Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Rashmika Mandanna Deepfake video मामले में दिल्ली पुलिस ने मांगी Meta से मदद, वीडियो शेयर करने वाले के खिलाफ दर्ज की FIR

एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना(Rashmika Mandanna) के डीपफेक वीडियो मामले में एक अपडेट सामने आया है. दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

Latest News
Rashmika Mandanna Deepfake video मामले में दिल्ली पुलिस ने मांगी Meta से मदद, वीडियो शेयर करने वाले के खिलाफ दर्ज की FIR

Rashmika Mandanna

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्मों में अपने अभिनय से पहचान बना चुकी एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना(Rashmika Mandanna) का एक फेक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. इस वीडियो में रश्मिका मंदाना का चेहरा किसी और लड़के के चेहरे में सेट किया गया था और उसके बाद वीडियो को वायरल किया गया था. इस वीडियो के वायरल होने के बाद एक्ट्रेस ने इसको लेकर काफी नाराजगी जाहिर की थी. वहीं, एक्ट्रेस का अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) से लेकर तमाम फिल्मी सितारों ने साथ दिया था. इसके साथ ही पुलिस ने एक्शन लेने की भी बात कही थी. इस बीच दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक्शन लिया है और फेक वीडियो को लेकर मेटा से संपर्क किया है.

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने मेटा को उस अकाउंट का यूआरएल उपलब्ध कराने के लिए लिखा है, जिससे एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. यह कदम सिटी पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के अगले दिन उठाया है.  

ये भी पढ़ें- Animal में Rashmika Mandanna का फर्स्ट लुक हुआ रिवील, फिल्म में निभाएंगी ये किरदार

मेटा से मांगी पुलिस ने मदद

रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो शेयर करने वाले लोगों की भी जानकारी मांगी है. जांच से जुड़े एक अधिकारी ने पीटीआई भाषा से बात की है और बताया कि हमने उस अकाउंट की यूआरएल आईडी तक पहुंचने के लिए मेटा को संपर्क किया है, जहां से भी वीडियो बनाया गया था. 

इन धाराओं के मुताबिक दर्ज हुई एफआईआर

मामले में दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस यूनिट में भारतीय दंड संहिता की धारा  465 (जालसाजी) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) और इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी अधिनियम की धारा 66 सी और 66 ई के तहत एक एफआईआर दर्ज की गई थी. इस मामले में अधिकारी ने बताया कि मामले को सुलझाने के लिए अधिकारियों की एक टीम तैयार की गई है और हमें उम्मीद है कि जल्द ही इसे सुलझा लेंगे. 

ये भी पढ़ें- Rashmika Mandanna का लोगों की बातों से टूटा दिल, ट्रोल्स को फटकार लगाते हुए कहा- 'पंचिंग बैग की तरह बन गई हूं'

महिला आयोग ने भी भेजा नोटिस

बता दें कि दिल्ली महिला आयोग ने भी शुक्रवार को वीडियो के संबंध में सिटी पुलिस को नोटिस भेजा था और इस एक्ट में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी. 

ये कलाकार भी हो चुकी हैं डीपफेक वीडियो-फोटो का शिकार

आपको बता दें कि बीते दिनों रश्मिका का एक डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. जो कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तैयार किया गया था. वहीं, इस तरह की डीपफेक तस्वीरों और वीडियो का कई सेलिब्रिटीज शिकार हो चुके हैं. इसमें एक्ट्रेस कटरीना कैफ, सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा अली खान, भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल जैसे नामी सितारे शामिल है, जो फेक वीडियो और तस्वीरों का शिकार हो चुके हैं. 

जल्द इस फिल्म में नजर आएंगी रश्मिका

रश्मिका के काम को लेकर बात की जाए तो एक्ट्रेस जल्द ही रणबीर कपूर के साथ फिल्म एनिमल में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में अनिल कपूर और बॉबी देओल भी अभिनय करने वाले हैं. फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस दिन विक्की कौशल की फिल्म सैम बहादुर भी बॉक्स ऑफिस रिलीज को तैयार है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement