Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुनियाभर में बजा Shah Rukh Khan और SS Rajamouli का डंका, Time की 100 इंफ्लूएंशल लोगों की लिस्ट में हुए शामिल

Time 100 most influential list: दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में अब Shah Rukh Khan और SS Rajamouli का नाम भी शामिल हो गया है. ये पल देश के लिए काफी गर्व वाला है.

Latest News
दुनियाभर में बजा Shah Rukh Khan और SS Rajamouli का डंका, Time की 100 इंफ्लूएंशल लोगों की लिस्ट में हुए शामिल

Time 100 most influential list

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टाइम मैगजीन (TIME Magazine) ने हाल ही में दुनिया के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों (Time 100 most influential list) की लिस्ट जारी कर दी है. खास बात ये है कि इसमें केवल दो भारतीयों का नाम इसमें शामिल है. वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और दिग्गज फिल्ममेकर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) हैं. उनके अलावा लेखक सलमान रुश्दी, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, किंग चार्ल्स, स्टार आइकन बेला हदीद, अरबपति सीईओ एलोन मस्क और फेमस सिंगर बेयोंसे भी इस लिस्ट में शामिल हैं. 

आपको जानकर खुशी होगी कि बीते दिनों TIME मैगजीन ने 2023 TIME100 पोल करवाया था जिसमें दुनियाभर के प्रभावशाली शख्सियतों को लिस्ट किया गया था. इस पोल में शाहरुख खान ने बाजी मार ली थी और नंबर वन पर काबिज हो गए थे. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख खान बॉलीवुड के ऐसे सुपरस्टार हैं जिनकी फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत में ही नहीं है बल्कि वो दुनिया भर में फेमस हैं.

वहीं बात करें दिग्गज फिल्ममेकर एसएस राजामौली की तो उनकी फिल्म आरआरआर का भी दुनियाभर में डंचा बजा. उनकी इसी फिल्म के सॉन्ग नाटू नाटू ने हाल ही में ऑस्कर जीता. इसके बाद से देश में ही नहीं विदेश में भी इसकी धूम देखने को मिली. 

ये भी पढ़ें: Shahrukh Khan की घड़ी की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, लाखों में नहीं करोड़ों में है इस ब्लू वॉच की कीमत

Pathaan से हुआ SRK का धांसू कमबैक

इसी साल जनवरी में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म पठान (Pathaan) ने बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कलेक्शन (Pathaan box office collection) किया था. यही नहीं ओटीटी (Pathaan OTT) पर भी इसने धमाल मचाया था. ये फिल्म दुनियाभर में 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है. इसने भारत की कई सुपरहिट फिल्मों को कमाई के मामले में पछाड़ दिया है.

2022 में इन भारतियों को किया गया था शामिल

वहीं बीते साल यानी 2022 में जारी इस में कश्मीरी एक्टिविस्ट खुर्रम परवेज, बिजनेसमैन गौतम अडानी और सुप्रीम कोर्ट की वकील करुणा नंदी का नाम दर्ज था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement