Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscar 2023 की राह में एक कदम आगे बढ़ी Kashmir Files, अनुपम खेर को शानदार एक्टिंग का भी मिल सकता है बड़ा इनाम

The Kashmir Files को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. Vivek Agnihotri की फिल्म को ऑस्कर 2023 के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है.

Latest News
Oscar 2023 की राह में एक कदम आगे बढ़ी Kashmir Files, अनुपम खेर को शानदार एक्टिंग का भी मिल सकता है बड़ा इनाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. 2022 की सबसे चर्चित फिल्म को ऑस्कर 2023 में एकेडमी अवॉर्ड (Academy Awards) की फर्स्ट लिस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. फिल्म के डायरेक्टर ने खुद एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है.

अपने ट्वीट में विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म से जुड़े सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया है. इतना ही नहीं, विवेक अग्निहोत्री ने बताया कि 'द कश्मीर फाइल्स' के साथ-साथ फिल्म में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले  मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty), पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi), दर्शन कुमार  (DarshanKumaar) और अमुपम खेर (Anupam Kher) को भी बेस्ट एक्टर  कैटेगिरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. सभी कलाकारों को बधाई देते हुए डायरेक्टर ने लिखा, 'ये बस शुरूआत है. अभी तो काफी आगे जाना है.'

 

 

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files के बाद अब 'द दिल्ली फाइल्स' बनाएंगे विवेक अग्निहोत्री, लीक हो गई कहानी?  

बता दें कि आज यानी 10 जनवरी को एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज (Academy of Motion Picture Arts and Sciences) ने उन फिल्मों की लिस्ट जारी की जिन्हें ऑस्कर्स 2023 यानी 95वें एकेडमी अवॉर्ड के लिए चुना गया है. 

लिस्ट से सामने आई जानकारी के मुताबिक, इस बार ऑस्कर्स के लिए दुनियाभर की 301 फीचर फिल्मों को चुना गया है. इन 301 फिल्मों में से 5 फिल्में इंडिया की हैं जिसमें 'द कश्मीर फाइल्स' के अलावा आरआरआर (RRR), गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) और कांतारा (Kantara) का नाम शामिल है. इसके अलावा पैन इंडिया फिल्म छेलो शो भारत से ऑस्कर्स के लिए पहले ही ऑफिशियल एंट्री ले चुकी है. ये पांचों फिल्में अलग-अलग कैटिगरीज में शॉर्टलिस्ट हुई हैं. 

यह भी पढ़ें- The Kashmir Files के दीवाने हुए करण जौहर, बोले- 1975 के बाद पहली बार हुआ ये कारनामा

गौरतलब है कि साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर खूब विवाद हुआ था. कई नेताओं से लेकर फिल्मी सितारों तक ने फिल्म को लेकर विरोध जताया था. हालांकि, इतनी कंट्रोवर्सी के बीच भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. ऐसे में देखना होगा कि ये फिल्में फाइनल नॉमिनेशंस में अपनी जगह बना पाती हैं या नहीं. ऑस्कर्स के लिए फाइनल नॉमिनेशंस की लिस्ट 24 जनवरी को जारी की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement