trendingPhotosDetailhindi4131676

ट्रेन में गाना गाता था ये एक्टर, डेब्यू फिल्म ने बनाया बॉलीवुड का स्टार, आज है करोड़ों की नेटवर्थ

आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो कि आउटसाइड हैं. हालांकि उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है.

आज हम बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो कि आउटसाइड हैं. हालांकि उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. यह एक्टर एक वक्त पर ट्रेन में गाना गाया करता था. इसके साथ ही इस एक्टर ने एमटीवी रोडिज शो भी जीता है और अपने पिता के कहने पर उन्होंने बॉलीवुड में एक्टिंग शुरू की और पहली ही फिल्म से हिट हो गए.

1.Ayushmann Khurrana Education

Ayushmann Khurrana Education
1/5

दरअसल, हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि आयुष्मान खुराना है. आयुष्मान खुराना आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था. वह एक खत्री हिंदू पंजाबी परिवार में जन्मे थे. एक्टर का असली नाम निशांत खुराना है. आयुष्मान के माता पिता ने उनका नाम तीन साल की उम्र में बदल दिया था. बता दें कि उनके पिता पी खुराना एक एस्ट्रोलॉजर और एक लेखक थे. इसके अलावा उन्होंने सेंट जॉन हाई स्कूल चंडीगढ़ से अपनी स्कूल शिक्षा हासिल की और डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ से ग्रेजुएशन. एक्टर ने गुरु खालसा कॉलेज में पढ़ाई की. साथ ही आयुष्मान ने स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन स्टडीज, पंजाब यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में डिग्री हासिल की है. बता दें कि आयुष्मान को बचपन से ही गाना गाने का बहुत शौक था. उन्होंने कॉलेज के समय कई सिंगिंग कॉम्पिटिशन में भी हिस्सा लिया. 



2.Ayushmann Khurrana Sing In Train

Ayushmann Khurrana Sing In Train
2/5

एक्टर ने एक बार खुलासा किया था कि जब वह अपने दोस्तों के साथ दिल्ली से मुंबई जाते थे, तब वह ट्रेन में गाना गाते थे. उन्होंने बताया था कि उस वक्त हमारे पास पैसे कम होते थे, लेकिन हम बहुत मस्ती करते थे. ऐसे में हम जब ट्रे में होते थे तो वहां गाना गाने लग जाते थे. इसलिए हमें लोगों से पैसे भी मिलते थे. लोगों को गाने इतने पसंद आते थे कि वो हमें बहुत सारे पैसे देते थे. यहां तक कि उस पैसे से हम गोवा जा सकते थे. 



3.Ayushmann Khurrana Won MTV Roadies Show

Ayushmann Khurrana Won MTV Roadies Show
3/5

अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद आयुष्मान ने रेडियो पर्सनेलिटी बिग एफएम दिल्ली में काम किया. जहां वह बिग चाय मान ना मान, मैं तेरा आयुष्मान शो होस्ट किया. इसके बाद उन्होंने एमटीवी फूली फालतू मूवी, चेक दे इंडिया, जादू एक बार जैसे शो में काम किया. एक्टर ने एमटीवी शो रोडीज में भी हिस्सा लिया था और वह इस शो के विनर थे. 



4.Ayushmann Khurrana Career

Ayushmann Khurrana Career
4/5

काम को लेकर बात करें, तो उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म विक्की डोनर से अपने करियर की शुरुआत की थी. यह फिल्म साल 2012 में आई थी, जिसमें उनके साथ यामी गौतम ने अभिनय किया था. फिल्म सिनेमाघरों में हिट रही थी. इसके अलावा आयुष्मान ने इस फिल्म में पानी दा रंग गाना भी गाया था. उसके बाद आयुष्मान ने बॉलीवुड में तमाम हिट फिल्मों में काम किया. जिसमें बधाई हो, अंधाधुन, शुभ मंगल ज्यादा सावधान, ड्रीम गर्ल, दम लगाके हईशा जैसी फिल्में शामिल है. 



5.Ayushmann Khurrana Networth

Ayushmann Khurrana Networth
5/5

बता दें कि आयुष्मान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. वह एक फिल्म के लिए रिपोर्ट्स के अनुसार 10 करोड़ तक चार्ज करते हैं. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक्टर की नेटवर्थ 80 करोड़ रुपये है. 



LIVE COVERAGE