Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jawan में शाहरुख खान नहीं ये शख्स है 'असली आर्मी जवान', कहानी सुनकर उड़ जाएंगे होश

Shah Rukh Khan की फिल्म Jawan में पुलिस ऑफिसर की भूमिका में नजर आया एक शख्स रियल लाइफ में आर्मी जवान रह चुका है.

Latest News
Jawan में शाहरुख खान नहीं ये शख्स है 'असली आर्मी जवान', कहानी सुनकर उड़ जाएंगे होश

Sangay Tsheltrim In Shah Rukh Khan Film Jawan: शाहरुख खान की फिल्म जवान में संगय शेल्ट्रिम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म 'जवान' बॉक्स ऑफिस (Jawan Box Office) से लेकर इंटरनेट पर छाई हुई है. इस फिल्म ने रिलीज के पहले दिन ही दुनिया भर में 100 करोड़ से भी ज्यादा कमाई कर ली है. इस फिल्म में शाहरुख को खूब तारीफें मिल रही हैं लेकिन फिल्म के एक एक्टर को लेकर भी खूब चर्चाएं हैं, जो रियल लाइफ में भी 'जवान' है. इस एक्टर का नाम है संगय शेल्ट्रिम (Sangay Tsheltrim) जो शाहरुख की फिल्म में जुजु नाम के पुलिस ऑफिसर का रोल निभाते दिखाई दे रहे हैं. 'रियल लाइफ जवान' संगय की कहानी सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

राजपरिवार की सुरक्षा करते थे 'आर्मी जवान'

शाहरुख खान फिल्म 'जवान' में भारतीय आर्मी के एक जवान का रोल निभाते दिख रहे हैं लेकिन इस फिल्म पूरी कास्ट में असली 'जवान' संगय शेल्ट्रिम हैं, जो रियल लाइफ में भूटानी आर्मी का हिस्सा रह चुके हैं और अब एक्टिंग में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. संगय सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और बॉडी बिल्डिंग में भी उनकी गहरी दिलचस्पी है. संगय की पोस्टिंग 'रॉयल बॉडीगार्ड ऑफ भूटान' के तौर पर थी. ये आर्मी की वो ईकाई होती है जिस पर राजपरिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी होती है.

ये भी पढ़ें- Shah Rukh Khan पर फिदा हुए Anand Mahindra, बोले 'अब वक्त आ गया है कि...'

Jawan, Sangay Tsheltrim

क्यों छोड़ी आर्मी?

उन्होंने आर्मी से रिटारमेंट लेकर 2013 में बॉडीबिल्डिंग में करियर बनाने की ठान ली. उन्होंने सालों तक मेहनत करते कमाल की बॉडी और स्ट्रेंथ हासिल की. आज संगय, भूटान के सबसे मशहूर बॉडी बिल्डर्स में गिने जाते हैं. बॉडीबिल्डर के अलावा वो 'मिस्टर भूटान' का टाइटल भी हासिल कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Jawan 2 के लिए हो जाएं तैयार, 'जवान' के क्लाइमैक्स सीन में मिली सीक्वल की हिंट?

Salman Khan से मुलाकात ने बदली जिंदगी

इतना सब हासिल करने के बाद संगय शेल्ट्रिम को एक्टिंग के फील्ड में दिलचस्पी जागी. उन्होंने भूटानी फिल्मों में काम करके एक्टिंग की शुरुआत की. 2018 में आई भूटानी फिल्म 'सिंगये' संगय शेल्ट्रिम की डेब्यू फिल्म बनी. वो भूटानी फिल्म इंडस्ट्री में सबसे सफल एक्शन स्टार माने जाते हैं. एक्टिंग करियर में आगे बढ़ते हुए संगय की मुलाकात सलमान से हुई और उन्होंने संगय को 'राधे' में बॉलीवुड डेब्यू का मौका दिया. इसके बाद भूटानी स्टार मोहित रैना की 'फ्रीलांसर' वेब सीरीज में नजर आए और अब वो शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' में दिखाई दिए. इस फिल्म के लिए संगय को मुकेश छाबड़ा की कास्टिंग एजेंसी ने कॉल किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement