Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vishal Bhardwaj Birthday: अतरंगी होते हैं विशाल भारद्वाज की फिल्मों के टाइटल, बना रहे हैं 'कुत्ते' पहले बनाई थी 'कमीने'

Vishal Bhardwaj Birthday: अपनी चार फिल्मों के जरिए नेशनल अवॉर्ड का तमगा हासिल कर चुके विशाल भारद्वाज की फिल्मों के अतरंगी किरदारों की तरह उनकी फिल्मों के नाम भी होते हैं. साल 2009 में उन्होंने 'कमीने' बनाई थी, जिसके लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया था.

Latest News
Vishal Bhardwaj Birthday: अतरंगी होते हैं विशाल भारद्वाज की फिल्मों के टाइटल, बना रहे हैं 'कुत्ते' पहले बनाई थी 'कमीने'

Vishal Bhardwaj : विशाल भारद्वाज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Vishal Bhardwaj Birthday: हैदर (Haider), कमीने (Kaminey) और मकड़ी (Makadi) जैसी फिल्में बनाने वाले विशाल भारद्वाज (Vishal Bhardwaj) ने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें बॉलीवुड में फिल्म डायरेक्टर के तौर पर जाना जाएगा. एक गीतकार पिता के बेटे विशाल भारद्वाज ने मुंबई फिल्म इंडस्ट्री की तरफ बतौर म्यूजिक डायरेक्टर की हैसियत से रुख किया. साल 1995 में उन्होंने फिल्म 'अभय' से अपने म्यूजिकल करियर की शुरुआत की और 'माचिस', 'सत्या', 'चाची 420', 'गॉडमदर' और 'हू तू तू' जैसी शानदार म्यूजिकल फिल्मों से लोगों को रु-ब-रू कराया. 

हर वक्त अपनी अलग छाप छोड़ने वाली म्यूजिकल फिल्मों के म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर विशाल भारद्वाज उन फिल्म निर्माता और निर्देशकों की महफिलों के बीच अपनी जगह तलाशते हुए नजर आए, जो उन्हें फुलटाइम म्यूजिक डायरेक्टर के तौर पर अपनी फिल्मों में संगीत तैयार करने की नौकरी दे सकें. काम की तंगी ने विशाल भारद्वाज को कुछ अलग सोचने पर मजबूर किया और म्यूजिक डायरेक्टर से बतौर डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने 'मकड़ी' के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा.

विशाल भारद्वाज की पहली फिल्म को नहीं मिला मुक्कमल जहां

विशाल भारद्वाज की पहली फिल्म 'मकड़ी' नहीं बल्कि 'बर्फ' होती. भारत-पाकिस्तान के उस दौर के सियासी रिश्तों के तानो-बारे के बीच इस फिल्म को तैयार किया जाना था. फिल्म अजय देवगन के प्रोडक्शन में बन रही थी. मगर इस फिल्म के पहले एक्टर ने अपनी फिल्म 'राजू चाचा' रिलीज की, जो फ्लॉप रही. इसके बाद फिल्म 'बर्फ' की तैयारियों को रोक दिया गया और विशाल भारद्वाज अपनी पहली फिल्म में अजय देवगन को डायरेक्ट नहीं कर पाए. बाद में उन्होंने फिल्म 'ओमकारा' में अजय देवगन को डायरेक्ट किया. यह फिल्म अजय देवगन से कही ज्यादा दीपक डोबरियाल की एक्टिंग से जानीं जाए तो सार्थक होगा.

विशाल भारद्वाज रखते हैं चार नेशनल फिल्म अवॉर्ड का तमगा

अपने करियर में चार फिल्मों - 'द ब्लू अंब्रेला', 'ओमकारा', 'कमीने', 'हैदर' और 'तलवार' में नेशनल फिल्म अवॉर्ड का तमगा लगा चुके विशाल भारद्वाज की फिल्मों में अजीबोगरीब नाम होते हैं. 'ओमकारा' में 'लंगड़ा त्यागी बाहुबली', फिल्म 'मकबूल' में 'इंस्पेक्टर - पुरोहित और पंडित', जैसे किरदारों को गढ़ने वाले विशाल भारद्वाज की फिल्मों के नाम भी उनके अतरंगी किरदारों की तरह होते हैं.     

Arjun Kapoor, Tabu release Aasmaan Bhardwaj's film 'Kuttey' motion poster |  Celebrities News – India TV

अब न सिर्फ फिल्म डायरेक्टर बल्कि बतौर राइटर विशाल भारद्वाज अपनी एक और अतरंगी फिल्म के लिए तैयार हो रहे हैं, जिसका नाम 'कुत्ते' रखा गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement