Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Kerala Story पर बवाल जारी, सेंसर बोर्ड ने 10 सीन्स पर चलाई कैंची, जानें क्या है पूरा विवाद?

The Kerala Story को लेकर कहीं हाई एलर्ट जारी किया जा रहा है तो कहीं फिल्म पर झूठी बातें फैलाने का आरोप लगाया जा रहा है. इस बीच CBFC ने भी कड़ा एक्शन ले लिया है.

The Kerala Story पर बवाल जारी, सेंसर बोर्ड ने 10 सीन्स पर चलाई कैंची, जानें क्या है पूरा विवाद?

The Kerala Story: द केरल स्टोरी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इन दिनों एक के बाद एक कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं. इन सबके आने वाले शुक्रवार यानी 5 मई को डायरेक्टर सुदिप्तो सेन (Sudipto Sen) की फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) रिलीज होने वाली है. वहीं, रिलीज से पहले ही इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त बवाल शुरू हो गया है. इस फिल्म की कहानी संदिग्ध परिस्थितियों में गायब केरल की महिलाओं की है. दावा किया जा रहा है कि इन महिलाओं को खतरनाक आतंकवादी संगठन ISIS ने किडनैप कर लिया था. वहीं, इस फिल्म के कई सीन्स पर सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) की कैंची चल गई है.

The Kerala Story के 10 सीन्स काटे गए

'द केरल स्टोरी' की रिलीज से पहले मिलनाडु में हाई अलर्ट (Tamil Nadu High Alert) जारी कर दिया गया है. वहीं, इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट की मानों तो सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म के कई सीन्स काट दिए हैं. बताया जा रहा है कि फिल्म पर एक- दो नहीं बल्कि 10 कट लगाए गए हैं. इसके साथ ही फिल्म को A सर्टिफिकेट दिया है.

ये भी पढ़ें- The Kerala Story को लेकर नहीं थम रहा विवाद, फिल्म के रिलीज से पहले इस राज्य में हुआ हाई अलर्ट

क्या है A Certificate का मतलब?

किसी फिल्म को A सर्टिफिकेट मिलने का मतलब ये है कि इसे हर आयु वर्ग के लोग नहीं देख सकते हैं. प्रकार की मूवी केवल 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए होती है. इस फिल्म में कई ऐसे सीन्स होते हैं, जो एक्टर्स के लिए भी शूट करने मुश्किल होते हैं और ज्यादातर मेकर्स चाहते हैं कि उनकी फिल्म को A रेटेड ना किया जाए. ए सर्टिफिकेट फिल्म को तभी मिलता है कि जिसमें कुछ हिंसक सीन्स, एडल्ट सीन्स या गाली गलौच भी हो सकती है.

फिल्म की कहानी पर है बवाल

इस फिल्म को लेकर बीते दिनों ऐसी खबरें थीं कि इस पर बैन भी लगाया जा सकता है. सारा बवाल इस फिल्म की कहानी को लेकर बताया जा रहा है, जिसमें कथित तौर पर केरल की हजारों लड़कियों को ब्रेनवॉश करके धर्म परिवर्तन कराया गया और उन्हें जबरन ISIS आतंकी बनाया गया.

ये भी पढ़ें: The Kerala Story: केरल से कैसे गायब हुईं 32 हजार महिलाएं? दिल दहला देगी ये कहानी

Adah Sharma सुनाएंगी हजारों किडनैप की गई लड़कियों की कहानी

कई लोग दावा कर रहे हैं कि इस फिल्म में हवाहवाई बातें की गई हैं और इसके जरिए एक धर्म पर हमला बोला जा रहा है. बता दें कि 'द केरल स्टोरी' में अदा शर्मा (Adah Sharma) लीड रोल निभा रही हैं. उनके अलावा सोनिया बालानी, सिद्धि इदनानी, विजय कृष्णा, प्रणय पचौरी और प्रणव मिश्रा अहम किरदार में नजर आ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement