trendingPhotosDetailhindi4131591

Karan Johar की फिल्म ठुकरा चुका है ये एक्टर, इंडस्ट्री ने किया था ब्लैकलिस्ट, फिर दे डाली 200 करोड़ हिट फिल्म

सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) ने खुलासा किया था कि कई फिल्में रिजेक्ट करने के कारण उन्हें बॉलीवुड में ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था.यहां तक कि उन्होंने करण जौहर की ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) का भी ऑफर ठुकरा दिया था. हालांकि गली बॉय (Gully Boy) से डेब्यू के बाद उन्हें खूब सक्सेस मिला.

सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं और वह अपने क्यूट लुक के चलते काफी फेमस हैं. वह अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने बॉलीवुड में अभी तक कई फिल्मों में काम किया है और अपनी शानदार एक्टिंग से पहचान बनाई है. सिद्धांत ने सीरीज इनसाइड एज (Inside Edge) और फिल्म खो गए हम कहां (Kho Gaye Hum Kahan), गली बॉय (Gully Boy) और गहराइयां (Gehraiyaan) में अपने एक्टिंग से लोगों को काफी इंप्रेस किया है. आज हम एक्टर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बात करने जा रहे हैं. 

1.Siddhant Chaturvedi Left CA Exam And Gave Audition

Siddhant Chaturvedi Left CA Exam And Gave Audition
1/5

29 अप्रैल 1993 को उत्तर प्रदेश के बलिया में जन्मे सिद्धांत सिर्फ 5 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ मुंबई शिफ्ट हो गए थे. मीठीबाई कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने थिएटर और ड्रामा में एक्टिंग की शुरुआत की. एक फेमस फ्रेश फेस कॉम्पिटिशन जीतने के बाद सिद्धांत ने अपनी सीए के एग्जाम छोड़ दिए और फिल्म ऑडिशन देना शुरू कर दिया. उन्होंने करण जौहर के प्रोडक्शन और अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी ब्रह्मास्त्र के लिए ऑडिशन क्लियर कर लिया था, लेकिन अपने पिता की सलाह के बाद उन्होंने फैंटसी एक्शन एडवेंचर फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. उन्हें करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के साथ तीन फिल्म का कॉन्ट्रैक्ट भी ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने इसे रिजेक्ट कर दिया था. 



2.Siddhant Chaturvedi Rejected Brahmastra

Siddhant Chaturvedi Rejected Brahmastra
2/5

ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू में सिद्धांत ने बताया कि कैसे उनके पिता ने उन्हें ब्रह्मास्त्र साइन करने के लिए मना किया था. उन्होंने अपने पिता को कहा था कि वे अभी भी स्क्रिप्ट लिख रहे थे और मैं एक्साइेटड था. मैं भी यह कर सकता था, लेकिन मेरे पापा ने मुझे इसकी इजाजत नहीं दी. उन्होंने कहा कि आप इससे बेहतर हैं. आज भी वो जोर देते हैं और मैं बहुत खुश था कि मुझे धर्मा के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रैक्ट साइन करने को मिलेगा. मैं अयान से मिला, जिसने मझे ब्रह्मास्त्र के बारे में अपना नजरिया दिखाया. मैंने तब तक केवल कुछ एड्स ही किए थे. इसलिए मैं तो उस वक्त कुछ नहीं था. मैंने अपने पापा को बताया कि फिल्म में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन हैं और उन्होंने मुझसे पूछा, कि तो तुझे कौन देखेगा? उन्होंने कहा नहीं बेटा, मुझे नहीं लगता कि तुम्हें यह करना चाहिए. क्या तुम्हारे पास स्क्रिप्ट है, क्या तुमने इसके लिए ऑडिशन दिया है, अगर तुम्हे यह भी नहीं पता कि तुम उस फिल्म में क्या करने वाले हो, तो मत अपनी डेस्टिनी मत बेचो. 



3.Siddhant Chaturvedi Gully Boy

Siddhant Chaturvedi Gully Boy
3/5

उसके बाद सिद्धांत ने जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने रैपर एमसी शेर का रोल अदा किया था और दर्शकों को वह इस रोल में काफी पसंद आए थे. इस किरदार के लिए सिद्धांत को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड, जी सिने अवॉर्ड और बेस्ट मेल डेब्यू के लिए स्क्रीन अवॉर्ड मिला था. भारतीय स्ट्रीट रैपर्स डिवाइन और नेजी के जीवन पर आधारित 2019 की म्यूजिकल ड्रामा बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. इसने भारत में 140 करोड़ का कलेक्शन किया था और दुनिया भर में 235 करोड़ की कमाई की थी. 



4.Siddhant Chaturvedi was Blacklisted

Siddhant Chaturvedi was Blacklisted
4/5

वहीं, इसी इंटरव्यू के दौरान सिद्धांत ने भी बताया कि कई फिल्में रिजेक्ट करने बाद उन्हें इंडस्ट्री से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि समस्या ये नहीं थी कि मेरे पास कोई ऑफर नहीं था, लेकिन मैं जानता था कि मैं केवल हीरो बनना चाहता था, लीड रोल करना चाहता था. मैं एक्टिंग करूंगा, मैंने अपने काम पर कड़ी मेहनत की है, लेकिन मैं एक बड़ी धूम मचाना चाहता था. मुझे कई फिल्मों के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसे मैंने यह कहते हुए रिजेक्ट कर दिया था कि मुझे नहीं लगता कि यह मेरे लिए जस्टिस कर सकती है, मुझे ब्लैकलिस्ट किया गया, क्योंकि लोगों ने सोचा यह कौन है जो मना कर रहा है? साइड रोल करने के लिए, क्योंकि मुझे पता था कि मेरी क्षमता इससे काफी ज्यादा है, मैं खुद को कम कीमत पर बेचना नहीं चाहता था.



5.Siddhant Chaturvedi Upcoming Film Yudhra

Siddhant Chaturvedi Upcoming Film Yudhra
5/5

सिद्धांत फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म युधरा की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. रवि उदयावर के निर्देशन में बनी यह एक्शन थ्रिलर 20 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसमें मालविका मोहनन, राघव जुयाल, राम कपूर और राज अर्जुन अहम भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर के बैनर एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी है.



LIVE COVERAGE