trendingPhotosDetailhindi4063463

The Kashmir Files ही नहीं सोचने पर मजबूर कर देंगी Vivek Agnihotri की ये 5 फिल्में

The Kashmir Files से पहले भी Vivek Agnihotri कई ऐसी फिल्में दे चुके हैं, जिन्हें लेकर खूब चर्चाएं रही हैं.

मशहूर फिल्ममेकर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) इन दिनों जबरदस्त सुर्खियों में बनी हुई है. इस फिल्म पर इजराइली फिल्ममेकर नदाव लापिड (Nadav Lapid) ने विवादित बयान दिया था. TKF में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचारों की कहानी सुनाई गई थी. इस फिल्म के रिलीज होने के बाद कई रियल लाइफ कश्मीरी पंडितों ने रोते हुए इसे अपनी असली कहानी बताया था. वहीं, विवेक इससे पहले भी कई ऐसी फिल्में दे चुके हैं जो चर्चा का विषय रह चुकी हैं और आपको सोचने पर मजबूर कर देंगी.

1.The Tashkent Files

The Tashkent Files
1/5

इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने ना सिर्फ डायरेक्ट किया था बल्कि इसे लिखा भी था. वो इसके स्क्रीनप्ले और प्रोड्यूर्स की टीम में भी शामिल रहे थे. ये फिल्म भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्‍त्री की रहस्‍यमय मौत पर आधारित थी. इसमें स्‍वेता बसु प्रसाद ने लीड रोल निभाया था जोकि एक जर्नलिस्ट का था. ये जर्नलिस्ट अपने आर्टिकल में कुछ ऐसा लिख देती है जिसके बाद 53 साल पुराने रहस्‍यमय केस की जांच के लिये एक कमेटी का गठन किया जाता है. हालांकि, फिल्म के अंत में इस रहस्यमय मौत की गुत्थी नहीं खुल पाती है.



2.Buddha in a Traffic Jam

Buddha in a Traffic Jam
2/5

'बुद्धा इन अ ट्रैफिक जैम' से विवेक अग्निहोत्री बतौर डायरेक्टर, लेखक औप प्रोड्यूसर जुड़े थे. ये भी एक सोशल-पोलिटिकल ड्रामा फिल्म थी जो 2016 में रिलीज हुई थी. फिल्म में अरुणोदय सिंह, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और माही गिल अहम किरदारों में नजर आए थे. ये फिल्म एक छात्र और उसके टीचर की कहानी के जरिए पूंजीवाद, साम्यवाद, भ्रष्टाचार, नक्सलवाद और नैतिक-अनैतिक राजनीति पर बात करती है.



3.Hate Story

Hate Story
3/5

विक्रम भट्ट की लिखी इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया था. इस फिल्म में दिखाया गया था कि एक लड़की के साथ किस तरह एक बड़े बिजनेसमैन का बेटा घिनौनी हरकत करता है और उसे मजबूर समझकर अत्याचार करता है लेकिन फिर ये सीधी-सादी लड़की उससे बदला लेने के लिए कुछ ऐसा करती है जिससे सभी हैरान रह जाते हैं. हालांकि, फिल्म के आखिर में दिखाया गया है कि बदला लेने की आग में वो खुद भी किस तरह जल जाती है.



4.Zid

Zid
4/5

इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया था. 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म में करणवीर शर्मा और मनारा अहम रोल में दिखाई दिए थे. ये फिल्म अपनी कहानी से ज्यादा बोल्ड सीन को लेकर सुर्खियों में रही थी. इसकी कहानी की बात करें तो पूरी फिल्म में दिखाया जाता है कि किस तरह करणवीर का किरदार, मनारा के रोल को अपने प्यार के जाल में फंसाता है और गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर उसे मार डालता है. ये दोनों गर्लफ्रेंड की प्रॉपर्टी पाने के लिए उसकी बहन की हत्या करते हैं और सारा इल्जाम मनारा पर डाल देते हैं. दोनों क्रिमिनल्स फिल्म के अंत में अपने प्लान में कामयाब हो जाते हैं.



5.Junooniyat

Junooniyat
5/5

इस फिल्म को भी विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया था और वो इसके स्क्रीनप्ले टीम से भी जुड़े थे. 2016 में रिलीज हुई इस फिल्म में एक्टर पुल्कित सम्राट, यामी गौतम और उर्वशी रौतेला अहन किरदारों में दिखाई दिए थे. ये एक रोमांटिक फिल्म है जिसमें इंडियन आर्मी के कैप्टन जहान बख्शी और सुहानी कपूर की लव स्टोरी दिखाई गई. घरवालों और दुनिया की खिलाफत की वजह से दोनों पहले जुदाई सहते हैं और फिर आखिर में दोनों अपनी लवस्टोरी पूरी कर पाते हैं.



LIVE COVERAGE