Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Katrina Kaif Birthday: 18 देशों में बीता था बचपन, कभी नहीं देखा स्कूल का मुंह, आज कैसे बनीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

Katrina Kaif बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस में से एक हैं. सालों से उन्होंने इंडस्ट्री में अलग पहचान बना ली है पर उनके लिए ये सफर आसान नहीं था. उनका बचपन काफी मुश्किलों में बीता. आज उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको उनके बारे में Unknown Facts बताते हैं.

Latest News
Katrina Kaif Birthday: 18 देशों में बीता था बचपन, कभी नहीं देखा स्कूल का मुंह, आज कैसे बनीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

Katrina Kaif Birthday unknown facts about actress

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Katrina Kaif Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कटरीना कैफ (Katrina Kaif) आज अपना 40वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. उन्होंने आज फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबा सफर तय कर लिया है. छोटी उम्र में ही उन्होंने मॉडलिंग (Katrina Kaif modelling) की दुनिया में कदम रखा और फिर देखते ही देखते वो आज बॉलीवुड की टॉप की एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हो गईं. इस समय वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ एन्जॉय कर रही हैं. हालांकि उनके लिए वक्त हमेशा एक जैसा नहीं थी. कटरीना को यहां तक पहुंचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. आज उनके बर्थडे पर जानते हैं उन खास बातों (Katrina Kaif unknown facts) के बारे में जो शायद ही आपको पता हों.

कटरीना कैफ की गिनती आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर और सफल एक्ट्रेसेस में की जाती है. ये मुकाम हासिल करना उनके लिए भी आसान नहीं था. साल 2003 में फिल्म बूम के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करने वाली कटरीना की ये फिल्म फ्लॉप रही. हालांकि इसके कुछ साल बाद उन्होंने वेलकम और मैंने प्यार क्यों किया जैसी फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया. इसके बाद वो राजनीति और टाइगर जिंदा है, पार्टनर, नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग जैसी फिल्मों में नजर आईं. इन फिल्मों ने उनके स्टारडम में चार चांद लगा दिए और वो रातों रात सुपरस्टार बन गईं.

हालांति उनकी खराब हिन्दी और एक्टिंग के कारण उन्हें कई बार सिरे से नकारा भी गया था था लेकिन इस रिजेक्शन से कैट हताश नहीं हुई और आज नतीजा सबके सामने है. समय के साथ एक्ट्रेस की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हुई है. पर क्या आप जानते हैं फर्राटेदार अंग्रेजी बोलने वाली कटरीना ने कभी का मुंह नहीं देखा है. जी हां, एक्ट्रेस कभी स्कूल नहीं गईं. 

katrina

इस कारण नहीं कर सकीं पढ़ाई

कटरीना कैफ के पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन थे वहीं मां सुजैन ब्रिटिश हैं. एक्ट्रेस का बचपन एक दो नहीं करीब 18 देशों में बीता था. लगातार यात्रा करने के कारण कटरीना कैफ कभी स्कूल नहीं जा पाईं थी, हालांकि उन्हें पढ़ाने के लिए एक होम ट्यूटर रखा गया था.

ये भी पढ़ें: Katrina Kaif का 40वां बर्थडे होगा बेहद खास, पति Vicky Kaushal ने बनाया स्पेशल प्लान

14 साल की उम्र में शुरू कर दिया था काम

कटरीना ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. कुछ सालों बाद वो मुंबई आ गईं और यहां भी अपने मॉडलिंग के करियर को उन्होंने जारी रखा. फिर क्या था एक्ट्रेस धीरे-धीरे अपने करियर में आगे बढ़ने लगीं और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़ें: सुबह पत्नी Katrina Kaif से दूरी बनाकर रखते हैं Vicky Kaushal, बोले 'पैनकेक और पराठे जैसी है मैरिड लाइफ'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement