trendingPhotosDetailhindi4045751

Krishna Janmashtami 2022: Nitish Bharadwaj से लेकर Akshay Kumar तक, कृष्ण का किरदार निभाकर इन स्टार्स ने लूटी तारीफें

Krishna Janmashtami 2022: कृष्ण जन्माष्टमी इस साल 18 अगस्त के साथ-साथ 19 अगस्त को भी मनाई जाएगी. इस खास त्योहार के लिए भगवान कृष्ण भक्त काफी उत्साहित रहते हैं और बड़े ही धूमधाम से इस त्योहार को मनाते हैं. टीवी पर भगवान कृष्ण पर आधारित कई शो बने हैं जिन्हें देखने के बाद दर्शक भावविभोर होकर उनकी सूरत से भगवान कृष्ण को रिलेट करते हैं.

डीएनए हिंदी: नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj), सौरभ राज जैन (Sourabh Raaj Jain), सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D. Banerjee) और अक्षय कुमार (Akshay Kumar) जैसे कलाकारों ने स्क्रीन पर कृष्ण की भूमिका निभाई. आइए एक नजर डालते हैं स्क्रीन पर नजर आने वाले 'कृष्ण' पर जिन्होंने फैंस का दिल जीता.

1.नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj)

नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj)
1/6

नितीश भारद्वाज ने बीआर चोपड़ा की सीरीज महाभारत में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी, जिसके बाद वह घर घर में पहचाने जाने लगे. दिग्गज अभिनेता नीतीश भारद्वाज ने बीआर चोपड़ा के अन्य शो, विष्णु पुराण में भगवान विष्णु और उनके कई अवतारों की भूमिका निभाई.



2.सौरभ राज जैन (Sourabh Raaj Jain)

सौरभ राज जैन (Sourabh Raaj Jain)
2/6

सौरभ राज जैन एक लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता हैं. उन्होंने अपने करियर में उतरन, चंद्रगुप्त मौर्य और पटियाला बेब्स जैसे प्रसिद्ध टीवी शो में अभिनय किया, लेकिन उन्हें स्टार प्लस पर दिखाए गए शो महाभारत में कृष्ण के तौर पर ज्यादा जाना जाता है. यह शो साल 2013 से 2014 तक दिखाया गया.



3.सुमेध मुद्गलकर (Sumedh Mudgalkar)

सुमेध मुद्गलकर (Sumedh Mudgalkar)
3/6

सुमेध मुद्गलकर कभी चैनल वी के दिल दोस्ती डांस में नजर आते थे. उन्होंने इस शो से अपने करियर की शुरुआत की थी. मगर राधाकृष्ण शो में भगवान कृष्ण के रूप में उन्होंने अपने फेम हासिल किया. इस शो में मल्लिका सिंह के साथ उनकी केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया. इस टीवी शो की कहानी राधा और कृष्ण के शाश्वत प्रेम के ऊपर आधारित है. इस शो का प्रीमियर 2018 में हुआ था और यह स्टार भारत पर प्रसारित होता रहता है.



4. सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D. Banerjee)

 सर्वदमन डी बनर्जी (Sarvadaman D. Banerjee)
4/6

रामानंद सागर की लोकप्रिय सीरीज कृष्णा में सर्वदमन डी बनर्जी के भगवान कृष्ण की भूमिका निभाई थी. 1990 के दशक में डीडी नेशनल पर टेलीकास्ट किए गए इस टीवी सीरीज में उन्होंने लोगों का दिल जीता. विशेष रूप से अभिनेता साल 1983 के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म आदि शंकराचार्य में भी दिखाई दिए थे.
 



5.अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)
5/6

टीवी के किरदारों के इतर फिल्मों में भी कृष्ण की भूमिका को फिल्मों में भी निभाया गया. बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने साल 2012 की फिल्म ओह माय गॉड में मॉडर्न भगवान कृष्ण के रूप में दिखाई दिए.



6.सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar)

सचिन पिलगांवकर (Sachin Pilgaonkar)
6/6

साल 1979 में सचिन पिलगांवकर ने राजश्री प्रोडक्शंस की बॉलीवुड धार्मिक फिल्म गोपाल कृष्ण में कृष्ण की भूमिका निभाई थी. इस किरदार को भी लोगों ने काफी पसंद किया.



LIVE COVERAGE