Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Kerala Story: केरल से कैसे गायब हुईं 32 हजार महिलाएं? दिल दहला देगी ये कहानी

The Kerala Story में उन 32 हजार महिलाओं की कहानी सुनाई जाएगी जिन्हें आतंकवादी किडनैप करके ले गए थे. ये रियल लाइफ घटना आपको भी चौंका देगी.

Latest News
The Kerala Story: केरल से कैसे गायब हुईं 32 हजार महिलाएं? दिल दहला देगी ये कहानी

The Kerala Story: द केरल स्टोरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत के केरल राज्य में महिलाओं को लेकर ऐसा मामला सामने आया था जिसने दुनियाभर को हिलाकर रख दिया था. केरल की 32 हजार महिलाएं (Kerala Women Mysteriously Disappear) संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक गायब हो गई थीं और उन्हें किडनैप करने वाला एक बेहद खतरनाक आतंकी संगठन ISIS था. वहीं, अब इस घटना को लेकर एक फिल्म तैयार की जा रही है जिसमें दिखाया जाएगा कि गायब हुई इन महिलाओं के साथ आखिर हुआ क्या था? इस फिल्म का नाम है 'द केरल स्टोरी' और इसका टीजर (The Kerala Story Teaser) अब रिलीज हो चुका है. इस टीजर में महिला रोंगटे खड़े कर देने वाली अपनी आपबीती सुना रही है.

32,000 Women Trafficking

'द केरल स्टोरी' रियल लाइफ घटना पर आधारित है. फिल्म के डायरेक्टर सुदिप्तो सेन की मानें तो इसे बनाने के लिए उन्होंने 4 सालों तक जमकर रिसर्च की है. ये फिल्म केरल और मैंगलोर की लगभग 32,000 महिलाओं की तस्करी पर आधारित है. हाल ही में रिलीज किए गए फिल्म के टीजर में एक्ट्रेस अदा खान नजर आ रही हैं. जो बुरखा पहने हुए दिख रही हैं.

ये भी पढ़ें- भारत में जबरदस्त तरीफें और कमाई पाने वाली The Kashmir Files इस देश में हुई बैन, जानिए क्या है वजह?

धर्म परिवर्तन कर लड़कियों को बनाया आतंकवादी

टीजर में अदा अपने किरदार का परिचय देते हुए कहती हैं कि 'मेरा नाम शालिनी उन्नीकृष्णन है. मैं नर्स बनकर लोगों को सर्व करना चाहती थी लेकिन अब फातिमा बा हूं. अफगानिस्तान जेल में एक ISIS आतंकवादी और मैं अकेली नहीं हूं. मेरी जैसी 32 हजार लड़कियों का धर्म परिवर्तन किया गया और अब वो सीरिया और यमन के रेगिस्तान में दफन हो चुकी हैं. एक आम लड़की को खतरनाक आतंकवादी बनाने का डरावना खेल चल रहा है केरल में और वो भी खुलेआम... क्या कोई नहीं रोकेगा इसे? ये है मेरी कहानी... ये है उन 32000 लड़कियों की कहानी... ये है केरल स्टोरी'.

ये भी पढ़ें- Akshay Kumar ने मजबूरी में की 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ? विवेक अग्निहोत्री ने लगाई क्लास

क्या है Real Life Story?

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 2009 में केरल और मैंगलोर की लगभग 32,000 हिंदू और ईसाई समुदायों की लड़कियों किडनैप किया गया और उन्हें इस्लाम में परिवर्तित किया गया. अब उनमें से ज्यादातर लड़कियां सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य ISIS और हक्कानी प्रभावित इलाकों में भेज दी गई हैं. ये लड़कियां आज भी अपने घर नहीं लौटी हैं. मासूम लड़कियों की तस्करी से जुड़ी ये कहानी डायरेक्टर को भी रुल चुकी है और उन्होंने दावा किया है कि दर्शक भी उनकी कहानी पर इमोशनल हो जाएंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement