Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बस ड्राइवर का बेटा बना बॉलीवुड का स्टार, 11 की उम्र में करता था कीर्तन, आज है प्राइवेट जेट का मालिक

आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसके पिता एक बस ड्राइवर थे और बेहद कम उम्र में यह एक्टर कीर्तन किया करता था. हालांकि आज यह कलाकार करोड़ों की संपत्ति का मालिक है और लग्जरी लाइफ जीता है.

Latest News
बस ड्राइवर का बेटा बना बॉलीवुड का स्ट�ार, 11 की उम्र में करता था कीर्तन, आज है प्राइवेट जेट का मालिक

Diljit Dosanjh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने स्टार बनने से पहले काफी स्ट्रगल देखा है. इस लिस्ट में शाहरुख खान से लेकर रजनीकांत शामिल हैं, जो कि शुरुआत में छोटी जॉब्स किया करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने अपने अभिनय के दम पर एक मुकाम हासिल किया. इस लिस्ट में एक और ऐसा एक्टर है, जिसने काफी स्ट्रगलिंग दौर देखा है और इस एक्टर के पेरेंट्स ने उसे घर से दूर भेज दिया था, जहां पर वह कीर्तन करता था. 

दरअसल, हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं, उन्होंने अपना करियर एक सिंगर के रूप में शेयर किया है और बाद में वह एक्टर बने हैं और आज वह इंडस्ट्री के एक बड़े स्टार हैं. वह आज बेहद आलीशान लाइफ जीते हैं और उनके पास एक प्राइवेट जेट भी है. वह कोई और नहीं बल्कि दिलजीत दोसांझ हैं.


यह भी पढ़ें- शादीशुदा हैं Diljit Dosanjh? दोस्त ने विदेशी बीवी बच्चे पर खोली पोल


गुरुद्वारा में कीर्तन करते थे दिलजीत

दिलजीत दोसांझ का जन्म भारत के पंजाब के जालंधर जिले के फिल्लौर तहसील के दोसांझ कलां गांव में एक सिख परिवार में हुआ था. उनके पिता बलबीर सिंह, पंजाब रोडवेज के एक पूर्व कर्मचारी हैं और उनकी मां सुखविंदर कौर एक हाउसवाइफ हैं. वह सिर्फ 11 साल के थे जब उन्हें पढ़ाई के लिए अपने परिवार से दूर भेजा गया था. जब वह स्कूल में थे, तब वह स्थानीय गुरुद्वारों में कीर्तन करते थे.


यह भी पढ़ें- AP Dhillon ने स्टेज पर तोड़ डाला अपना गिटार, वीडियो देख भड़के लोग, बोले 'Diljit Dosanjh से सीखो'


जीने मेरा दिल लुटेया से मिला फेम

उन्होंने एक सिंगर के तौर पर अपना करियर शुरू किया था और साल 2003 में अपना पहला एल्बम इश्क दा उड़ा अदा जारी किया था. हालांकि उन्हें स्टाडम साल 2011 में मिला था. उन्होंने फिल्म द लायन ऑप पंजाब से पंजाबी सिनेमा में एंट्री ली, लेकिन फिल्म फ्लॉप रही. हालांकि इस फिल्म में हनी सिंह पर फिल्माया गया गाना लक 28 कुड़ी दा जबरदस्त हिट हुआ था. उनकी अगली फिल्म जीने मेरा दिल लुटेया हिट रही थी. उसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

इन फिल्मों और गानों में किया दिलजीत ने काम

दिलजीत ने एक्टिंग और सिंगिंग के बीच अच्छा तालमेल बिठाया और वह फिल्मों के साथ अपने शानदार गाने भी रिलीज करते रहे. उन्होंने प्रॉपर पटोला, जी ओ ए टी, 3 पेग और अन्य कई हिट गाने रिलीज किए. उन्होंने फिल्मों में जट्ट एंड जूलिएट, गुड न्यूज, होन्सला रख, क्रू, अमर सिंह चमकीला जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में भी काम किया. वह अपनी इंटरनेशनल परफॉर्मेंस के लिए भी जाने जाते हैं. वह कोचेला में परफॉर्में करने वाले पहले भारतीय पंजाबी कलाकार भी बने. 

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं दिलजीत

एक्टर और सिंगर बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं. वह कथित तौर पर एक फिल्म के लिए 4 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं. वहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक दिलजीत ने अनंत अंबानी राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग सेलिब्रेशन में परफॉर्म करने के लिए 30 करोड़ रुपये चार्ज किए थे. दिलजीत के पास दो घर हैं, जिसमें से एक खार, बांद्रा में है, जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपये है और दूसरा कैलिफोर्निया में है. उनके पास एक प्राइवेट जेट भी है और उनकी कुल संपत्ति 172 करोड़ रुपये है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement