trendingPhotosDetailhindi4127517

Amitabh Bachchan और Salman Khan की जोड़ी भी है सुपरहिट, ये 5 फिल्में हैं सबूत

Amitabh Bachchan और Salman Khan बॉलीवुड के जाने माने स्टार्स हैं. उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी तगड़ी है पर क्या आप जानते हैं दोनों स्टार्स साथ में एक दो नहीं बल्कि 5 फिल्में कर चुके हैं.

हिंदी सिनेमा ने कई सफल ऑन-स्क्रीन जोड़ियां देखने को मिली हैं. इन्हीं में से एक जोड़ी है अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और सलमान खान (Salman Khan) की, जिन्होंने 5 फिल्मों में साथ काम किया है. दोनों स्टार्स ने पिता और बेटे की भूमिका से लेकर भगवान और इंसान के रोल भी निभाए हैं. आइए आपको बताते हैं दोनों स्टार्स की उन 5 फिल्मों के बारे में.

1.Baabul Film (2006)

Baabul Film (2006)
1/5

बाबुल फिल्म 2006 में आई थी. इसे रवि चोपड़ा ने डायरेक्ट किया है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, सलमान खान, जॉन अब्राहम, हेमा मालिनी और रानी मुखर्जी लीड रोल में हैं. ये फिल्म बीआर चोपड़ा के सिनेमा में 50 साल पूरे होने काजश्न मनाती है. हालांकि ये बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. इसमें पिता के रोल में अमिताभ और बेटे के रोल में सलमान खान नजर आए जिसे लोगों ने काफी पसंद किया.



2.Baghban (2003)

Baghban (2003)
2/5

ये फिल्म डिज्नी + हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है. इसका निर्देशन रवि चोपड़ा ने किया है. बागबान में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी लीड रोल में हैं. इसमें सलमान खान अमिताभ और हेमा के आदर्श बेटे के रोल में नजर आए. 
 



3.God Tussi Great Ho (2008)

God Tussi Great Ho (2008)
3/5

सलमान खान, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा  स्टारर इस फिल्म को रूमी जाफरी ने डायरेक्ट किया था. इसमें सोहेल खान भी सपोर्टिंग रोल में थे. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने भगवान की भूमिका निभाई थी.



4.Hello Brother (1999)

Hello Brother (1999)
4/5

हेलो ब्रदर एक रोमांटिक फंतासी कॉमेडी एक्शन फिल्म है, जिसे सोहेल खान ने लिखा और निर्देशित किया है. इसमें सलमान खान और अरबाज खान के साथ रानी मुखर्जी और शक्ति कपूर नजर आए. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने कैमियो रोल निभाया था और भगवान वाले सीन में अपनी आवाज दी थी.



5.Biwi No. 1 (1999)

Biwi No. 1 (1999)
5/5

फिल्म का निर्देशन डेविड धवन ने किया है. ये एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है, जो 1995 की तमिल मूवी साथी लीलावती की रीमेक है. इसमें सलमान खान, करिश्मा कपूर, अनिल कपूर, तब्बू और सुष्मिता सेन मुख्य भूमिकाओं में हैं, जबकि अमिताभ बच्चन और सैफ अली खान कैमियो रोल में थे.



LIVE COVERAGE