Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तानी एक्टर Faysal Quraishi भारतीय फिल्मों से हटवाना चाहते हैं बैन, जानें क्या है इसके पीछे की अहम वजह

पाकिस्तानी एक्टर फैसल कुरैशी(Faysal Quraishi) ने अपने देश में भारतीय फिल्मों के बैन को हटाने पर बात की है. साथ ही इन फिल्मों को न दिखाए जाने पर हो रहे नुकसान पर भी खुलासा किया है.

Latest News
पाकिस्तानी एक्टर Faysal Quraishi भारतीय फिल्मों से हटवाना चाहते हैं बैन, जानें क्या है इसके पीछे की अहम वजह

Faysal Quraishi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में भारतीय फिल्में बीते काफी लंबे वक्त से बैन है. अक्सर ही देखा गया है कि वहां कि सरकार भारतीय फिल्में दिखाने और गानों को भी रिलीज करने के खिलाफ रही है. वहीं, हाल ही में पाकिस्तानी एक्टर फैसल कुरैशी(Faysal Quraishi) ने पाकिस्तान में बैन भारतीय फिल्मों को लेकर एक इंटरव्यू में बात की है और बताया है कि किस तरह से पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान झेलना पड़ रहा है.

फैसल कुरैशी ने कहा कि भारतीय फिल्में देश में रिलीज होनी चाहिए. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार फैसल ने कहा कि पाकिस्तान को जीवित रहने और आगे बढ़ने के लिए भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर बैन को हटाने की जरूरत है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन नहीं होता, तो फिल्म ड्रामा इंडस्ट्री बिजनेस से सालाना लगभग 6 हजार से 7 हजार मिलियन कमाता. 

पाकिस्तान की जनता देखना चाहती है भारतीय फिल्में

उन्होंने आगे कहा कि एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं बहुत देशभक्त हूं, लेकिन अगर आपको पाकिस्तानी सिनेमा चलाना है तो यह जरूरी है कि आप भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन करें. मैं बहुत स्वार्थी हो रहा हूं, लेकिन मुझे पता है कि पाकिस्तान में दर्शक भारतीय फिल्में देखना चाहते हैं. 

ये भी पढ़ें- Arbaaz Khan ने शादी से 5 दिन पहले Sshura को किया था प्रपोज, वीडियो में दिखा कपल का रोमांस  

पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री को हो रहा है नुकसान

उन्होंने आगे कहा कि हमारी फिल्में और सीरियल्स को ऑनलाइन पोर्टल पर दिखाया जा रहा था और लोग भारतीय फिल्में देखने के लिए सिनेमाघरों में भी गए और इससे हमारे बिजनेस को वैल्यूएबल रिवेन्यू मिला. यह काफी फनी है कि हम एवेन्यू के अपने रास्ते बंद कर देते हैं. लोगों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए नए और एक्साइटिंग कंटेंट की जरूरत है और इसके लिए हमें न केवल अपने कंटेंट और बिजनेस मॉडल में सुधार करना होगा बल्कि भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर भी कोई बैन नहीं लगाना होगा. इससे स्ट्रीमिंग पोर्टल्स पर हमारा कंटेंट फिर से खुल जाएगा. 

ये भी पढ़ें- बिग बॉस 17 के घर में हुआ डबल एविक्शन, Neil Bhatt और Rinku Dhawan की हुई छुट्टी

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखने हैं भारतीय फिल्में

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने साल 2019 में सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी. हालांकि फिल्मी लवर इन फिल्मों को नेटफ्लिक्स और प्राइम वीडियो जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. 

कई फिल्मों और टीवी शो में काम कर चुके हैं फैसल

फैसल को लेकर बात करें तो वे एक बेहतरीन पाकिस्तानी एक्टर हैं, जो टीवी ड्रामा शो, रियलिटी शो और फिल्मों में दिखाई देंते हैं. उन्हें पहली बार टेलीविजन सीरीज बूटा फ्रॉम टोबा टेक सिंह में देखा गया था. जिससे उन्हें अच्छी पहचान हासिल हुई थी. इसके बाद उन्होंने साल 2010 से 2014 तक मुस्कुराती मॉर्निंग शो को होस्ट किया था. इसी तरह से उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement