Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sridevi के लिए अफगानिस्तान में रोकी जाती थी बमबारी, फीमेल सुपरस्टार बन किया इंडस्ट्री पर राज

श्रीदेवी(Sridevi)बॉलीवुड इंडस्ट्री की शानदार एक्ट्रेस हुआ करती थीं. आज एक्ट्रेस की डेथ एनिवर्सरी(Sridevi Death Anniversary) है. आज ही के दिन बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार का निधन हो गया था. एक्ट्रेस ने 24 फरवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया था.

Latest News
Sridevi के लिए अफगानिस्तान में रोकी जाती थी बमबारी,  फीमेल सुपरस्टार बन किया इंडस्ट्री पर राज

Sridevi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

श्रीदेवी(Sridevi)बॉलीवुड इंडस्ट्री का बड़ा नाम है. उनके निधन के बाद भी, दुनिया भर में आज भी लाखों की संख्या में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. श्रीदेवी भले ही आज इस दुनिया में नहीं है, लेकिन लोग आज भी उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं और उन्हें याद करते हैं. वहीं, आज एक्ट्रेस की डेथ एनिवर्सरी(Sridevi Death Anniversary) है. आज ही के दिन बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार का निधन हो गया था. एक्ट्रेस ने 24 फरवरी 2018 को दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनके निधन से पूरी इंडस्ट्री हैरान रह गई थी. एक्ट्रेस की मौत को 6 साल बीत चुके हैं. तो चलिए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में. 

सभी जानते हैं कि श्रीदेवी ने बेहद कम उम्र में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था. उन्होंने फिल्मों में महज चार साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. एक्ट्रेस ने तमिल फिल्म कांधन करुनाई जो कि 1967 में आई थी, उससे डेब्यू किया था. उसके बाद तमिल फिल्म मूंदरू मुदिचु में काम किया और उस दौरान वह महज 13 साल की थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने लीड रोल किया था. 


ये भी पढ़ें- Google Doodle ने Sridevi को खास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई, सर्च इंजन पर दिखी बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार की फोटो


फीमेल सुपरस्टार थीं श्रीदेवी

तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों के अलावा श्रीदेवी ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है. वह हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार कही जाती थीं. उन्होंने बॉलीवुड में कड़ी मेहनत से अपनी एक अलग पहचान हासिल की थी. उन्होंने हिम्मतवाला, मास्टरजी, मकसद, मिस्टर इंडिया, गुमराह, चालबाज, मॉम, लाडला जैसी शानदार फिल्में की थी. इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े एक्टर्स के साथ भी काम किया था. बता दें कि एक्ट्रेस का 90 के दशक में स्टारडम बड़े एक्टर्स से भी ज्यादा था. कहा जाता था कि जब श्रीदेवी सामने होती थी, तो लोग उनके अलावा किसी और की ओर देखते भी नहीं थे. 

अफगानिस्तान में रुक जाती थी बमबारी

वहीं, श्रीदेवी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी है. बता दें कि अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी स्टारर फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी और उस दौरान वहां पर गोलीबारी हो रही थी. जिसके कारण डर का माहौल बना हुआ था. हालांकि इस बीच अफगानिस्तान सरकार ने फिल्म की शूटिंग के लिए श्रीदेवी की सुरक्षा में भारी सिक्योरिटी का इंतजाम किया था और शूटिंग के दौरान एक्ट्रेस के लिए गोलीबार तक रोक दी जाती थी. इस बीच वहां की आम जनता भी श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन की फिल्म की शूटिंग देखने पहुंच जाते थे. अफगानिस्तान के लोग श्रीदेवी को शांति का प्रतीक मानते हैं और जब फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई थी, तो राष्ट्रपति नजीबुल्लाह ने दोनों कलाकारों को ऑर्डर ऑफ अफगानिस्तान से सम्मानित किया था. 


ये भी पढ़ें- Sridevi की आखिरी तस्वीर शेयर कर इमोशनल हुए पति Boney Kapoor, खली Janhvi Kapoor की कमी


300 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी हैं काम

आपको बता दें कि श्रीदेवी ने 300 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया था. उन्होंने साल 1967 से लेकर 2017 तक काम किया है. उनकी आखिरी फिल्म मॉम थी, जो कि बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. इस फिल्म में उनके साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस सजल अली ने उनकी बेटी का रोल निभाया था और एक्ट्रेस ने फिल्म में एक साइंस टीचर का किरदार किया था. 

इस कारण हुई थी श्रीदेवी की मौत

एक्ट्रेस की मौत को लेकर बात की जाए तो साल 2018 में उनके अचानक निधन की खबर ने देश भर को हिला कर रख दिया था. दुनिया भर में लाखों फैंस का दिल टूट गया था और सिनेमा जगत के लोगों के लिए यह एक बड़ा झटका था. वहीं, बता दें कि एक्ट्रेस की मौत दुबई के एक होटल के बाथटब में डूबने से हुई थी. इस दौरान वह परिवार के सदस्य की शादी अटेंड करने के लिए दुबई पहुंची थीं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement