इस अवॉर्ड ईवेंट पर डांस परफॉर्मेंस दी. ये पॉरफॉर्मेंस के जरिए उन्होंने मशहूर संगीतकार बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) को याद किया. उनका ये डांस देखकर कई लोग ये कहते नजर आए कि इस ट्रिब्यूट (Shahid Kapoor Tribute To Bappi Lahiri) ने फैंस बप्पी दा को एक बार फिर से जीवित कर दिया. इस खास परफॉर्मेंस के दौरान नोरा फतेही (Nora Fatehi) और अनन्या पांडे (Ananya Panday) ने भी शाहिद कपूर का साथ दिया.

 

 

एक्ट्रेस अनन्या पांडे (Ananya Panday) ने भी बॉलीवुड से लेकर साउथ तक कई फिल्मों के गानों पर जमकर डांस किया. अनन्या पांडे, अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) और रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandana) की फिल्म 'पुष्पा' (Pushpa) के गाने 'सामी' (Song Sami) पर शानदार डांस किया तो उनके पापा चंकी पांडे गर्व से उन्हें चीयर करते दिखाई दिए.

 

 

अनन्या की परफॉर्मेंस के बाद स्टेज पर एक्टर टाइगर श्रॉफ आए. उन्होंने अपने गानों पर डांस किया और उनके हर कोई उनके साथ झूमता नजर आया. वहीं, इसके बाद विक्की कौशल को लेकर कुछ ऐसा ऐलान हुआ कि उनकी मां सबके सामने रो पड़ीं और विक्की के पिता श्याम कौशल भी इमोशनल नजर आए. दरअसल, विक्की को फिल्म 'सरदार उधमसिंह' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. इसी वजह से उनके पेरेंट्स भावुक हो गए.

इसी के साथ इस अवॉर्ड ईवेंट का अंत बेस्ट फिल्म के ऐलान के साथ हुआ. सबसे आखिर में बेस्ट फिल्म का ऐलान हुआ और इस साल बेस्ट फिल्म का पुरस्कार मिला है सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म 'शेरशाह' को. यहां देखें अवॉर्ड की पूरी लिस्ट-

IIFA Awards List

बेस्ट सिंगर मेल- जुबिन नौटियाल (ये रातां लंबिया लंबियां रे)

बेस्ट सिंगर फीमेल- असीस कौर (ये रातां लंबिया लंबियां रे)

बेस्ट डेब्यू मेल- अहान शेट्टी (तड़प)

बेस्ट डेब्यू फीमेल- शारवरी वाघ (बंटी और बबली 2)

बेस्ट सपोर्टिंग रोल मेल- पंकज त्रिपाठी (लूड़ो)

बेस्ट सपोर्टिंग रोल फीमेल- सई ताम्हणकर (मिमी)

बेस्ट लिरिसिस्ट- कौसर मुनी (83 का गाना लहरा दो)

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्ट- (तनिष्क बाग्शी- फिल्म शेरशाह म्यूजिक)

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्ट- (एआर रहमान- अतरंगी रे)

बेस्ट कहानी- फिल्म 83 (अनुराग बासु, फिल्म लूडो)

बेस्ट एक्टर- विक्की कौशल (फिल्म सरदार उधमसिंह)

बेस्ट एक्टर फीमेल- कृति सेनन (फिल्म- मिमी)

बेस्ट डायरेक्टर- विष्णु वर्धन (फिल्म शेरशाह)

बेस्ट फिल्म- शेरशाह

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement