Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shah Rukh Khan- Preity Zinta की फिल्म Veer Zaara ने री-रिलीज पर मचाया धमाल, दुनिया भर में कर डाली 100 करोड़ कमाई

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) स्टारर फिल्म वीर जारा (Veer Zaara) ने दोबारा रिलीज पर दुनिया भर में 100 करोड़ के कलेक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है.

Latest News
Shah Rukh Khan- Preity Zinta की फिल्म Veer Zaara ने री-रिलीज पर मचाया धमाल, दुनिया भर में कर डाली 100 करोड़ कमाई

Veer Zaara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और प्रीति जिंटा (Preity Zinta) स्टारर फिल्म वीर जारा (Veer Zaara) साल 2004 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म दिग्गज दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी थी. फिल्म में एक इंडियन नेवी ऑफिसर और एक पाकिस्तानी लड़की की कहानी को दिखाया गया है. जब यह मूवी रिलीज हुई थी, तब दर्शकों को काफी पसंद आई थी. वहीं, बीते दिनों वीर जारा को सिनेमाघरों में दोबारा रिलीज किया गया था और इस फिल्म ने रिलीज के बाद बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 100 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. 

दरअसल, ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के अनुसार वीर जारा ने शुक्रवार 13 सितंबर को 20 लाख का कलेक्शन किया था. उसके बाद शनिवार को 32 लाख, रविवार को 38 लाख, सोमवार को 20 लाख, मंगलवार को 18 लाख, बुधवार को 15 लाख और गुरुवार को 14 लाख कमाई है. इस तरह से इसके दोबारा रिलीज होने के बाद फिल्म ने भारत में 1.57 करोड़ का कलेक्शन कर लिया. इसमें विदेश में हुई कमाई 0.23 करोड़ को जोड़ा जाए तो फिल्म ने कुल 1.80 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. इस साल की शुरुआत में फरवरी में फिल्म दोबारा रिलीज हुई थी और उस दौरान वीर जारा ने 0.30 करोड़ की कमाई की थी.

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने Locarno film festival में दिया बुजुर्ग व्यक्ति को धक्का, Video देख भड़के लोग

वीर जारा ने किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार

2004 में रिलीज के दौरान वीर जारा ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 61 करोड़ और विदेशी बॉक्स ऑफिस पर 37 करोड़ का कलेक्शन किया था. जिससे इसकी कुल कमाई 98 करोड़ हो गई थी. इसने 2004 से 2023 तक में 2.50 करोड़ कमाए हैं. फिल्म के दोनों री-रिलीज कलेक्शन को जोड़ा जाए तो इसने अब दुनिया भर में 102.60 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. वहीं, 20 सितंबर को नेशनल सिनेमा डे पर भी फिल्म को फायदा मिला है, क्योंकि इस दिन 99 रुपये की टिकट मौजूद थी और फिल्म की कमाई में उछाल आने की पूरी उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- Shahrukh Khan के पास है चांद पर इतनी जमीन, एक्टर के बर्थडे पर जानें 10 दिलचस्प बातें

फिल्म में नजर आए थे ये कलाकार

वीर जारा फिल्म यश चोपड़ा के बैनर यशराज फिल्म्स के द्वारा तैयार की गई थी. बता दें कि वीर जारा, यश चोपड़ा और शाहरुख खान की तीसरी फिल्म थी, क्योंकि इससे पहले शाहरुख खान डर और दिल तो पागल है में डायरेक्टर के साथ काम कर चुके हैं. बता दें कि वीर जारा में प्रीति जिंटा और शाहरुख खान के अलावा, रानी मुखर्जी, अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, मनोज बाजपेयी, बोमन ईरानी, किरण खेर, अनुपम खेर और दिव्या दत्ता थीं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement