Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paresh Rawal Birthday: 9 साल की उम्र में लगा था एक्टिंग का चस्का, आज भी फिल्मी पर्दे पर कर रहे हैं राज

Paresh Rawal आज अपना 69वां बर्थडे मना रहे हैं. एक्टर आज बॉलीवुड के दमदार कलाकारों में से एक हैं और सालों से कॉमेडी तो कभी गंभीर रोल से फिल्म में जान फूंक रहे हैं.

Latest News
Paresh Rawal Birthday: 9 साल की उम्र में लगा था एक्टिंग का चस्का, आज भी फिल्मी पर्दे पर कर रहे हैं राज

Paresh Rawal परेश रावल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार परेश रावल (Paresh Rawal) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वो कॉमेडी से लेकर विलेन का किरदार निभाकर लोगों को अपना दीवाना बना रहे हैं. फिल्म हेरा फेरी (Hera Pheri) में बाबूराव गणपतराव आप्टे यानी बाबू भैया का रोल हो, अंदाज अपना अपना (Andaz Apna Apna) में तेजा का रोल हो या ओएमजी: ओह माई गॉड (OMG: Oh My God) में कांजीभाई का रोल, वो हर किरदार में फिट बैठते हैं. आज एक्टर 69 साल के हो गए हैं, इस खास मौके पर जानें उनके बारे में दिलचस्प बातें.

एक्टर परेश रावल ने उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं. उन्होंने कभी अपने रोल से लोगों को हंसाया है, तो रुलाया भी है और नेगेटिव किरदार से लोगों को डराया भी है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का ये दिग्गज कलाकार अपने रोल में इस तरह से रम जाते हैं मानो वो रोल उन्हीं के लिए बना हो. यही नहीं वो राजनीति भी में हाथ आजमा चुके हैं.

छोटी उम्र में लगा एक्टिंग का चस्का 

कहा जाता है कि 9 साल की उम्र में थिएटर में बिना टिकट घुसने से परेश रावल का फिल्मी सफर शुरू हुआ था. फिर उन्होंने 15 साल की उम्र तक कई प्ले में हिस्सा लिया. थिएटर बैकग्राउंड से आए परेश रावल ने 1982 में गुजराती फिल्म 'नसीब नी बलिहारी' से फिल्मी सफर की शुरुआत की थी. बॉलीवुड में उन्होंने डेब्यू साल 1984 में आयी फिल्म 'होली' से किया था और आज वो 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं. उन्हें पद्मश्री, राष्ट्रीय फिल्म पुरुस्कार और फिल्मफेयर अवार्ड्स जैसी प्रतिष्ठित सम्मानों से भी नवाजा जा चुका है. 


ये भी पढ़ें: फिल्मों में साइड रोल निभाकर इन स्टार्स ने लूटी सारी लाइमलाइट, खूब बजी तालियां


बॉस की बेटी पर आया था दिल

साल 1975 में जब परेश रावल ने पहली बार स्वरा संपत को देखा तो वो अपना दिल हार बैठे थे. स्वरा उनके बॉस की बेटी थी फिर भी उन्होंने फैसला कर लिया था कि वो उन्हीं से शादी करेंगे. इसके बाद साल 1979 में परिवार वालों और परेश रावल के कहने पर स्वरा ने मिस इंडिया कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और वो जीत भी गईं. इसी साल उन्होंने मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी इंडिया को रिप्रजेंट किया था. 


ये भी पढ़ें: Paresh Rawal ही नहीं अभिनेता से नेता बने ये सेलेब्स दे चुके हैं विवादित बयान जिसपर मचा था खूब बवाल, सुननी पड़ी थी खरी खोटी


फिल्मी है लव स्टोरी

परेश रावल और स्वरूप संपत ने फिर साल 1987 में शादी कर ली थी. उनके 2 बच्चे हैं आदित्य और अनिरुद्ध. परेश फिल्मों में अब भी एक्टिव हैं और उनकी पत्नी समाजसेविका हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement