trendingPhotosDetailhindi4039409

Katrina Kaif Birthday: इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को ना करती रिजेक्ट तो बेहतर मुकाम पर होता एक्ट्रेस का करियर!

Katrina Kaif ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है. छोटी उम्र में ही उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख लिया था. आज उनकी गिनती इंडस्ट्री में टॉप की एक्ट्रेस में की जाती है. इस समय वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ एन्जॉय कर रही हैं. यही नहीं एक्ट्रेस आज अपना 38वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की गिनती आज बॉलीवुड की सबसे मशहूर और सफल अभिनेत्रियों में की जाती है. ये मुकाम हासिल करना उनके लिए भी आसान नहीं था. एक समय था जब उनकी खराब हिन्दी और एक्टिंग के कारण उन्हें सिरे से नकारा जा चुका था लेकिन इस रिजेक्शन से कैट हताश नहीं हुई और आज नतीजा सबके सामने है. पहली फिल्म बूम (Boom) से लेकर सूर्यवंशी (Sooryavanshi) तक, एक्ट्रेस की परफॉर्मेंस काफी बेहतर हुई है. हालांकि बतौर लीड एकट्रेस उन्हें कई ऐसी फिल्मों के ऑफर मिले जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था. बाद में ये फिल्में दूसरी एक्ट्रेसेस के खाते में गिरीं और वो फिल्में भी ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. तो आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बता रहे हैं.
 

1.Bajirao Mastani

Bajirao Mastani
1/6

संजय लीला भंसाली की फिल्म बाजीराव मस्तानी में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थीं. पर ऐसा कहा जाता है कि मस्तानी के रोल के लिए पहले कैटरीना को अप्रोच किया गया था. हालांकि कुछ कारणों के चलते उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया. 



2.Chennai Express

Chennai Express
2/6

2013 में रिलीज हुई फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान लीड रोल में थे. फिल्म काफी हिट साबित हुई. हालांकि कैटरीना को पहले ये फिल्म ऑफर हुई थी पर उन्होंने ये रोल रिजेक्ट कर दिया था. कहा जाता है कि फिल्म में लीड एक्ट्रेस को दक्षिण भारतीय भाषा बोलनी थी पर कैटरीना कैफ को लैंग्वेज एसेंट को लेकर प्रॉब्लम थी इसलिए उन्होंने इस फिल्म को छोड़ दिया.



3.Ramleela

Ramleela
3/6

संजय लीला भंसाली की फिल्म गोलियों की रास लीला: राम लीला के लिए भी कैटरीना कैफ को अप्रोच किया गया था लेकिन एक्ट्रेस ने इस रोल को ठुकरा दिया था जिसके बाद फिल्म में रणवीर सिंह के अपोजित दीपिका पादुकोण को कास्ट किया गया था. 



4.Ye Jawani hai deewani 

Ye Jawani hai deewani 
4/6

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म ये जवानी है दीवानी बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म में दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर लीड रोल में थे. लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार पहले कैटरीना कैफ को ये फिल्म ऑफर हुई थी पर उन्होंने रणबीर कपूर के अपोजित काम करने से मना कर दिया था. कैटरीना के बाद इस फिल्म में दीपिका पादुकोण लीड रोल में नजर आई थीं. वजह ये थी कि उस समय कैटरीना के पास मूवी करने के लिए डेट नहीं थीं.



5.Gunday

Gunday
5/6

फिल्म गुंडे के लिए भी कैटरीना कैफ को अप्रोच किया गया था लेकिन डेट्स की दिक्कत होने के कारण एक्ट्रेस ने फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था. 
 



6.Barfi

Barfi
6/6

2012 में आई फिल्म बर्फी में रणबीर कपूर के साथ प्रियंका चोपड़ा और इलियाना डीक्रूज लीड रोल में थे. कहा जाता है कि किसी एक किरदार के लिए कैटरीना कैफ को अप्रोच किया गया था लेकिन एक्ट्रेस ने मना कर दिया था.



LIVE COVERAGE