Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shah Rukh Khan संग रोमांटिक फिल्म की वजह से ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस हुईं बाइपोलर डिसऑर्डर की शिकार

शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) संग फिल्म रईस (Raees) में नजर आ चुकी पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान (Mahira Khan) ने हाल ही में खुलासा किया है कि वह बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार हो गई थीं.

Latest News
Shah Rukh Khan संग रोमांटिक फिल्म की वजह से ये पाकिस्तानी एक्ट्रेस हुईं बाइपोलर डिसऑर्डर की शिकार

Shah rukh Khan Mahira Khan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: माहिरा खान(Mahira Khan) पाकिस्तान का जानी मानी एक्ट्रेस हैं, जो अपनी खूबसूरती और अभिनय के लिए फेमस हैं. माहिरा पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में काफी पॉपुलर हैं. वह कई फिल्मों और टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं. इसके साथ ही साल 2017 की फिल्म रईस (Raees) में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. इस फिल्म में वह बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) के साथ नजर आई थीं. इस दौरान एक्ट्रेस को बाइपोलर डिसऑर्डर डायग्नोसिस हो गया था, जिसके बारे में उन्होंने हाल ही में बात की है. 

दरअसल, एक इंटरव्यू में माहिरा खान ने बताया कि वह फिलहाल दवाइयां ले रही हैं और साल 2016 में ऊरी हमले के बाद जब पाकिस्तानी कलाकारों को भारत में काम करने पर बैन कर दिया गया था, तब उनकी बीमारी और भी ज्यादा बदतर हो गई थी. 

दवाइयां बंद करने पर हो गई थी बुरी हालत

माहिरा खान हाल ही में ऑन द एफव्हाई पॉडकास्ट में नजर आई थीं, इस दौरान उन्होंने मेंटल हेल्थ के साथ-साथ अपने अनुभवों के बारे में बात की है और उन्होंने कहा कि जब उन्होंने पिछले साल कुछ समय के लिए अपनी दवा लेना बंद करने का फैसला किया तो उनके सिमटर्म्स लगभग अनबीयरेबल हो गए थे. उन्होंने कहा कि उसके इलाज को फिलहाल अब लगभग छह या सात साल हो गए हैं. 

शाहरुख संग रोमांस पर माहिरा को झेलनी पड़ी थी आलोचनाएं

एक्ट्रेस ने बताया कि फिल्म रईस में शाहरुख खान संग रोमांस के कारण उन्हें लोगों की आलोचनाओं का सामना करना पड़ा, वो उनके लिए एक ट्रिगर की तरह था. माहिरा ने कहा कि मैं एक साइकेट्रिस के ऑफिस में पहुंची और उसने कहा हम बाद में सब कुछ के बारे में बात करेंगे, लेकिन मैं चाहती हूं कि आप यह जाने कि आपको मैनिक डिप्रेशन है. यह पहली बार है जब मैं ऐसा कह रही हूं, मुझे नहीं पता कि मुझे ऐसा कहना चाहिए या फिर नहीं. छह सात साल हो गए हैं और मैं एंटी-डिप्रेशन दवाएं ले रही हूं. मैंने उन्हें बीच में ही छोड़ने की कोशिश की थी और मैं फिर बहुत ही डार्क स्पेस में चली गई थी. 

ये भी पढ़ें- Hrithik Roshan का हुआ ब्रेकअप? गर्लफ्रेंड Saba Azad को छोड़ पाक एक्ट्रेस साथ डिनर डेट पर दिखे एक्टर

डिप्रेशन के चलते माहिरा ने काटे अस्पताल के चक्कर

माहिरा एक बहुत ही पॉजिटिव इंसान होने पर गर्व किया करती थीं. हालांकि वह जानती थी कि प्रेयर करने या फिर दोस्तों के साथ घूमने से वह इन चैलेंजेस से नहीं ऊभर पाएंगी जिनका वह सामना कर रही हैं. माहिरा के अनुसार बीते साल उनकी हालत बहुत खराब होने तक, वह अस्पतालों के चक्कर लगा रही थीं. उन्होंने आगे कहा कि जबकि हर किसी के पास खुशी और दुख के टाइम, सक्सेस और फैलियर होता है, क्लिनिकल डिप्रेशन एक रियल डिसऑर्डर है और उनके पास ट्रिगर्स थे. जिसका एक अहम हिस्सा उन्हें विरासत में मिला था. 

बाथरूम तक जाने में असमर्थ थी माहिरा

38 साल की एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि दवाएं लेना बंद करने का फैसला लेने के बाद जब वह अपने सबसे लोएस्ट फेज पर थीं, तो उन्हें कैसा फील होता था. उन्होंने बताया कि पिछले साल, मेरी हालत खराब थी, मैं बिस्तर पर थी, मुझे अच्छे से याद है कि मैं बाथरूम जाने के लिए अपने बिस्तर तक से उठ भी नहीं पाती थी. मैं इतनी बुरी हालत में थी, जितना की डार्कनेस. मुझे प्रेयर करना याद है, मैं तुमसे वादा करती हूं कि अल्लाह, अगर तुम मुझे इतनी भी उम्मीद और रोशनी दिखाओगे, तो मैं इसे ले लूंगी और मैं इसके साथ चलूंगी. उसके बाद जब ऐसा हुआ और जब मैं अपनी दवाएं लेने लगी, तो ऐसा फील हो रहा था कि मैं उठ गई हूं, कि हे भगवान, मैं स्माइल कर रही हूं, अच्छा फील कर रही हूं. 

ये भी पढ़ें- Shah Rukh Khan संग टॉप पाकिस्तानी एक्ट्रेस की इस फोटो को लोग बता रहे 'अश्लील', देखकर चौंक जाएंगे!

माहिरा ने परिवार दोस्तों को कहा थैंक्यू

उन्होंने कहा कि अपने सबसे डार्कएस्ट, सबसे बुरे पलों में भी, इसे मैं कभी शो नहीं करती. यह सब मेरे अंदर है, मेरे अंदर तबाही मची रही, लेकिन यह मेरे डिप्रेशन की जर्नी थी. मुझे इसके जरिए से काम करना पड़ा, मुझे इसके जरिए डांस भी करना पड़ा माहिरा ने अपने दोस्तों, परिवार और थेरेपिस्ट को थैंक्यू कहा जो उनके लिए खड़े रहे थे. 

साल 2017 में रिलीज हुई थी फिल्म रईस

आपको बता दें कि साल 2017 में रिलीज शाहरुख खान की फिल्म रईस में माहिरा खान भी नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने लीड एक्ट्रेस का रोल अदा किया था. वहीं, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी. फिल्म में शाहरुख खान और माहिरा के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी नजर आए थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement