trendingPhotosDetailhindi4094853

Bhumi Pednekar Birthday: भूमि पेडनेकर की वो 5 फिल्में जो बना देंगी आपको उनका दीवाना

Bhumi Pednekar Birthday: भूमि पेडनेकर आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही है. 2015 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस के लिए आसान नहीं था उनका फिल्मी सफर. आइए जानते हैं कि किस तरह मुश्किलों का सामना करते हुए भूमि ने अपना नाम बनाया.

डीएनए हिंदी: साल 2015 में 'दम लगा के हईशा' फिल्म से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar Birthday) ने बॉलीवुड में एंट्री के साथ ही सबको चौंका दिया था. उन्होंने एक भारी-भरकम शरीर के साथ अपना डेब्यू किया और उसके बावजूद भी वह फिल्म फिर हिट रही. उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे और आज हम आपको उनके उतार-चढ़ाव के साथ उनकी ऐसी पांच फिल्में के बारे में बताने वाले हैं जो आपको जरूर देखनी चाहिए.

1.Bhumi Pednekar Birthday

Bhumi Pednekar Birthday
1/9

भूमि पेडनेकर ने महज 18 साल की उम्र में अपने पिता को कैंसर की वजह से खो दिया था. भूमि की बहन समीक्षा उस समय 15 साल की थी तब उनकी मां ने अपनी दोनों बेटियों को संभाला.



2.Bhumi Pednekar Started Career as Assistant Casting Director

Bhumi Pednekar Started Career as Assistant Casting Director
2/9

भूमि और उनके परिवार के लिए जीवन काफी कठिनाइयों से भरा रहा. आपको बता दें कि भूमि ने फिल्म इंडस्ट्री में बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत नहीं की थी. उन्होंने YRF मेंअसिस्टेंट कास्टिंग डायरेक्टर से अपने करियर का पहला कदम रखा था.



3.Bhumi Pednekar Debut In Bollywood

Bhumi Pednekar Debut In Bollywood
3/9

'दम लगा के हईशा' के लिए स्क्रिप्ट पर काम चल रहा था. उसी बीच भूमि से कहा गया कि आपको सिर्फ एक मॉक ऑडिशन देना है. जब उन्होंने वह मॉक ऑडिशन दिया तो उन्हें बिल्कुल भी मालूम नहीं था कि उन्हें फिल्म के लिए चुना जाएगा. उनके ऑडिशन क्लिप को देखने के बाद कहा गया कि यह मॉक ऑडिशन नहीं है बल्कि हम आपको फिल्म में कास्ट करना चाहते हैं. इसे सुनकर भूमि पूरी तरह से हैरान रह गई थी.



4.5 Films Of Bhumi Pednekar That You Should Watch

5 Films Of Bhumi Pednekar That You Should Watch
4/9

फिल्म 'दम लगा के हईशा' के समय भूमि का वजन करीब 90 किलो था. फिल्म के बाद में उन्होंने स्ट्रिक्ट डाइट और एक्सरसाइज रूटीन को फॉलो करके अपने वजन कम किया और एक के बाद एक फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. आइए आपको बताते हैं भूमि पेडनेकर की वह पांच फिल्में जो आपको जरूर देखनी चाहिए.



5.Dum Laga Ke Haisha

Dum Laga Ke Haisha
5/9

भूमि पेडनेकर ने अपनी पहली फीचर-फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ अभिनय किया. 1990 के दशक के हरिद्वार के माहौल को दिखाती हुई ये फिल्म परिवार, बॉडी शेमिंग और भारत में अरेंज मैरिज  जैसे गंभीर विषयों की हकीकत बयां करती है. इस फिल्म में अपनी भूमिका के लिए भूमि ने काफी वजन बढ़ाया और दमदार परफॉर्मेंस दी.



6.Shubh Mangal Saavdhan

Shubh Mangal Saavdhan
6/9

कल्याण समयाल साधम के इस रीमेक में भूमि ने आयुष्मान खुर्राना के साथ दूसरी बार स्क्रीन शेयर की. इस फिल्म एक ऐसे जोड़े की कहानी दिखाई जाती है जो अपने रिश्ते में एक अप्रत्याशित झटका लगने के बाद समाधान खोजने की कोशिश करते हैं.



7.Badhai Do

Badhai Do
7/9

बधाई दो फिल्म का आधार 'लैवेंडर विवाह' है - जहां दोनों पार्टनर्स अपने यौन रुझान को छिपाने विवाह करते हैं. बधाई दो एक समलैंगिक पुरुष राजकुमार राव और एक समलैंगिक महिला भूमि पेडनेकर की कहानी है.



8.Bala

Bala
8/9

बाला एक कॉमेडी फिल्म है. फिल्म की कहानी हीरो बालमुकुंद शुक्ला के इर्द-गिर्द घूमती है, जो कानपुर का एक युवक है जो पुरुषों को कम उम्र में होने वाले गंजेपन से पीड़ित है. जिसे बार बार शर्मिंदा होना पड़ता है. वहीं फिल्म में भूमि पेडनेकर ने एक वकील का किरदार निभाया है. जिसके सांवले रंग के कारण उन्हें शादी के लिए कई बार रिजेक्शंस का सामना करना पड़ता है.



9.Toilet Ek Prem Katha bhumi

Toilet Ek Prem Katha bhumi
9/9

'टॉयलेट: एक प्रेम कथा' में अक्षय कुमार के साथ भूमि पेडनेकर ने एक्टिंग की थी. यह फिल्म देहाती लड़के केशव और मॉर्डन लड़की जया पर आधारित है जो एक साथ शादी करते हैं. जया खुले में खेतों में शौच करने को लेकर अपने पति से सवाल करती है और घर में टॉयलेट ना बनवाने पर घर छोड़ने की धमकी तक दे देती है. इस कारण उनके पति घर में टॉयलेट बनवाते हैं जिसके लिए उन्हें पूरे गांव से लड़ाई करनी पड़ती है. इस कहानी में दिखाया गया है कि किस तरह से रूढ़िवादी सोच को तोड़ना कितना जरूरी होता है.



LIVE COVERAGE