trendingPhotosDetailhindi4031700

Shilpa Shetty B'day: उम्र को मात देती हैं एक्ट्रेस , योग से रखती हैं बॉडी को एकदम फिट

Shilpa Shetty की उम्र के साथ फिटनेस और ब्यूटी दोनों ही निखरती जा रही है. वो खुद को बखूबी तरीके से मेंटेन रखती हैं.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) खूबसूरत होने के साथ ही साथ फिट भी हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड की सबसे फिट अदाकाराओं में होती है. शिल्पा 47 साल की होने वाली हैं पर वो आज भी किसी 25-26 साल की हिरोइन को टक्कर दे सकती हैं. शिल्पा कहती आई हैं कि तन और मन फिट रखने के लिए योग सबसे कारगर होता है. वो आज अपने योग के कारण दुनियाभर में एक अलग पहचान बना चुकी हैं. वो हमेशा कहती आई हैं 'योग से ही होगा'. इसके अलावा एक्ट्रेस कार्डियो वर्कआउट (Cardio Workout) से लेकर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग (Strenght Training) एक्सरसाइज करती हैं. 
 

1.Shilpa Shetty diet plan 

Shilpa Shetty diet plan 
1/11

शिल्पा हर दिन 1800 कैलोरी एनर्जी लेती हैं. वो दिन की शुरुआत आंवला और एलोवेरा जूस से करती हैं. खाना पकाने में वो ऑलिव ऑइल का ही इस्तेमाल करती हैं. वो कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहार पर ज्यादा जोर देती हैं जैसे, ब्राउन ब्रेड, ब्राउन राइस, ब्राउन शुगर और ब्राउन पास्ता. इसके अलावा वो साधारण चाय की बजाय ग्रीन टी लेती हैं और पैकेटबंद ड्रिंक और कोल्ड ड्रिंक से परहेज करती हैं. 



2.Shilpa Shetty exercise and yoga plan

Shilpa Shetty exercise and yoga plan
2/11

खुद को मेंटेन रखने के लिए शिल्पा शेट्टी हर तरह की एक्सरसाइज करती हैं. इसमें कार्डियो वर्कआउट से लेकर स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और योग भी शामिल है. वो हफ्ते में सिर्फ पांच दिन वर्कआउट करती हैं.  इनमें से दो दिन योग, दो दिन स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और एक दिन कार्डियो के लिए रिजर्व रहता है. इसके अलावा वो 10 मिनट का मेडिटेशन भी करती हैं. 



3.Shilpa Shetty turns vegetarian  

Shilpa Shetty turns vegetarian  
3/11

शिल्पा पूरी तरह वेजेटेरियन (शाकाहारी) हैं. हालांकि वो नॉन वेज खाती जरूर थीं पर कोरोना के दौरान उन्होंने नॉन वेज छोड़ दिया. शिल्पा ने सोशल मीडिया पर इस बारे में बताते हुए लिखा-  'ये फैसला मेरे लिए थोड़ा कठिन था और नामुमकिन भी लगता था. लेकिन बावजूद इसके अब मैंने शाकाहार को हमेशा के लिए अपना लिया है. कुछ सालों में मुझे लगा कि खाने और स्वाद के लिए जानवरों को मारने से न केवल जंगलों को नुकसान हुआ है, बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रो ऑक्साइड का भारी मात्रा में उत्सर्जन हुआ है. हमारी धरती जिस क्लाइमेट चेंज का सामना कर रही है, उसके लिए ये सब भी जिम्मेदार हैं.'



4.Shilpa Shetty work life

Shilpa Shetty work life
4/11

शिल्पा अपने योग वीडियो, हेल्दी रेसिपीज़ और पैरेंटिंग टिप्स के लिए जानी जाती हैं. 2 बच्चों की परवरिश के साथ वो फिल्मों और रियालिटी शोज़ से जुड़े काम को भी अच्छी तरह पूरा करती हैं. 



5.Shilpa Shetty don't believe in dieting 

Shilpa Shetty don't believe in dieting 
5/11

शिल्पा ने एक इंटरव्यू में बताया थी कि वो  डाइटिंग में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हैं. वो हेल्दी और बैलेंस्ड डाइट लेती हूं. उन्होंने बताया कि 'मैं रात को 8 बजे के बाद खाना नहीं खाती हूं. 



6.Sunday Cheat day for Shilpa Shetty

Sunday Cheat day for Shilpa Shetty
6/11

शिल्पा हर संडे चीट मील लेती हैं, जिसमें वो अपनी पसंद की चीजें जैसे फास्ट फूड्स, मिठाइयां, ऑयली डिशेज खाती हैं. रविवार के दिन वो कोई भी डाइट फॉलो नहीं करती. इस दिन वो अपनी पसंद का कुछ भी खा लेती हैं. 
 



7.Shilpa Shetty keeps herself hydrated

Shilpa Shetty keeps herself hydrated
7/11

शिल्पा शेट्टी इस बात का पूरी तरह से ख्याल रखती हैं कि वो हमेशा हाइड्रेटेड रहें. इसके लिए वो दिन में आठ से नौ गिलास पानी पीती हैं. इसके अलावा, शिल्पा शेट्टी नींबू पानी, कोकोनट वॉटर लेना भी पसंद करती हैं. 
 



8.Shilpa launched her yoga dvds

Shilpa launched her yoga dvds
8/11

शिल्पा काफी अच्छा योग करती हैं. उन्होंने अपने योग की DVD भी निकाली थी, जिसमें उन्होंने अपने योग के आसनों की पूरी जानकारी दी है. 



9.Shilpa grow her own vegetables

Shilpa grow her own vegetables
9/11

एक्ट्रेस बाजार में मिलने वाली ऑर्गैनिक चीजों और सब्जियों पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हैं इसलिए, वो अपनी सब्जियां खुद उगाती हैं और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करती हैं. 



10.Shilpa Shetty early life and marriage 

Shilpa Shetty early life and marriage 
10/11

8 जून 1975 को बेंगलुरु में जन्मीं शिल्पा शेट्टी ने एक्टिंग और डांस के जरिए करोड़ों फैन्स के दिलों में खास जगह बनाई है. उन्होंने मॉडलिंग से करियर की शुरुआत की थी. शिल्पा ने 22 नंवबर साल 2009 में राज कुंद्रा संग शादी रचाई थी. इनकी शादी को 13 साल हो गए हैं. इस कपल को एक बेटा और एक बेटी है.



11.Shilpa shetty debut in ott platform

Shilpa shetty debut in ott platform
11/11

 शिल्पा  रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) की वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स (Indian Police Force)’ से ओटीटी पर डेब्यू करने वाली हैं. आने वाले दिनों में वो फिल्म ‘सुखी’ और ‘निकम्मा’ में नजर आएंगी. 
 



LIVE COVERAGE