trendingPhotosDetailhindi4043404

Genelia D'Souza Birthday: 'अदिती' की क्यूटनेस पर फिदा हो गए थे लाखों लोग, डेब्यू फिल्म में ही इस एक्टर को दे बैठीं थी दिल

फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग से खास पहचान बनाने वालीं Genelia D'Souza ने लंबे समय तक अपने फैंस के दिलों पर राज किया. उन्होंने अपनी दमदार ऐक्टिंग और मासूम चेहरे से लोगों को अपना दीवाना बना लिया था. हालांकि Ritesh Deshmukh से शादी के बाद जेनेलिया ने फिल्मों से दूरी बना ली थी. वो शादी के बाद कम ही फिल्मों में नजर आई हैं.

बॉलीवुड की क्यूट एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा (Genelia D'Souza) ने भले ही बॉलीवुड की कम फिल्मों में काम हो पर वो कई हिट फिल्में दे चुकी हैं. यही नहीं जेनेलिया साउथ की भी कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. हालांकि शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया है और लंबे समय से परिवार के साथ समय बिता रही हैं. जेनेलिया डिसूजा ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री रहे विलास राव देशमुख के बेटे रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) से शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी बॉलीवुड की सबसे क्यूट लव स्टोरी में से एक है. आज एक्ट्रेस अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 

1.Genelia D'Souza birthday 

Genelia D'Souza birthday 
1/10

बॉलिवुड की खूबसूरत और चुलबुली ऐक्ट्रेस जेनेलिया डिसूज़ा आज अपना 35वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 1987 को मुंबई में जन्मी जेनेलिया ने भले ही कम फिल्में की हैं पर वो एक सफल एक्ट्रेस रही हैं. जेनेलिया का नाम उनकी मां 'जेनेट' और पिता 'नील' के नाम को मिलाकर रखा गया था. उन्हें 'चीनू' और 'जीनु' नाम से भी बुलाया जाता है. 



2.Genelia D'Souza debut 

Genelia D'Souza debut 
2/10

साल 2003 में फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ से जेनेलिया ने डेब्यू किया था.  इस फिल्म में उनके साथ रितेश देखमुख ने भी डेब्यू किया था. 



3.Genelia D'Souza south Films 

Genelia D'Souza south Films 
3/10

जेनेलिया ने 2006 में तेलुगु फिल्म 'बोमरिलु' के लिए पहला फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था. उन्होंने तमिल, कन्नड़, मलयालम भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया हैं.



4.Genelia D'Souza as Aditi in jaane tu ya jaane na 

Genelia D'Souza as Aditi in jaane tu ya jaane na 
4/10

2008 में आई फिल्म जाने तू या जाने ना से लोग उनके दीवाने हो गए थे. उनकी क्यूटनेस की हर जगह चर्चा हो रही थी. ये एक बॉलीवुड कॉमेडी रोमांटिक ड्रामा है, जिसका निर्देशन अब्बास टायरवाला ने किया था. फिल्म में जिनेलिया डिसूजा के साथ इमरान खान लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म के गाने भी काफी हिट साबित हुए थे. 



5.Genelia D'Souza ad with Amitabh Bachchan 

Genelia D'Souza ad with Amitabh Bachchan 
5/10

जेनेलिया डिसूज़ा को महज 15 साल की उम्र में पहला मॉडलिंग असाइनमेंट मिला था. जेनेलिया को पार्कर पेन के ऐड के लिए अप्रोच किया गया था. अमिताभ बच्चन के साथ इस ऐड से उन्हें काफी पॉप्युलैरिटी मिली. इसके बाद वो कई और ऐड में नजर आईं. 



6.Genelia D'Souza & Ritesh Deshmukh love story 

Genelia D'Souza & Ritesh Deshmukh love story 
6/10

फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ रितेश और जेनेलिया की डेब्यू फिल्म थी. इस फिल्म के दौरान रितेश देशमुख, जेनेलिया को पसंद करने लगे थे. जेनेलिया ने मीडिया में बताया था कि उनके मन में तब रितेश को लेकर ऐसा कुछ नहीं था. वो रितेश को पसंद तक नहीं करती थीं, लेकिन फिल्म बनते-बनते दोनों एक-दूसरे के करीब आने लगे और उन्हें प्यार हो गया. कपल ने 8 साल तक एक दूसरे को डेट किया और 3 फरवरी 2012 को एक-दूसरे के साथ मराठी रीत-रिवाज के अनुसार शादी कर ली. इनके दो बेटे हैं. 



7.Genelia D'Souza & Ritesh Deshmukh films together 

Genelia D'Souza & Ritesh Deshmukh films together 
7/10

तुझे मेरी कसम के अलावा दोनों ने मस्ती, तेरे नाल लव हो गया, मराठी फिल्म लाई भारी में काम किया था. दोनों साथ में कई टीवी शो में नजर आ चुके हैं. 
 



8.Genelia D'Souza interests in sports 

Genelia D'Souza interests in sports 
8/10

जेनेलिया स्टेट लेवल ऐथलीट रह चुकी हैं और नैशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर भी रही हैं. एक समय था जब वो ऐक्टिंग में अपना करियर बनाना ही नहीं चाहती थीं. 



9.Genelia D'Souza social media 

Genelia D'Souza social media 
9/10

जेनेलिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर अपने पति और बच्चों के साथ इंस्टा पर फोटो और रील शेयर करती रहती हैं. रितेश और जेनेलिया क्यूट कपल के साथ साथ फनी कपल भी कहलाए जाते हैं. दोनों के वीडियो काफी मजेदार होते हैं. 



10.Genelia D'Souza films 

Genelia D'Souza films 
10/10

जेनेलिया अब तक करीब 35 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. वो आखिरी बार फिल्म फोर्स 2 में नजर आईं थीं. 2016 में आई इस फिल्म में उनके साथ जॉन अब्राहम लीड रोल में थे. 



LIVE COVERAGE