Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिग्गज एक्ट्रेस Waheeda Rehman को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐलान

एक्ट्रेस वहीदा रहमान(Waheeda rehman) को हाल ही में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया है. जिसकी घोषणा केंद्रीय और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है.

Latest News
दिग्गज एक्ट्रेस Waheeda Rehman को दिया जाएगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, केंद्रीय मंत्री ने किया ऐलान

Waheeda Rehman

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड की गुजरे जमाने की एक्ट्रेस वहीदा रहमान(Waheeda rehman) को हाल ही में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा गया है. एक्ट्रेस को 53वें दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इसको लेकर खुद केंद्रीय और सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर(Anurag Thakur) ने ऐलान किया है. उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी है. 

दरअसल, अनुराग ठाकुर ने पोस्ट शेयर कर वहीदा रहमान को लेकर लिखा- मुझे यह ऐलान करते हुए बेहद खुशी और सम्मान महसूस हो रहा है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके अमूल्य योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut ने Sharmila Tagore की तारीफ में बांधे पुल, Waheeda Rehman के लिए जाहिर की ये इच्छा

वहीदा रहमान को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

वहीदा को हिंदी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए क्रिटिक्स के द्वारा सराहा गया है, जिसमें से मुख्य तौर पर प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी और कई अन्य, अपने 5 दशकों से ज्यादा के करियर में, उन्होंने अपनी भूमिकाओं को बेहद खूबसूरती के साथ निभाया है, जिसके कारण उन्हें फिल्म रेशमा और शेरा में एक कुलवधू की भूमिका के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला. पद्म श्री और पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित वहीदा जी ने एक भारतीय नारी के समर्पण, कमिटमेंट और स्ट्रेंथ का उदाहरण दिया है, जो अपनी कड़ी मेहनत से प्रोफेशनल लेवल पर काम की ऊंचाइयों को हासिल कर सकती हैं. 

ये भी पढ़ें- Dilip Kumar को याद कर इमोशनल हुईं Saira Bano, फिल्म फेस्टिवल में एक्टर के पोस्टर को निहारते हुए छलके आंसू

अनुराग ठाकुर ने की वहीदा रहमान की तारीफ

उन्होंने आगे लिखा- ऐसे समय में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद द्वारा पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना भारतीय सिनेमा की लीडिंग महिलाओं में से एक के लिए एक सच्ची श्रद्धांजलि है और जिन्होंने फिल्मों के बाद अपना जीवन परोपकार के लिए समर्पित कर दिया है। समाज का अधिक भला होगा. 

अनुराग ठाकुर ने दी वहीदा रहमान को बधाई

अपनी बातों को समाप्त करते हुए अनुराग ठाकुर ने लिखा- मैं उन्हें बधाई देता हूं और विनम्रतापूर्वक उनके समृद्ध काम के लिए अपना सम्मान व्यक्त करता हूं जो हमारे फिल्म इतिहास का आंतरिक हिस्सा है.

बॉलीवुड की शानदार एक्ट्रेस रह चुकी हैं वहीदा

बता दें कि वहीदा रहमान बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक लंबे समय तक काम किया है और शानदार फिल्में दी है. इसके साथ ही उन्होंने बॉलीवुड के बड़े से बड़े कलाकारों संग भूमिका अदा की है. वहीं, वहीदा के आज भी लाखों दीवाने हैं और पहले की उनकी फिल्में देखना पसंद करते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement