trendingPhotosDetailhindi4057432

Parineeti Chopra: कभी Rani Mukherjee की असिस्टेंट रह चुकी हैं परिणीति, ऐसे हुई थी फिल्मों में एंट्री

Bollywood की खूबसूरत एक्ट्रेस Parineeti Chopra ने अपनी क्यूटनेस और खूबसूरती से फैंस का दिल जीत लिया है. आज एक्ट्रेस 34 साल की हो गई हैं.

साल 2011 में रिलीज हुई फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' (Ladies vs Ricky Behl) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा (Parineeti Chopra) आज अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस फिल्म में वो भले ही सपोर्टिंग रोल में नजर आई हों पर इसके बाद वो लोगों के दिलों में बस गईं. बतौर लीड एक्ट्रेस परिणीति फिल्म 'इशकजादे' (Ishaqzaade) में नजर आईं. इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया और फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद वो कई और हिट फिल्मों में नजर आईं. आज एक्ट्रेस के बर्थडे के इस मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी के बारे में कुछ दिलचस्प किस्से बताते हैं. 

1.When Parineeti Chopra was Rani Mukherjee's assistant

When Parineeti Chopra was Rani Mukherjee's assistant
1/8

परिणीती चोपड़ा दिग्गज अदाकारा रानी मुखर्जी की असिस्टेंट तक बन चुकी हैं. अपने स्ट्रगल के दिनों में जब वो यशराज फिल्म्स की पीआर टीम के साथ काम कर रही थीं, तो उन्होंने एक दिन के लिए रानी मुखर्जी की असिस्टेंट के रूप में काम किया था. परिणीती चोपड़ा ने अपने इस राज से नेहा धूपिया के टॉक शो में पर्दा हटाया था.



2.Parineeti Chopra relation with Priyanka Chopra

Parineeti Chopra relation with Priyanka Chopra
2/8

परिणीति चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) की चचेरी बहन हैं. हालांकी परिणीति ने बॉलीवुड में अपने दम पर ही पहचान बनाई है. 



3.Parineeti Chopra debut film

Parineeti Chopra debut film
3/8

परिणीति चोपड़ा साल 2011 में आई फिल्म 'लेडीज वर्सेज रिकी बहल' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. परिणीति इस फिल्म में सपोर्टिंग एक्ट्रेस की भूमिका में थीं. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू फीमेल का अवार्ड भी मिला था. 



4.Parineeti Chopra education

Parineeti Chopra education
4/8

परिणीति को बचपन से ही पढ़ने लिखने का काफी शौक था. उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वो फिल्मों में काम करेंगी. उनके पास बिजनेस, फाइनेंस और इकनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री है. इसके बाद उन्होंने इन्वेस्टमेंट बैंकर के तौर पर कुछ साल काम किया लेकिन मंदी के चलते 2009 में वो भारत वापस लौट आईं. यहां उन्होंने यशराज फिल्म बतौर पब्लिक रिलेशन कंस्लटेंट ज्वाइन किया था. वहां दो साल तक नौकरी करने के बाद उन्होंने एक्टिंग की ओर कदम बढ़ाया. 

 



5.Parineeti Chopra lead role in Ishaqzaade

Parineeti Chopra lead role in Ishaqzaade
5/8

परिणीति चोपड़ा ने फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपनी एंट्री की थी. इस फिल्म में उनके रोल को काफी पसंद किया गया. इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी, दावत-ए-इश्क, किल दिल, ढिशुम, मेरी प्यारी बिंदु जैसी कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन दमदार अदाकारी के बावजूद भी वह इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाईं, जिसकी उन्हें चाहत थीं. 



6.Parineeti Chopra childhood

Parineeti Chopra childhood
6/8

एक इंटरव्यू में परिणीति ने अपने बचपन को लेकर एक राज बताया था. उन्होंने बताया कि बचपन में उनके पास इतना पैसा नहीं थे कि वो कार खरीद सकें, इसलिए वो साइकिल से स्कूल जाया करती थीं. उनके पापा भी कुछ दूर तक उनके साथ चलते थे पर पापा के जाने के बाद हर रोज कुछ लड़के उनका पीछे करते और उन्हें तंग करते थे. वो लड़के परिणीति को चिढ़ाते और कई बार तो उन्होंने उनकी स्कर्ट उठाने की भी कोशिश की थी. इन सब चीजों से परेशान होकर परिणीति अपने पैरेंट्स से नफरत करने लगी थीं. परिणीति को लगता था कि कि उनके घर वाले उन्हें साइकिल से स्कूल भेजते थे जबकि वो मना करती थीं. हालांकि उनके पेरेंट्स का कहना था वो ये सब उन्हें स्ट्रोन्ग बनाने के लिए कर रहे हैं. परिणीति ने कहा, 'अगर किसी को भी ऐसी किसी परिस्थिति का सामना करना पड़े तो उनके मुंह पर एक पंच मार कर उसका मुकाबला करें.'



7.Parineeti Chopra upcoming film Uunchai

Parineeti Chopra upcoming film Uunchai
7/8

परिणीती चोपड़ा अपने आने वाली फिल्म ऊंचाई के प्रमोशन में बिजी चल रही हैं. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), अनुपम खेर, डैनी डेंजोंगप्पा, बोमन ईरानी, नीना गुप्ता और सारिका नजर आने वाले हैं. इस फिल्म को मशहूर निर्माता-निर्देशक सूरज आर बड़जात्या ने डायरेक्ट किया है. 

 



8.Parineeti Chopra worked with many superstars

Parineeti Chopra worked with many superstars
8/8

परिणीति कई बड़े एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं. एक्ट्रेस गोलमाल अगेन में अजय देवगन के साथ काम कर चुकी हैं. फिल्म केसरी में अक्षय कुमार के साथ, 'हंसी तो फंसी' में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ और अब जल्द ही बॉलीवुड के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ भी काम करती नजर आने वाली हैं. वो फिल्म शुद्ध देसी रोमांस में वाणी कपूर और सुशांत सिंह राजपूत के साथ भी नजर आ चुकी हैं. 



LIVE COVERAGE