trendingPhotosDetailhindi4026907

Bollywood Horror Movies के हैं शौकीन तो जरूर देखें ये फिल्में

बॉलीवुड में हमेशा से ही हॉरर फिल्मों को लेकर लोगों में क्रेज देखा गया है. हालांकि वक्त के साथ हॉरर मूवी का कंटेट भी काफी बदल गया है.

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड (Bollywood) में हमेशा से ही हॉरर फिल्मों (Horror Movies) का बोलबाला रहा है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में (Ramsay Brothers) को हॉरर सिनेमा का जनक माता जाता रहा है. उन्होंने एक जमाने में कई भूतिया फिल्में बनीं, जो दर्शकों को काफी पसंद भी आईं और सुपरहिट भी साबित हुईं पर अब समय बदल गया है. हॉरर मूवी का कंटेट भी काफी बदल गया है. हाल ही में कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भुलैया 2 (Bhool Bhulaiya 2) रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को लेकर फैंस काफी खुश हैं. उन्हें काफी समय बाद थिएटर हॉल में हॉरर मूवी देखने को मिलेगी. 

1.हॉरर फिल्मों के बादशाह कहलाते थे 'रामसे ब्रदर्स'

हॉरर फिल्मों के बादशाह कहलाते थे 'रामसे ब्रदर्स'
1/6

70 और 80 के दशक में हॉरर फिल्मों के सरताज माने जाते थे रामसे ब्रदर्स. रामसे ब्रदर्स ने बड़े परदे पर ऐसा खौफ बिखेरा था कि वो इस जॉनर के मास्टर बन गए. रामसे ब्रदर्स ने करीब 45 फिल्में बनाईं. ऐसा कहा जाता है कि मनोरंजन की दुनिया में हॉरर है तो रामसे ब्रदर्स हैं और रामसे ब्रदर्स हैं तो हॉरर है. उन्होंने उस जमाने में पुरानी हवेली,  बंद दरवाजा, पुरानी मंदिर, वीराना  सहित कई फिल्मों से लोगों में खौफ भर दिया था. 



2.हिंदी सिनेमा की पहली हॉरर फिल्म है महल (Mahal)

हिंदी सिनेमा की पहली हॉरर फिल्म है महल (Mahal)
2/6

भारत की पहली हॉरर फिल्म ‘महल’ थी, जो कि साल 1949 में रिलीज हुई थी. फिल्म महल में अशोक कुमार और मधुबाला ने मुख्य भूमिका निभाई थी. बतौर निर्देशक कमाल अमरोही की ये डेब्यू फिल्म थी.



3.Tumbbad re-release In theatres

Tumbbad re-release In theatres
3/6

13 सितंबर को तुम्बाड फिर से सिनेमाघरों में रिलीज की गई थी. 2018 में आई इस हॉरर और रहस्यमयी फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. री-रिलीज होने के बाद इसने 10-11 करोड़ कमा लिए हैं. 



4.बुलबुल (Bulbul)

बुलबुल (Bulbul)
4/6

अन्विता दत्त द्वारा लिखित और निर्देशित, बुलबुल को भारतीय हॉरर फिल्मों के मुख्य फिल्मों में से एक माना जाता है. . हॉरर फिल्म के चलते इसमें खून की प्यासी चुड़ैल भी है. इस फिल्म की स्टोरी में एक फैमिली, गांव और गांव में रहने वाली चुड़ैल है. वहीं जैसे ही चुड़ैल का जिक्र आता है तो फिल्म डरावनी और रहस्यमयी लगने लगती है.



5.स्त्री (Stree)

स्त्री (Stree)
5/6

साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म स्त्री (Stree) उस साल की सबसे ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में शामिल थी. इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में श्रद्धा के अलावा राजकुमार राव (Rajkummar Rao), पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) और अपारशक्ति खुराना (Aparshakti Khurana) भी थे. फिल्म 'स्त्री' का कंटेट काफी दमदार रहा.



6.भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa)

भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa)
6/6

2007 में आई फिल्म भूल भुलैया का सीक्वल बन गया है. 20 मई को भूल भुलैया 2 रिलीज हो रही है. वहीं पहले पार्ट की बात करें तो इस फिल्म का निर्देशन प्रियदर्शन और निर्माण भूषण कुमार और किशन कुमार ने किया है. इस फिल्म में शाइनी आहूजा, अक्षय कुमार, विद्या बालन और अमीशा पटेल मुख्य किरदार में हैं. 



LIVE COVERAGE