trendingPhotosDetailhindi4039911

Sawan Somvar: Salman Khan से Kangana Ranaut तक, बड़े शिव भक्त हैं ये बॉलीवुड सुपरस्टार्स

Sawan Somvar: सावन का महीना भगवान शिव की पूजा (Shiv Pooja) के लिए बेहद खास माना जाता है. सावन के सोमवार पर खास तौर से शिव भक्त मंदिरों में जाकर अपने-अपने अंदाज में पूजा करते दिखाई दे जाते हैं. वहीं, बॉलीवुड (Bollywood) की बात करें तो इंडस्ट्री में भी कई सितारे अपनी शिव भक्ति (Shiv Bhakt) के लिए पहचाने जाते हैं. ये सितारे कई अलग-अलग तरीकों से ये साबित कर चुके हैं कि वो कितने बड़े शिव भक्त हैं. इस लिस्ट में कंगना रनौत (Kangana Ranaut) से लेकर सलमान खान (Salman Khan) जैसे कई कलाकारों के नाम भी शामिल हैं.

बॉलीवुड के कई स्टार्स अपने ही अंदाज में अपनी शिव भक्ति को दिखा चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इंडस्ट्री कई सितारे तो इतने बड़े शिव भक्त हैं कि सुबह-सुबह शिव का नाम लिए बिना उनका दिन शुरू नहीं होता है. ये सितारे कई बड़े त्योहारों पर अपने घर में शिव पूजा का आयोजन भी करते दिखाई दे चुके हैं सिर्फ यही नहीं एक स्टार ने तो शिव के ना का टैटू अपने सीने पर बनवाया हुआ है. बॉलीवुड के शिव भक्तों सलमान, कंगना के साथ-साथ अजय देवगन (Ajay Devgn) और संजय दत्त (Sanjay Dutt) जैसे सितारे भी हैं.

1.Ajay Devgn

Ajay Devgn
1/8

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन हर रोज शिव की पूजा के साथ अपने दिन की शुरुआत करते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने शिव भक्ति में लीन होकर Om का एक टैटू भी बनवा है. वो शिवलिंग के सामने कुछ इस अंदाज में पूजा करते हुए फोटो भी शेयर कर चुके हैं.



2.Sanjay Dutt

Sanjay Dutt
2/8

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त भी शिव के बड़े भक्त हैं. वो अपने किसी भी काम की शुरुआत से पहले शिव का नाम लेते हैं और उन्होंने भी शिव के नाम का टैटू बनवाया हुआ है.



3.Hrithik Roshan

Hrithik Roshan
3/8

बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन का पूरा परिवार बहुत बड़ा शिव भक्त है. वो कई बार आलीशान शिव पूजा का आयोजन करते हुए भी दिखाई दे चुके हैं.



4.Tiger Shroff

Tiger Shroff
4/8

बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ भी बड़े शिव भक्त है. बताया जाता है वो शिवरात्रि में व्रत भी करते हैं. वहीं, उन्होंने अपने करियर की पहली फिल्म की रिलीज से पहले काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजा-प्रार्थना की थी.



5.Mouni Roy

Mouni Roy
5/8

एक्ट्रेस मौनी रॉय भगवान शिव की बहुत बड़ी भक्त हैं. वो अपने घर पर शिव पूजा का आयोजन करती और उनकी पूजा अर्चना करती कई बार दिखाई दे चुकी हैं.



6.Kangana Ranaut

Kangana Ranaut
6/8

बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत भी सच्ची शिव भक्त हैं. वो अपने जन्मदिन पर खास तौर से शिव पूजा करती हैं और कई बार व्रत भी रखती हैं.



7.Salman Khan

Salman Khan
7/8

अभिनेता सलमान खान हर धर्म को मानते हैं. जिस तरह वो गणेश पूजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं. वैसे ही वो शिव भक्ति भी दिखा चुके हैं. एक बार उनकी एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें वो कागज पर पेन की मदद से शिव का स्केच बनाते दिखाई दिए थे.



8.Sara Ali Khan

Sara Ali Khan
8/8

बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान भी भगवान शिव की बड़ी भक्त हैं. वो अक्सर महाकाल के दर्शन के लिए केदारनाथ जाती रहती हैं. वो कहती हैं कि उन्हें यहां जाकर शांति महसूस होती है.



LIVE COVERAGE