Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Irrfan Khan की फिल्म Paan Singh Tomar के राइटर Sanjay Chouhan का निधन, लंबी बीमारी से थे पीड़ित

Irrfan Khan की फिल्म Paan Singh Tomar और I Am Kalam जैसी फिल्मों के राइटर Sanjay Chouhan का निधन हो गया है. वो लीवर से जुड़ी बीमारी से जूझ रहे थे.

Latest News
Irrfan Khan की फिल्म Paan Singh Tomar के राइटर Sanjay Chouhan का निधन, लंबी बीमारी से थे पीड़ित

Paan Singh Tomar writer Sanjay Chouhan (pc: swaindia.org)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड इंडस्ट्री से बुरी खबर सामने आ रही है. दिवंगत एक्टर इरफान खान (Irrfan Khan) की फिल्म पान सिंह तोमर (Paan Singh Tomar) के लेखक संजय चौहान (Sanjay Chouhan) का 12 जनवरी की शाम को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. 62 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. संजय लीवर की बीमारी से पीड़ित थे. पान सिंह तोमर के अलावा वो आई एम कलाम (I Am Kalam) जैसी फिल्में भी लिख चुके हैं. उनके निधन से इंडस्ट्री में शोक है.

संजय चौहान ने इन दोनों बायोपिक लिखने के अलावा तिग्मांशु धूलिया के साथ साहेब बीवी गैंगस्टर (Saheb Biwi Aur gangster) फिल्में भी लिखी हैं. साल 2011 में आई फिल्म आई एम कलाम के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कहानी का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था. मैंने गांधी को नहीं मारा और धूप भी चौहान की लिखी हुई फिल्मों में से एक हैं.

वो अपने पीछे पत्नी सरिता और बेटी सारा को छोड़ गए हैं. संजय का अंतिम संस्कार आज दोपहर 12.30 बजे मुंबई के ओशिवारा श्मशान घाट में किया जाएगा.

ऑनलाइन रिपोर्ट्स के मुताबिक चौहान का जन्म और पालन-पोषण भोपाल में हुआ है. उनके पिता भारतीय रेलवे के लिए काम करते थे, जबकि उनकी मां एक स्कूल टीचर थीं. संजय चौहान ने दिल्ली में एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया और फिर 1990 के दशक में सोनी टेलीविजन के लिए अपराध-आधारित टीवी शो, भंवर लिखने के बाद वे मुंबई चले गए.

ये भी पढ़ें: भावुक कर देगा Irrfan Khan का ये इंटरव्यू, कहा था- पत्नी के लिए दोबारा जीना चाहता हूं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement