Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jimmy Shergill Birthday: दमदार एक्टिंग और शानदार लुक... फिर भी हैं Underrated, ये 5 फिल्में हैं इस बात का सबूत

Jimmy Shergill फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्टर में से एक हैं. उन्होंने कई शानदार फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बनाया है.

Latest News
Jimmy Shergill Birthday: दमदार एक्टिंग और शानदार लुक... फिर भी हैं Underrated, ये 5 फिल्में हैं इस बात का सबूत

 Jimmy Shergill जिमी शेरगिल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्म 'माचिस' (Maachis) से अपना डेब्यू करने वाले एक्टर जिमी शेरगिल (Jimmy Shergill) ने अपनी एक्टिंग से इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है. पहली ही फिल्म में उन्होंने जबरदस्त एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. शुरुआत के दिनों में उन्हें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) का कॉपी कहा जाता था. जिम्मी शेरगिल हिंदी ही नहीं बल्कि पंजाबी सिनेमा में भी एक्टिव हैं. उन्हें आप कई पंजाबी फिल्मों में भी देख सकते हैं. आज एक्टर अपना 52वां बर्थडे मना रहे हैं. इस खास मौके पर जानते हैं उनकी उन फिल्मों के बारे में जिसके लिए उन्हें एक अंडररेटेड एक्टर भी कहा जाता है.

दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में जन्मे जिमी शेरगिल का असली नाम जसजीत सिंह शेरगिल है. छोटी सी उम्र में एक्टर बनने का सपना लिए वो मुंबई पहुंचे तो किस्मत ने उनका साथ दिया और माचिस फिल्म में उन्हें काम करने का मौका मिला. इसके बाद उनकी किस्मत चमकी और उन्हें अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), शाहरुख खान और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) जैसे फेमस स्टार्स के साथ फिल्म मोहब्बतें (Mohabbatein) में काम करने का मौका मिला. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan: रोमांस छोड़ अब एक्शन करते नजर आएंगे किंग खान! बोले- मैं Mission Impossible जैसी फिल्में करना चाहता हूं

कहे जाते हैं अंडररेटेड एक्टर

जिसने भी जिमी की एक्टिंग को देखा वो उनका दीवाना हो गया. लोगों को उनकी एक्टिंग में एक अलग अंदाज देखने को मिलता है. इसी कारण जिमी को अंडररेटेड एक्टर भी कहा जाता है. 

इन फिल्मों में किया है काम

जिमी ने कई जबरदस्त फिल्मों में काम किया है. उन्होंने मोहब्बतें, मेरे यार की शादी है, मुन्नाभाई एमबीबीएस, यहां, ए वेडनसडे, तनु वेड्स मन्नु सीरीज, बुलेट राजा, फगली जैसी फिल्मों में देखा गया है. फिर भी, यह कहना गलत नहीं होगा कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री इस शानदार एक्टर की क्षमता का पता लगाने में फेल रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement