Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'The Kerala Story पर बैन सही नहीं', Supreme Court ने Mamata Banerjee सरकार को दिया ये आदेश

Supreme Court ने The Kerala Story पर West Bengal में लगाए गए बैन पर फैसला सुना दिया है. CJI ने इस कहा है कि 'ये बैन तर्कसंगत नहीं है'.

Latest News
'The Kerala Story पर बैन सही नहीं', Supreme Court ने Mamata Banerjee सरकार को दिया ये आदेश

Supreme Court On The Kerala Story Ban: द केरल स्टोरी बैन पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: डायरेक्टर सुदिप्तो रॉय की फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) रिलीज के हफ्तों बाद भी ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. 165.94 करोड़ रुपए के कलेक्शन के साथ ये फिल्म इस साल की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म साबित हो गई है. वहीं, इस फिल्म से जुड़े विवाद भी कम नहीं हैं. इसकी रिलीज से पहले सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बंगाल राज्य में फिल्म पर बैन (The Kerala Story Ban In West Bengal) लगा दिया था. ये मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंच गया था. वहीं, आज पूरे मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आ गया है, जो फिल्ममेकर्स के लिए खुशखबरी से कम नहीं है.

'The Kerala Story पर बैन सही नहीं'

इस मामले में न्यायालय ने संकेत दिया कि वह राज्य में 'द केरल स्टोरी' पर प्रतिबंध लगाने के पश्चिम बंगाल सरकार के आदेश पर रोक लगाई जाएगी. CJI ने कहा कि बंगाल सरकार द्वारा फ़िल्म पर बैन का आदेश तर्कसंगत नहीं है. इसके अलावा कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को भी फ़िल्म की सुचारू स्क्रीनिंग  सुनिश्चित करने को कहा है. कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से कहा कि सिनेमाघरों को, मूवी देखने जा रहे लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई जाए.

ये भी पढ़ें- The Kerala Story ने फिर किया रिकॉर्डतोड़ धमाका, इस बार आंधी में उड़ गई Pathaan और KGF

Mamata Banerjee सरकार को था इस बात का डर

बता दें कि इस केस में पश्चिम बंगाल सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दिए हलफनामे में कहा था कि फिल्म 'द केरला स्टोरी' में दिखाए गए फैक्ट गलत हैं और ये फिल्म हेट स्पीच से भरी है. सरकार ने डर जताया था कि ये फिल्म दो समुदायों के बीच नफरत पैदा कर सकती और इसी वजह से राज्य में कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. वहीं, सरकार के इस फैसले पर अब रोक लग गई. यानी ये फिल्म अब जाकर पश्चिम बंगाल के सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी.

ये भी पढ़ें- The Kerala Story की एक्ट्रेस का हुआ कार एक्सीडेंट, ट्वीट कर फैंस को बताया अपना हाल

विवादों का नहीं पड़ा असर

अदा शर्मा (Adah Sharma) स्टारर इस फिल्म को लेकर जितना विवाद चल रहा है. उतनी ही इस फिल्म की कमाई बढ़ती जा रही है. 'द केरल स्टोरी' ने रिलीज के 13 दिनों के भीतर कुल 165.94 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. इसके अलावा ट्रेड एक्सपर्ट से उम्मीद जता रहे हैं कि ये जल्द ही 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement