trendingPhotosDetailhindi4077877

क्या Akshay Kumar के बाद Alia Bhatt भी छोड़ेंगी ब्रिटेन की Citizenship? ये सेलेब्स भी नही हैं भारत के नागरिक

Bollywood के कई ऐसे सेलेब्स हैं जो कहने को तो भारतीय हैं पर वो असल में भारत के नागरिक नहीं हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही सेलेब्स पर.

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी इंडियन सिटीजनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में हैं. उन्होंने हाल ही में कहा है कि जब भी लोग उनके कैनेडियन सिटीजनशिप (Akshay Kumar Canadian Citizenship) को लेकर बिना पूरी जानकारी के कमेंट करते हैं, तब उन्हें बुरा लगता है. वहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षय ही नहीं इंडस्ट्री के ऐसे कई सितारें हैं जिनके पास भारत की नागरिकता (Bollywood celebs foreign citizensip) नहीं हैं. इस लिस्ट में कई बड़े सितारें शामिल हैं जिनके नाम सुनकर आप सोच में पड़ जाएंगे. 
 

1.Helen

Helen
1/6

गुजरे जमाने की खूबसूरत एक्ट्रेस हेलेन बर्मा से हैं जिसे आज म्यांमार कहा जाता है. 1938 को जन्मीं एक्ट्रेस के पिता एक एंग्लो-इंडियन थे और मां बर्मी थीं. अपनी खूबसूरती और डांस मूव्स के लिए जानी जाने वाली हेलेन हिंदी फिल्मों में आने वाली पहली विदेशी एक्ट्रेस भी थीं. 



2.Alia Bhatt

Alia Bhatt
2/6

सुपरस्टार आलिया भट्ट को कौन नहीं जानता पर क्या आप ये जानते हैं कि वो भारत की नागरिक नहीं हैं. दरअसल उनकी मां सोनिया राजदान ब्रिटेन की नागरिक हैं और उनके पिता महेश भट्ट भारतीय नागरिक हैं. आलिया भट्ट की मां ब्रिटेन की हैं जिसकी वजह से वो और आलिया भट्ट वही की नागरिक कहलाती हैं. आलिया के पास ब्रिटिश पासपोर्ट भी है.



3.Jacqueline Fernandez

Jacqueline Fernandez
3/6

जैकलीन फर्नांडीज बॉलीवुड में कदम रखने से पहले श्रीलंकाई सुपरस्टार थीं. श्रीलंका में जन्मी एक्ट्रेस ने एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. जैकलीन फर्नांडीज ने 2009 में बॉलीवुड में एंट्री की थी लेकिन वह अभी भी श्रीलंकाई नागरिक हैं. 



4.Sunny Leone

Sunny Leone
4/6

करनजीत कौर के नाम से जन्मी सनी लियोनी के माता-पिता कनाडाई होने के साथ-साथ अमेरिकी नागरिक भी थे. सनी लियोन ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में भी काम किया है. हालांकि, उनके पास अभी भी कनाडाई नागरिकता है. 



5.Nora Fatehi

Nora Fatehi
5/6

नोरा फतेही मोरक्को से हैं लेकिन कनाडा में जन्मी और पली-बढ़ी हैं इसलिए वो अक्षय कुमार की तरह कनाडाई हैं और भारतीय नहीं हैं. 



6.Katrina Kaif

Katrina Kaif
6/6

बॉलीवुड में सालों से अपनी खूबसूरती से राज करने वाली एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भारतीय नागरिक नही हैं. हॉन्ग कॉन्ग में जन्मीं कैटरीना एक ब्रिटिश नागरिक हैं और भारत देश में वो एम्प्लॉयमेंट वीजा पर रहती हैं.



LIVE COVERAGE