trendingPhotosDetailhindi4056354

Kareena-Saif Anniversary: दो बार ठुकरा दिया था सैफ के शादी का प्रपोजल, इस तरह शुरू हई अफेयर, लिव-इन और शादी की कहानी

Kareena-Saif Anniversary:बी टाउन का ये स्टार कपल आज अपनी 10वीं वेडिंग एनिवर्सरी मना रहा है.सालों तक जानने के बावजूद प्यार को परवान चढ़ने में वक्त लगा.

Kareena Kapoor-Saif Ali Khan Anniversary: बॉलीवुड स्टार कपल करीना कपूर और सैफ अली खान लाखों लोगों के फेवरेट हैं. आज से 10 साल पहले यानी 2012 में सैफ और करीना ने शादी कर ली थी. हालांकि दोनों की लव स्टोरी आसान नहीं थी. करीना कपूर ने एक बार कहा था कि सैफ को 'हां' कहने से पहले उन्होंने उनके शादी के प्रपोजल को दो बार रिजेक्ट कर दिया था पर दोनों आज काफी खुश हैं. कपल के दो बेटे हैं तैमूर अली खान और जेह अली खान. 

1.Kareena Kapoor Khan-Saif Ali Khan 10th wedding anniversary

Kareena Kapoor Khan-Saif Ali Khan 10th wedding anniversary
1/7

सैफीना के नाम से मशहूर करीना कपूर और सैफ अली खान आज अपनी शादी की 10वीं सालगिरह मना रहे हैं. साल 2012 में 10 साल बड़े सैफ से करीना ने शादी की थी. 



2.When many said Kareena not to marry Saif

When many said Kareena not to marry Saif
2/7

करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में एक बार करीना कपूर खान ने कहा था कि जब वो सैफ अली खान से शादी करना चाहती थीं तो हर किसी ने उन्हें सलाह दी कि वो उनसे शादी ना करें क्योंकि उनके दो बच्चे हैं और उनका तलाक हो चुका है. इन सभी चीजों को पीछे छोड़कर बेबो ने शादी कर ली. 



3.Kareena Kapoor Khan-Saif Ali Khan love story

Kareena Kapoor Khan-Saif Ali Khan love story
3/7

 

करीना और सैफ अली खान ने एलओसी कारगिल (2003) और ओमकारा (2006) में एक साथ काम किया था पर 2008 में आई फिल्म ‘टशन’ के सेट पर उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया. सैफ ने उसी साल रिश्ते को पब्लिक किया जब उन्होंने करीना के नाम का हिंदी में टैटू बनवाया था. चार साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट किया था. 



4.Kareena Kapoor Khan-Saif Ali Khan love jihad allegation

Kareena Kapoor Khan-Saif Ali Khan love jihad allegation
4/7

कुछ संगठनों ने कपल की शादी को लव जिहाद बताया था. इस पर करीना ने कहा था, 'मैं लव में यकीन करती हूं लव जिहाद में नहीं. मुझे लगता है कि प्यार एक ऐसी चीज है, जिसे आप परिभाषित नहीं कर सकते. अब अगर एक हिंदू लड़का है और वो किसी मुस्लिम लड़की से प्यार करने लगता है, तो आप उन्हें रोक नहीं सकते. आप प्यार किसी से पूछकर नहीं करते हैं.'



5.Kareena Kapoor Khan Saif Ali Khan problems before marriage

Kareena Kapoor Khan Saif Ali Khan problems before marriage
5/7

शादी से पहले करीना खबरों से काफी परेशान हो गई थीं. यहां तक कि उन्होंने घर से भागने का प्लान भी बना लिया था.



6.Kareena Kapoor Khan wore Sharmila Tagore dress

Kareena Kapoor Khan wore Sharmila Tagore dress
6/7

करीना और सैफ ने मुंबई में एक शानदार रिसेप्शन पार्टी दी थी जिसमें करीना ने वही ड्रेस पहनी थी जो उनकी सास शर्मिला टैगोर ने अपनी शादी में पहना था. इस शाही पार्टी में बॉलीवुड सेलेब्स से लेकर राजनेता भी पहुंचे थे. 



7.Saif Ali Khan first marriage with Amrita Singh

Saif Ali Khan first marriage with Amrita Singh
7/7

सैफ और अमृता सिंह का 13 साल की शादी के बाद तलाक हो गया था. उनके दो बच्चे हैं, सारा अली खान और इब्राहिम अली खान. दोनों मां अमृता सिंह के पास रहते हैं हालांकि वो करीना को भी काफी मानते हैं. 



LIVE COVERAGE