trendingPhotosDetailhindi4133018

ये 3 हसीनाएं जीत चुकी हैं Miss Universe का खिताब, जानें आज हैं कहां

इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की तीन ऐसी हसीनाएं हैं, जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है और दुनिया भर में देश का नाम बढ़ाया है.

सोमवार 23 सितंबर को मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 (Miss Universer India 2024) रिया सिंघा (Riya Singha) ने इस खिताब को अपने नाम किया है. इस दौरान उन्हेंने उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने क्राउन पहनाया है. रिया ने 51 कंटेस्टेंट को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया. वहीं, आज हम उन हसीनाओं के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने दुनिया भर में अपने देश का नाम बढ़ाया और मिस यूनिवर्स का खिताब जीता. इस लिस्ट में तीन एक्ट्रेस के नाम शामिल हैं, जो कि भारत की ओर से मिस यूनिवर्स का टाइटल जीत चुकी हैं. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में. 

1.Sushmita sen Won Miss Universe Title in 1994

Sushmita sen Won Miss Universe Title in 1994
1/3

साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली पहली एक्ट्रेस सुष्मिता सेन हैं. जिस दौरान उन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया वह तब सिर्फ 18 साल की थी. 19 नवंबर 1975 को जन्मी सुष्मिता सेन एक भारतीय, मॉडल और एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने जीतने से पहले फेमिना मिस इंडिया का ताज भी अपने नाम किया. एक्ट्रेस ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म वीबी नंबर 1 से की थी. इसके अलावा उन्होंने कई शानदार फिल्मों और सीरीज में काम किया. बता दें कि एक्ट्रेस को आखिरी बार वेब सीरीज आर्या 3 में नजर आई थीं. 
 



2.Lara Dutta Won Miss Universe Title In 2000

Lara Dutta Won Miss Universe Title In 2000
2/3

एक्ट्रेस लारा दत्ता ने साल 2000 नें मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. 16 अप्रैल 1978 को जन्मी लारा दत्ता एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बिजनेसवुमन भी हैं.  बता दें कि मिस यूनिवर्स का क्राउन पहनने से पहले साल 1997 में उन्होंने मिस कॉन्टिनेंटल का ताज भी अपने नाम किया था. लारा दत्ता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 2003 में फिल्म अंदाज से की थी. इसके लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था. वह जल्द ही वेलकम टू जंगल फिल्म में नजर आएंगी. 



3.Harnaaz Sandhu Won Miss Universe Title In 2021

Harnaaz Sandhu Won Miss Universe Title In 2021
3/3

साल 2021 में पंजाब की रहने वाली हरनाज कौर संधू ने मिस यूनिवर्स का टाइटल अपने नाम किया था. उन्होंने इससे पहले 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब का टाइटल और मिस दीवा यूनिवर्स का टाइटल 2021 में जीता था. हरनाज ने पंजाबी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने .यारो दिया पू बरन, और बाई जी कुट्टांगे में काम किया है. हरनाज एक पंजाबी सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं और उन्होंने अपनी पढ़ाई चंडीगढ़ के गवर्नमेंट गर्ल कॉलेज से की थी. काम को लेकर बात करें, तो वह हाल ही में दिलजीत दोसांझ के साथ एक म्यूजिक वीडियो में नजर आई थीं. फिलहाल वह मॉडलिंग में व्यस्त रहती हैं और सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं. 



LIVE COVERAGE